Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, उन्हें बंदूक थमा दी गई : नरेंद्र मोदी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रायपुर/जगदलपुर , 09 Nov 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शुक्रवार को नक्सलियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि यहां जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, उनके हाथ में बंदूक थमा दी गई। शहरी नक्सली शहरों में एयर कंडीशन घरों में रहते हैं, इनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं, अच्छी-अच्छी गाड़ियों में घूमते हैं और वहां बैठे-बैठे वे आदिवासी बच्चों की जिंदगी खराब करते हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जगदलपुर में हुई जनसभा में उन्होंने कहा कि बस्तर को बचाना है, बदलना है और बस्तर के नौजवानों का भविष्य बदलना है। मोदी ने कहा, "दूरदर्शन के हमारे कैमरामैन अच्युतानंद साहू लोकतंत्र को कैमरे में कैद करने यहां पहुंचे थे। वो बंदूक नहीं, अपने कंधे पर कैमरा लेकर आए थे। माओवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। ऐसे नक्सलियों को क्रांतिकारी कहने वाले देश को गुमराह कर रहे हैं। यह उनकी प्रकृति बन गई है। ऐसी कांग्रेस पार्टी का कोई भविष्य नहीं है।"प्रधानमंत्री ने 12 नवंबर को बड़ी संख्या में बूथों पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की और कहा कि लोकतंत्र ही सभी समस्याओं का समाधान कर सकता है। बंदूक के रास्ते समस्याओं का समाधान नहीं होता।उन्होंने कहा, "बस्तर को मजबूत, समृद्ध बनाना है, बेरोजगारी व भुखमरी मिटानी है। इसके लिए आपने हमें चुना है तो यह हमारा दायित्व है। आजादी के इतने साल बाद पहले भी चुनाव होते थे, नेता आते थे, सरकारें बनती थीं, लेकिन उनकी सोच मेरा-तेरा, मेरा रिश्तेदार-मेरा परिवार के आस-पास रहती थी। आज भी इन दलों के नेता और उनका कार्यकलाप ऐसा ही है। ऐसा इसलिए कि उनका कुनबा बना रहे, उनकी दुनिया चलती रहे।

"मोदी ने कहा, "हमने आकर स्थिति को बदला है। अपना-पराया नहीं, भेदभाव नहीं। दलित, पीड़ित, आदिवासियों में हमने भेदभाव नहीं किया। इन भेदभाव की दीवारों को खत्म कर हम सबका साथ, सबका विकास का मंत्र लेकर चले हैं।"उन्होंने कहा, "सरकार पहले भी होती थी, लेकिन इतने सारे काम नहीं होते थे। पैसे और योजना पहले भी थी, लेकिन यह बिचौलियों के हाथ लग जाती थी। अब आपके हक का आपको मिल रहा है।" प्रधानमंत्री ने सभा में मौजूद जनता से बस्तर की सभी सीटों पर 'कमल' खिलाने की अपील की और यह कहकर चेताया कि अगर कोई दूसरा आ गया, बस्तर के किसी कोने में आ गया तो बस्तर के सपनों में दाग लग जाएंगे।मोदी ने कहा, "मुझे आपकी सेवा करनी है। अटलजी के सपनों को पूरा करना है। मैं जब तक अटलजी के सपने पूरे नहीं करूंगा, तब तक चैन से बैठने वाला नहीं हूं। जब छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश एक थे, कांग्रेस की सरकार थी तो छत्तीसगढ़ के लोगों को भुखमरी का सामना करना पड़ता था। केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की जरूरतों को पूरा करने में लगी है।"उन्होंने आगे कहा, "छत्तीसगढ़ की जनता समझदार थी, जिसने कांग्रेस की सरकार बदल दी। जनता का जनादेश हमारे लिए सर्वोपरि है। कांग्रेस दलित, पीड़ित, शोषित को अपना खजाना मानती है, वोट बैंक के रूप में देखती है, इंसान के रूप में नहीं। इतने साल सरकार में रहने के बाद भी आखिर इनके लिए अलग मंत्रालय क्यों नहीं बनाया? अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने देश में आदिवासियों के विकास के लिए अलग मंत्रालय की स्थापना की थी।" 

 

Tags: Narendra Modi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD