Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

बादल द्वारा पंजाबियों को स्वतंत्रता की तीसरी निर्णायक लड़ाई में कूदने का आह्वान

मोदी की आंधी के आगे सोनिया एवं राहुल अपने संसदीय क्षेत्र भी नही बचा सकेंगे

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

जगराओं , 23 Feb 2014

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक एवं पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज समस्त पंजाबियों को तीसरे निर्णायक युद्ध के लिए तैयार रहने का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूरी तरह भ्रष्ट एवं निकम्मी यू पी ए सरकार को चलता करने के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठजोड़ (एन डी ए) के प्रधानमंत्री के पद के उम्मीदवार श्री नरेंद्र मोदी का जोरदार समर्थन किया जाये।आज यहां शिअद-भाजपा गठजोड़ द्वारा करवाई ऐतिहासिक ‘फतेह रैली’ दौरान विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय हवांए एन डी ए के पक्ष में चल रही हैं और अब श्री मोदी के साथ मज़बूत करने का यह बिल्कुल सही अवसर है ताकि पंजाब के सर्वपक्षीय विकास एवं लोगों का कल्याण किया जा सके। एन डी ए के पक्ष में सियासी फिजाओं को भांपते हुए स. बादल ने कहा कि श्री मोदी की मकबूलियत की यह जोरदार फिजाएं निश्चित तौर पर कांग्रेस की प्रधान श्रीमती सोनिया गांधी और उप-प्रधान श्री राहुल गांधी को बुरी हार देंगी और यहां तक की दोनों नेताओं को अपने ‘अपने पिता पूर्वज’ क्षेत्रों में भी जीत नसीब नही होगी।

राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए बादल ने कहा कि नेहरू -गांधी खानदान का यह नवयुवक वारिस राजनीति में बिल्कुल अंजान और प्रधानमंत्री के तौर पर राष्ट्रीय मामलों को निपटने में अनुभवहीन नेता है जबकि उन्होंने श्री मोदी की बेहतरीन राजनीतिज्ञ के तौर पर और अथाह प्रशासनिक क्षमता एवं योग्यता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि देश में गत् एक दशक से पुराने भ्रष्ट, निकम्मे और कु प्रबंध का अंत करने के लिए श्री मोदी बिल्कुल योग्य हस्ती हैं। उन्होंने यह भी जिक्र किया कि पंजाबियों ने पहला युद्ध अंग्रेजों से अपनी मातृभूमि करवाने के लिए और दूसरा युद्ध तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा वर्ष 1975 में लगाये आपातकालीन के काले दिनों के दौरान दमन एवं जुल्म के खिलाफ लड़ी थी। स. बादल ने कहा कि इन दोनों संघर्षो में पंजाबियों ने अह्म भूमिका अदा की और मंहगाई, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, गुरबत और इससे भी अधिक देश की प्रभुसत्ता को खतरे जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए यू पी ए सरकार की जड़े उखाड़ देने के लिए तीसरा युद्ध आरंभ करने के लिए अब देश फिर पंजाबियों की तरफ देख रहा है। 

मुख्यमंत्री ने श्री मोदी को भरोसा दिलाया कि पंजाब की सभी 13 संसदीय सीटों पर शानदार जीत हासिल करके केंद्र में एन डी ए की सरकार स्थापित करने के लिए उनके हाथ मज़बूत किये जायेंगे। उन्होंने श्री मोदी को निमंत्रण दिया कि यदि एन डी ए सत्ता में आता है तो उनको संघीय ढांचे को मज़बूत करना चाहिए ताकि राज्य अपनी कारगुज़ारी और अधिक कारगर ढंग से निभा सकें। उन्होंने बताया कि इस समय यू पी ए की सरकार ने राज्यों के सभी अधिकार हड़प लिये हैं जिससे धीरे धीरे देश फेडरल से केंद्रीयकरण की तरफ बढ़ा है। स. बादल ने गुजरात के मुख्यमंत्री को जोर देकर कहा कि जब वह प्रधानमंत्री का पद संभाल लेंगे तो केंद्र द्वारा पंजाब से हर क्षेत्र में विशेष तौर पर कृषि और औद्योगिक क्षेत्र में अपनाया जाता सौतेला व्यवहार पुरानी कहानी बनकर रह जायेगा।सर्वोच्च न्यायालय के मौजूदा जज से जांच करवाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ने श्री मोदी को कहा कि इस मामले की विस्तारमयी जांच करवाई जाये कि पंजाब के सियासी, धार्मिक एवं अर्थिक हितों के खिलाफ साजिश तैयार करने के विरूद्ध कौन सी शक्तियां सक्रिय हैं क्योंकि इस संबंधी आरोपबाज़ी के खेल को समाप्त करना बहुत आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब के भोले भाले लोगों को बताया जाये कि राज्य के सर्वपक्षीय विकास एवं तरक्की में जहर घोलने वाले वास्तविक गुनाहगार कौन हैं? 

उन्होंने यह भी मांग की कि वर्ष 1984 के सिक्ख कत्लेआम को अंजाम देने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाये जो इसके गुनाहगारों में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू पी ए सरकार के सियासी गुरूओं के पास पनाह ली हुई है जिस कारण वह अभी तक स्वतंत्र घूम रहें हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कसूरवारों के खिलाफ जानबूझकर बंद किये केस या किसी बहाने जो केस खोले ही नही गये, उन केसों को पुन: खोला जाये ताकि कानून अपना रास्ता अख्तियार करके गत् 30 वर्षो से न्याय का इंतजार में भटक रहे सिक्ख कत्लेआम के पीड़ितों को बिना देरी से न्याय मिल सके।एन डी ए के सत्ता काल में आने के समय पंजाब में उद्योग की पुन: सृजन के लिए आर्थिक पैकेज देने की मांग करते हुए स. बादल ने कहा कि पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कशमीर एवं उत्तराखंड को आर्थिक पैकेज़ देने से राज्य का उद्योग तबाह हो चुका है इसी प्रकार उन्होंने केंद्र में रेलवे बजट की तर्ज पर कृषि के लिए अलग बजट पेश करने की मांग की क्योंकि देश की 70 प्रतिशत जनसंख्या कृषि पर निर्भर हैं।वर्ष 1990 के दशक के दौरान श्री मोदी की भाजपा के पार्टी मामलों के इंचार्ज के तौर पर पंजाब के साथ सांझ को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उनको राजनीतिक जिम्मेवारी के दौरान पंजाबियों की सेवा करने का अवसर मिला और यहां से वह सीधे ही गुजरात के मुख्यमंत्री बने। श्री मोदी के बेहतर भविष्य की कामना करते हुए स. बादल ने महान संत महापुरूषों और शहीदों एवं देश भक्तों पंजाब केसरी लाला लाजपत राय, करतार सिंह सराभा की पवित्र धरती से घोषणा की कि आगामी लोकसभा चुनावों के बाद श्री मोदी निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री का पद संभालेंगे। उन्होंने कहा कि चाहे वह ज्योत्षिी नही हैं परंतु बिना शक वह राजनीतिक अनुभव के आधार पर पूरे भरोसे से यह बयान दे रहें हैं। 

फतेह रैली को संबोधित करते हुए शिअद के प्रधान और पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने देश के लोगों और समस्त पंजाबियों को कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू पी ए सरकार को आगामी लोकसभा चुनावें में हराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश में सत्ता परिवर्तन की हवा चल रही है जिसमें एन डी ए एक मिसाल जीत हासिल करेगा। शिअद के प्रधान ने श्री मोदी को बधाई देते हुए कहा कि जब वह 1995 में पंजाब में भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी थे, तब वह गुरूओं पीरों की धरती पंजाब से विजयी होकर मुख्यमंत्री बनकर गुजरात गये थे। उन्होंने कहा कि मोदी अब पंजाब की फेरी पर आये हैं और वह प्रधानमंत्री के लिए एन डी ए के उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि मोदी आगामी प्रधानमंत्री अवश्य बनेंगे।स. बादल ने श्री मोदी को प्रधानमंत्री के लिए बहुत ही योग्य और सूझवान नेता कहते हुए कहा कि वह अमीर राजनीति और अच्छे प्रशासक सिद्ध होंगे और देश उनके नेतृत्व में बेमिसाल तरक्की करेगा। कांग्रेस की आलोचना करते हुए स. बादल ने कहा कि कांग्रेस ने देश को गरीबी के सिवा कुछ नही दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उद्योग एवं किसानी क्षेत्र की मौजूदा दुर्दशा के  लिए जिम्मेवार हैं। 

बादल ने कहा कि कांग्रेस को लीड कर रही गांधी परिवार हमेशा पंजाब से भेदभाव वाला रवैया अपनाता रहा है । उन्होंने कहा कि पंजाब के प्रति गांधी परिवार के इस भेदवाव के स्वरूप पंजाब कई क्षेत्रों में पीछे चला गया। उन्होंने कहा कि पंजाब विरोधी कांग्रेसियों को आगामी लोकसभा चुनावों में सबक सिखाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गत् 30 वर्षो से 1984 के दंगा पीड़ितों के जख्मों पर नमक डाल रही है और अब कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार वाले मान रहें हैं कि सिक्ख दंगों में शामिल लीडरों को सजा होनी चाहिए। स. बादल ने शिअद -भाजपा के कार्यकर्त्ताओं को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैयार होने का आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में गठजोड़ के उम्मीवारों को जिताने के लिए पूरी मेहनत करें ताकि केंद्र की यू पी ए सरकार को सता से वंचित किया जा सके।पंजाब को देश का नंबर-1 राज्य बनाने का अपना अहिद दोहराते हुए स. बादल ने कहा कि आने वाले तीन वर्षो के भीतर पंजाब बिज़ली सरपल्स वाला राज्य बन जायेगा जिससे बुनियादी ढांचा, सड़कीय और हवाई संपर्क, सभी शहरों में 100 प्रतिशत सीवरेज़ और जल आपूर्ति और उद्योग, किसानी और आई टी क्षेत्र में बेमिसाल तरक्की होगी। उन्होंने कहा कि राज्य की गठजोड़ सरकार ने अनेकों कल्याण स्कीमें चलाई हैं।

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में पंजाबी किसानों द्वारा गुज़रात के कच्छ क्षेत्र की बंजर जमीन को हराभर खेतों में बदलने के लिए बहाये खून पसीने की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोधियों द्वारा अपने संकीर्ण हितों की खातिर गुजरात में बसते पंजाबियों को उजाड़ने संबंधी किये जा रहे गुमराह प्रचार से सुचेत रहा जाये। श्री मोदी ने पुन: दोहराया कि किसी भी पंजाब किसान को वापिस भेजने का प्रशन ही नही उठता और यदि गुजरात के किसी अधिकारी या कर्मचारी ने ऐसी कार्रवाई करने का प्रयास किया तो उस अधिकारी या कर्मचारी को गुज़रात छोड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कच्छ में रह रहे किसान का भी गुजरात पर उतना ही अधिकार है जितना की गुजरात के मुख्यमंत्री का है।श्री मोदी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पूर्व उनको एक राजनीतिज्ञ के तौर पर शासन चलाने का कोई अनुभव नही था परंतु उन्होंने सार्वजनिक जीवन में प्रशासकीय कामकाज की बरीकियों को स. बादल से ही सीखा है। किसानों के  कल्याण के लिए स. बादल क ी चिंता की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि हाल ही में हुये प्रगतिशील पंजाब कृषि सम्मेलन राज्य में कृषि में वैज्ञानिक स्तर पर बड़े परिवर्तन लायेगा। श्री मोदी ने कहा कि पंजाब के लोग भाग्यशाली हैं कि उनको किसानों क े हितों की रक्षा के लिए आवाज़ बुलंद करने वाला स. बादल जैसा राजनीतिज्ञ और शहरी विकास, औद्योगिक तरक्की तथा सूचना प्रौद्योगिकी को आधुनिक रूप देने वाला उनके पुत्र स. सुखबीर सिंह बादल मिला है जोकि राज्य के विकास के लिए बेहतर सुमेल है।

पंजाब के किसानों की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम को तीन हिस्सों में बांटकर किसानों का जीवन खुशहाल बनाया जा सकता है। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि फसलों के उत्पाद से वस्तुएं तैयार करने से आय में बढ़ौतरी की जा सकती है।इससे पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पंजाब में शिअद-भाजपा गठजोड़ ना केवल राजनीतिक सांझ का बल्कि हिंदू -सिक्ख एकता का भी प्रतीक है। देश के कदावर राजनिितज्ञ और किसानों के मसीहा के तौर पर मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए भाजपा प्रधान ने स. बादल को भरोसा दिया कि जब भी एन डी ए सत्ता में आयेगी, पंजाब के  कृषि क्षेत्र के सभी बकाया मामलों को प्राथमिकता के आधारपर सुलझाया जायेगा।भाजपा के राज्य  प्रधान श्री कमल शर्मा ने अपने स्वागती भाषण में कहा कि यह फतेह रैली हर मैदान को जीत कर निकलने वाले पंजाबियों के जज्बे को पुन: उत्साह देगी और यह रैली कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील साबित होगी।इसी दौरान मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने श्री मोदी को कृपाण, सरोपा, शाल और श्री दरबार साहिब मॉडल भेंट करके सम्मान्नित किया।इस अवसर पर संसद सदस्य हरसिमरत कौर बादल और कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया भी उपस्थित थे। 

 

Tags: parkash singh , parkash singh badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD