Saturday, 11 May 2024

 

 

खास खबरें सात साल में पटियाला लोकसभा हलके में किए सात काम गिनाएं कांग्रेस व आप:एन.के.शर्मा पांचवीं बार 5 लाख वोटों से जीतेंगे अनुराग ठाकुर : जयराम ठाकुर बेईमानों का कभी साथ नहीं देती देवभूमि की जनता : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाब पुलिस ने हिमाचल प्रदेश की फार्मा फैक्ट्री से चल रहे अंतर-राज्यीय ग़ैर-कानूनी फार्मा सप्लाई और निर्माण नेटवर्क का किया पर्दाफाश भाजपा जिला युवा मोर्चा की अहम बैठक मोर्चा जिलाध्यक्ष ताहिल शर्मा की अध्यक्षता में हुई चुनाव प्रचार और क्षेत्रवासियों के समर्थन से मीत हेयर सब से आगे निकले "अगले पांच वर्षों में फार्मासिस्ट होंगे सबसे अधिक महत्वपूर्ण": एलपीयू में फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने किया घोषित हरसिमरत कौर बादल पंजाब के हितों की रक्षा के लिए संसद में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के सामने खड़ी हुई है,वह आपके वोटों की हकदार है: सुखबीर सिंह बादल किसानों को फसल के नुकसान का मुआवजा देने से इंकार करने के बाद आप वोट कैसे मांग रहे हैं : रसिमरत कौर बादल ने गुरमीत सिंह खुडियां से पूछा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया अश्वनी वर्मा की दो पुस्तकों का विमोचन सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद वर्तमान हरियाणा विधानसभा में भाजपा के 40 विधायक परन्तु सदन में 39 ही दे सकते वोट नामांकन दाखिल करने के चौथे दिन 3 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेहतर समन्वय को लेकर अंतरराज्यीय समीक्षा बैठक हुई सी-विजिल ऐप की लोगों तक पहुंचाए जानकारी: सी.ई.ओ मनीष गर्ग लाहौल में अटल टनल रोहतांग 10 हजार 75 फुट ऊंचे नॉर्थ पोर्टल में आयोजित हुआ स्वीप कार्यक्रम आईपीएल मंच से मतदाता जागरूकता का सन्देश रुबीना दिलैक गज़ल कोठारी के 'काम और पारिवारिक संतुलन' से हुई प्रेरित जगराओं में गरजे वड़िंग ; वोटरों की जरूरत को पूरा करने का लिया संकल्प होशियारपुर से कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवार यामिनी गोमर ने नामांकन दाखिल किया कांग्रेस विभाजनकारी मुद्दों पर नहीं, बल्कि वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है :अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग

 

समलैंगिक होना ईश्वर का सबसे बड़ा उपहार : टिम कुक

टिम कुक
टिम कुक
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को , 26 Oct 2018

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा कि उनके लिए समलैंगिक होना ईश्वर का सबसे बड़ा उपहार है। 30 अक्टूबर, 2014 को टिम ने विश्व की एक प्रमुख कंपनी के पहले समलैंगिक सीईओ के रूप में अपनी पहचान का खुलासा किया था। इससे पहले हालांकि उनके समलैंगिक होने की अफवाहें काफी समय से चल रहीं थीं, लेकिन उन्होंने कभी इसकी पुष्टि नहीं की। कुक ने कहा कि वह अपने व्यक्तित्व और अपने फैसले से खुश थे। सीएनएन इंटरनेशनल और पीबीएस के लिए एक विशेष साक्षात्कार में एप्पल के सीईओ ने बुधवार को क्रिश्चियन अमानपौर से कहा, "मुझे इस पर बहुत गर्व है।" उन्होंने कहा, "समलैंगिक होना मेरे लिए ईश्वर का सबसे बड़ा उपहार है।" कुक ने कहा कि उन्होंने अपनी पहचान को सार्वजनिक करने का फैसला कई बच्चों के पत्रों को पढ़ने के बाद किया, जिसमें बच्चों ने लिखा था कि उन्हें अपनी इस पहचान के कारण डराया जाता है और कई बच्चों ने बताया कि उन्हें उनके घरों से निकाल दिया गया है, जिससे वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो गए। 

उन्होंने कहा, "मैं दृढ़तापूर्वक कहना चाहता हूं कि हर किसी का सम्मान किया जाना चाहिए। मैंने अपनी पहचान सबके सामने उजागर की, क्योंकि मुझे उन बच्चों ने पत्र भेजा, जिन्होंने इंटरनेट पर मेरे बारे में पढ़ा कि मैं समलैंगिक हूं।" कुक ने कहा कि वह एक निजी व्यक्ति हैं, लेकिन उन्होंने सोचा कि अगर वह अपनी पहचान छुपाए रहते हैं तो यह स्वार्थ होगा, क्योंकि वह इस तरह कई लोगों की मदद कर सकते हैं, इसलिए उन्होंने आखिरकार यह फैसला किया। कुक ने कॉरपोरेट कर कटौती के ट्रंप के फैसले की सराहना की। उनका मानना है कि इससे लोगों को अमेरिका में अधिक निवेश करने में मदद मिलेगी। कुक ने हालांकि ट्रंप की अप्रवासन में कमी करने वाली नीतियों पर असहमति जताते हुए कहा कि यह जीडीपी के लिए मददगार है।

 

Tags: Commercial

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD