Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

क्रिकेट की राष्ट्रीय खिलाड़ी रंजना ठाकुर वेदराम अवार्ड से सम्मानित

दीपेंद्र मांटा व मनीष ठाकुर को मीडिया के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए किया सम्मानित

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुल्लू , 29 Dec 2019

कुल्लू शाल के लिए देश-विदेश में प्रसिद्ध भूट्टीको के सभागार में भुट्टीको के 75 वर्ष पूरे होने पर राज्य स्तरीय आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य स्तरीय ठाकुर वेदराम मेमोरियल पुरस्कार से प्रदेश भर की छह विभूतियों को सम्मानित किया गया। कुल्लू के बंजार क्षेत्र के दुर्गम गांव फगौला की बेटी रंजना ठाकुर जो राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उभरी है को ठाकुर वेदराम राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पर महिला कल्याण बोर्ड की पूर्व अध्यक्षा प्रेम लता ठाकुर चीफ गेस्ट रही व पूर्व बागवानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  ठाकुर वेदराम मेमोरियल सोशल कल्चरल एनवायरमेंट एंड वेलफेयर सोसायटी भूट्टी कालोनी के इस कार्यक्रम में  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में खबरें अभी तक के युवा पत्रकार मनीष ठाकुर कुल्लू को यह अवार्ड दिया गया।  जबकि प्रिंट मीडिया के क्षेत्र में ट्रिब्यून के ब्यूरो प्रमुख मंडी जोन दीपेंद्र मांटा गांव रोहड़ू जिला शिमला को इस अवार्ड से सुशोभित किया गया। प्रेस क्लब कुल्लू ने दोनों पत्रकारों के चयन पर खुशी जाहिर की है और चयन समिति का आभार प्रकट किया है। इसी तरह नई प्रतिभा उभरती उड़ान में बंजार क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र फगौला गांव की उस बेटी रंजना ठाकुर को सम्मानित किया गया है जिसने क्रिकेट के क्षेत्र में पूरे देश का नाम रोशन किया है। वहीं लोक संस्कृति में लाहुल के ट्ठोलँग गांव के मशहूर बांसुरी वादक राम देव कपूर का चयन को यह पुरस्कार दिया गया। राम देव कपूर सूचना एवं जन संपर्क विभाग में अपनी बेहतर सेवाएं दे चुके हैं और बांसुरी में महारत हासिल किए हुए हैं। 

इनकी आवास हर किसी को मोह लेती है और सभागार में भी रामदेव कपूर ने पुरस्कार ग्रहण करने के उपरांत बांसुरी बजाकर बेहतर  प्रदर्शन किया। इसके अलावा समाज कल्याण के क्षेत्र में कुल्लू की मशहूर चेरिटेबल संस्था अनपूर्णा को यह अवार्ड दिया। इस अवसर पर सोसायटी के मुख्य संरक्षक एवं पूर्व बागबानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर ने कहा  कि यह अवार्ड ठाकुर वेदराम की यादगार  में दिया जाता है और आज भुट्टीको के 75 वर्ष पूरे होने पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  उन्होंने कहा कि मीडिया,पर्यावरण, समाज कल्याण,नई प्रतिभा व लोक संस्कृति में छुपी हुई प्रतिभाओं को यह सम्मान दिया जाता है और मुझे खुशी है कि चयन समिति ने ऐसी प्रतिभाओं का चयन किया है जो सच में समाज के लिए वेहतर कार्य कर रही है। इस अवार्ड समारोह से पहले खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि प्रेम लता ठाकुर ने उन प्रतिभाओं को मुबारक दी जिनको वेदराम पुरस्कार से समानित किया। उन्होंने कहा कि दुर्गम पहाड़ी पर सूरज तो उगता देखा है लेकिन क्रिकेट का सितारा चमकने लगे तो आश्चर्य जरूर होगा। यह एक तल्ख सचाई है कि कुल्लू जिला की दुर्गम पहाड़ी पर क्रिकेट के सितारे का उदय हो चुका है। क्रिकेट का यह उभरता सितारा रंजना ठाकुर है।  यह बेटी सच में अनमोल है और कुल्लू जिला की सराज घाटी का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम देश भर में रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह राम देव कपूर ने लोक संस्कृति को संजो कर रखा है और अनपुरना चेरिटेबल सोसायटी गरीब असहाय लोगों की मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि दीपेंद्र मांटा व मनीष शर्मा ने भी पत्रकारिता के क्षेत्र में नाम कमाया है और सराहनीय कार्य कर रहें हैं।

राष्टीय पिच पर चौके छके लगा रही है रंजना

बंजार उपमंडल के चकुरठा पंचायत के फगौला गांव में पिता अध्यापक ज्ञान ठाकुर व माता गृहणी नुरमा देवी के घर जन्मी इस बेटी ने दुर्गम पहाड़ी पर ही अपनी पिच तैयार की और आज राष्ट्र स्तर की पिचों पर चौके-छके लगा रही है। हाल ही में आंध्रप्रदेश के विजयबाड़ा में आयोजित  अंडर-23 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।रंजना ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। पढ़ाई के साथ-साथ घर का काम व साथ में खेलों की प्रैक्टिस नहीं छोड़ी। इससे पहले रंजना हरियाणा के रोहतक में भी राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। रंजना सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं बल्कि टेनिस व एथेलेटिक्स में भी माहिर है।

 

Tags: Sports News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD