Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

आगामी 17 जुलाई तक यदि एसवाईल नहर का निर्माण नहीं शुरू हुआ तो आंदोलन और भी तीव्र गति से होगा : अभय सिंह चौटाला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

झज्जर , 03 Jul 2018

एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर-नलवी के निर्माण और प्रदेश के हिस्से के पानी के लिए हलका बेरी में हो रहे ‘जेल भरो आंदोलन’ में गिरफ्तारी से पहले नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने घोषणा की कि आगामी 17 जुलाई तक यदि एसवाईल नहर का निर्माण नहीं शुरू हुआ तो यह आंदोलन और भी तीव्र गति से होगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दस साल के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस ने केंद्र व राज्य को दोनों हाथों से लूटा है। कांग्रेस के भ्रष्टाचार और घोटालों की वजह  से देश दुनिया में बदनाम हुआ। कांग्रेस से तंग आकर लोग अपनी सरकार चुनना चाहते थे लेकिन तीसरे मोर्च का गठन न होने के कारण भाजपा को चुनना देश व प्रदेशवासियों की मजबूरी थी। लेकिन अब तीसरे मोर्च का गठन हो चुका है और लोगों ने मन बना लिया है कि जिस तरह कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था उसी तरह भाजपा को भी सरकार से बाहर करने का काम करेंगे।

भाजपा सरकार ने चार साल के कार्यकाल में प्रदेश जंगल राज का पर्यांय बन चुका है जिसमें कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है, जनता को मुद्दों से भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर साल कभी स्वच्छ भारत अभियान तो कभी गाय और गीता के नाम पर लोगों का रोजगार व विकास आदि के विषयों से ध्यान भटकाने का काम किया है। नेता विपक्ष ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपनी नाकामियों का छुपाने के लिए हरियाणा को तीन बार आग के हवाले कर दिया। जहां सरकार ने प्रदेश में कायम भाईचारे को 35 जात, 36 जात में बांटने का काम किया वहीं मुख्यमंत्री मुस्लिमों को खुले में नमाज पढऩे वाले बयानों से पता चलता है कि वह हिंदू-मुस्लिम में खाई पैदा करने चाहते हैं। वहीं कांग्रेस ने अपना राजनैतिक हित साधने के लिए जाट आंदोलन के दौरान हिंसा भडक़ाने का काम किया।अभय चौटाला ने भाजपा और कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान प्रदेश में आग लगाने का काम कांग्रेस व भाजपा सरकार ने मिलकर किया। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस ने रोहतक में लोगों की दुकानें लुटवाने का काम किया वही भाजपा के मंत्री ने भी अपने घर में लोगों की बैठक बुलाकर रोहतक में आग लगाने का रणनीति बनाई। 

उन्होंने कहा कि इनेलो के कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं जिन्होंने प्रदेश में आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती को पूरा साल सद्भावना जयंती के रूप मनाने का काम किया। और हर गांव हर घर में जाकर आपसी एकता और भाईचारे को बनाए रखने की अपील की।इनेलो नेता ने एसवाईएल के मुद्दे पर राज्य सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि खट्टर सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में नहर निर्माण की बात कही थी लेकिन सत्ता हासिल करने के बाद केवल इस नहर निर्माण को कैसे रोका जाए, इस बात को लेकर साजिश रचने का काम किया।उन्होंने प्रधानमंत्री पर भी वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने सत्ता हासिल करने के लिए जनता को कभी 15 लाख देने की बात कही तो कभी दो करोड़ युवाओं को रोजगार की। लेकिन आज तक एक भी वादा ऐसा नहीं है जो केंद्र सरकार ने पूरा किया हो।इनेलो नेता ने प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों व छोटे दुकानदारों का ऋण माफ किया जाएगा। किसानों को फसल का सही मूल्य मिले उसके लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे। साथ ही हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी व रोजगार, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी। वहीं बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पैंशन मिला करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश में बिजली बिल आधे किए जाएंगे।इससे पूर्व बसपा उप-प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति ने कहा कि मोदी ने नारा दिया था कि अच्छे दिन आएंगे लेकिन जनता के तो अच्छे दिन आए नहीं लेकिन अब आगामी लोकसभा व विधान सभा चुनाव में भाजपा के बुरे दिन जरूर आएंगे। देश में अगली सरकार बहन मायावती के नेतृत्व में तीसरे मोर्चे की बनेगी और हरियाणा में सभी विधानसभा जीतकर चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार बनेगी।एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के लिए हो रहे इस जलयुद्ध संघर्ष में गिरफ्तारी देने वालों में मुख्यत: अभय सिंह चौटाला, बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति, सतीश नांदल, इनेलो प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय, राकेश जाखड़, कुलदीप राठी सहित 23 हजार 372 इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD