Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल

 

यू. के. गतका फैड्रेशन द्वारा 6वीं नेशनल गतका चैंपियनशिप

बाबा फतेह सिंह गतका अखाड़ा ग्रेवजैंड विजेता रहा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सलोह/चंडीगढ़ , 03 Sep 2018

यू. के. गतका फैड्रेशन द्वारा स्थानीयगुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के सहयोग से सिख स्पोटर््स सैंटर सलोह में 8वीं राष्ट्रीय गतका चैंपियनशिप -2018 करवाई गई । सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी प्रधान यू.के. गतका फैड्रेशन की रहनुमाई में हुई इस चैंपियनशिप में लेटन, वूलिच, ग्रेवज़ैंड, सलोह, डरबी, विलनहाल, समैदिक, साउथॉल, मैनचैस्टर, डारलिंगटन से 12 गतका अखाड़ों के बच्चे-बच्चियों ने हिस्सा लिया। सलोह के मेयर हरमोहेन्दर सिंह सोहल और नेशनल गतका ऐसोसीएशन ऑफ इंडिया के प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल ने इनामों का वितरण किया। ये मुकाबले आयु वर्ग के आधार पर करवाए गए । सभी टीमों को 12000 पौंड नकद राशी के इनाम से सम्मानित कि या गया। सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक चले सोटी-फ्री मुकाबलों में पुरूषों में 18 साल से अधिक आयु वर्ग में बाबा फतेह सिंह गतका अखाड़ा ग्रेवजैंड पहले जबकि दमदमी टकसाल गतका अखाड़ा डरबी दूसरे स्थान पर आया। इसी तरह व्यक्तिगत महिलाओं के 18 साल से अधिक आयु वर्ग में डारलिंगटन से सन्दीप कौर पहले और डरबी से उपदेश कौर दूसरे स्थान पर आई। उधर लड़कों के 17 साल से कम आयु वर्ग में श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब गतका अखाड़ा समैदिक (टीम ए) पहले स्थान पर जबकि अकाल सहाय गतका अखाड़ा, साउथहॉल (टीम बी) दूसरे स्थान पर रहा। इसी तरह व्यक्तिगत लड़कियों के 17 साल से कम आयु वर्ग में दमदमी टकसाल गतका अखाड़ा डरबी की जीवन कौर विजेता रही जबकि अकाल सहाय गतका अखाड़ा साउथॉल की कोमलप्रीत कौर दूसरे स्थान पर आई। 

उधर लड़कों के 14 साल से कम आयु वर्ग में बाबा बंदा सिंह बहादुर गतका अखाड़ा डरबी की टीम बी पहले और इसी अखाड़े की टीम ए दूसरे स्थान पर रही। व्यक्तिगत लड़कियों के 14 साल से कम आयु वर्ग में दमदमी टकसाल गतका अखाड़ा डरबी की गुरलीन कौर पहले जबकि अकाल सहाय गतका अखाड़ा साउथहॉल की नवजीत कौर दूसरे स्थान पर आई। इस अवसर पर वल्र्ड गतका फैड्रेशन और इंटरनैशनल सिख मार्शल आर्ट अकैडमी द्वारा गतका प्रोमोटर हरजीत सिंह ग्रेवाल ने तनमनजीत सिंह ढेसी को सम्मानित किया। मँगी माहल ने सरदारी गीत के साथ हाजिऱी लगवाई। दूसरों के अलावा इस अवसर पर यू.के. गतका फैड्रेशन के सचिव हरमन सिंह, गुरद्वारा सिंह सभा सलोह के प्रधान जोगिन्द्र सिंह बल्ल, रामगढिय़ा सभा सलोह के हरजिन्दर सिंह गहीर, श्री गुरु सिंह सभा साउथॉल के प्रधान गुरमेल सिंह मल्ली, केवल सिंह रंधावा, सुखदेव सिंह सोखा उदोपुर, सरबजीत सिंह विर्क, बलिहार सिंह, लक्खा सिंह, सोढी फ़तेह सकैफफोल्डिंग, तजिन्दर सिंह सेखों, शमिन्दर सिंह धालीवाल, सरबजीत सिंह ग्रेवाल, साधु सिंह जोगी, प्रभजोत सिंह बिट्टू मोही, तलविन्दर सिंह ढिल्लों, गुरचरन सिंह सूजापुर, हरजिन्दर सिंह मंडेर, ज्ञानी प्यारा सिंह डरबी, हरबिन्दर सिंह गड़ीबख़श आदि उपस्थित थे। चैंपियनशिप की कमैंट्री दविन्दर सिंह पतारा और सोखा ढेसी ने की।

 

Tags: Gatka

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD