Saturday, 11 May 2024

 

 

खास खबरें संगरूर और दिडबा में विभिन्न एसोसिएशनों द्वारा मीत हेयर को समर्थन की घोषणा मीत हेयर और अमन अरोड़ा ने अरविंद केजरीवाल की रिहाई को सच्चाई की जीत बताया सत्यमेव जयते - यह तानाशाही के अंत की शुरुआत है: आप पंजाब में मौजूदा शासन में सभी स्तरों पर गुंडागर्दी हो रही है : विजय इंदर सिंगला सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एन.के.शर्मा ने पटियाला में रैली कर किया शक्ति प्रदर्शन ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एन.के.शर्मा देश में जनता का शासन बहाल करने के लिए कांग्रेस को लाओ -गुरजीत औजला 14 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ, आप को अलविदा सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरजीत औजला को समर्थन देने की घोषणा की पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा

 

पाकिस्तान में मुझे यातना नहीं दी गई : कुलभूषण जाधव

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इस्लामाबाद , 04 Jan 2018

पाकिस्तान ने गुरुवार को अपनी जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव का एक वीडियो जारी किया। वीडियो में जाधव यह कहते दिख रहे हैं कि पाकिस्तान में हिरासत में उन्हें यातना नहीं दी गई और उन्होंने बीते महीने मुलाकात के बाद एक भारतीय राजनयिक को अपनी मां व पत्नी पर 'चिल्लाते' हुए देखा था। जाधव को पाकिस्तान सैन्य अदालत ने जासूसी व आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई हुई है। जाधव वीडियो में कह रहे हैं कि उन्हें 'पाकिस्तान में किसी तरह की यातना नहीं दी गई।'जाधव ने पाकिस्तान सरकार को अपनी मां अवंती व पत्नी चेतनकुल से मुलाकात के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'यह रुख सकारात्मक था..मुझे खुशी हुई।"पाकिस्तान के विदेश कार्यालय द्वारा जारी वीडियों में जाधव यह कहते दिख रहे हैं, "मेरी मां व पत्नी के साथ आने वाले भारतीय व्यक्ति या राजनयिक ने मुलाकात के बाद उनके बाहर निकलते ही उन पर चिल्लाना शुरू कर दिया।"पाकिस्तान के अधिकारियों ने 25 दिसम्बर को जाधव व उनके परिवार की मुलाकात कराई था जिस दौरान इनके बीच एक शीशे की दीवार थी। 

मुलाकात के दौरान आमने-सामने की निजी बातचीत की इजाजत नहीं दी गई। भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी. सिंह मुलाकात के समय मौजूद तो थे लेकिन परिवार के साथ नहीं बैठे थे, मुलाकात की जगह से दूर थे।'डॉन' ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, जाधव (47) वीडियों में कह रहे हैं कि इस्लामाबाद में उनसे मुलाकात के दौरान उन्होंने 'अपनी मां व पत्नी की आंखों में डर देखा' था।जाधव ने कहा, "मैंने डर देखा.. उनमें डर क्यों था? जो भी होना था, हो चुका।"उन्होंने कहा कि उनका परिवार 'डरा' हुआ था।उन्होंने कहा, "मैं भारतीय नौसेना का कमीशंड अधिकारी हूं। मेरा कमीशन खत्म नहीं हुआ है।"भारत ने जाधव की मां व पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए बुरे व्यवहार को लेकर 26 दिसम्बर को पाकिस्तान की निंदा की थी और कहा था कि जाधव की मां व पत्नी को परेशान किया गया व स्वतंत्र रूप से जाधव से बात करने से रोका गया।भारत जाधव के जासूस होने से इनकार करता रहा है। भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से अपहरण कर लाया गया, जहां वह व्यापार के लिए गए थे। पाकिस्तान, जाधव को बलूचिस्तान से गिरफ्तार करने का दावा करता है।

 

Tags: MIX WORLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD