Saturday, 11 May 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया अश्वनी वर्मा की दो पुस्तकों का विमोचन सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद वर्तमान हरियाणा विधानसभा में भाजपा के 40 विधायक परन्तु सदन में 39 ही दे सकते वोट नामांकन दाखिल करने के चौथे दिन 3 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेहतर समन्वय को लेकर अंतरराज्यीय समीक्षा बैठक हुई सी-विजिल ऐप की लोगों तक पहुंचाए जानकारी: सी.ई.ओ मनीष गर्ग लाहौल में अटल टनल रोहतांग 10 हजार 75 फुट ऊंचे नॉर्थ पोर्टल में आयोजित हुआ स्वीप कार्यक्रम आईपीएल मंच से मतदाता जागरूकता का सन्देश रुबीना दिलैक गज़ल कोठारी के 'काम और पारिवारिक संतुलन' से हुई प्रेरित जगराओं में गरजे वड़िंग ; वोटरों की जरूरत को पूरा करने का लिया संकल्प होशियारपुर से कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवार यामिनी गोमर ने नामांकन दाखिल किया कांग्रेस विभाजनकारी मुद्दों पर नहीं, बल्कि वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है :अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग बहुसंख्यकयों के हक अल्पसंख्यकों को नहीं दिए जायेंगे : डॉ राजीव बिंदल सत्ता में रहते पांच साल जयराम ने की हमीरपुर की अनदेखीः मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू घर पहुंचने पर सुखविंदर बिंद्रा ने राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी का गर्मजोशी से किया स्वागत पूर्व सांसदों ने श्री आनंदपुर साहिब का ध्यान नहीं रखा,जनता एक मौका मोदी को दें : डा. सुभाष शर्मा संगरूर और दिडबा में विभिन्न एसोसिएशनों द्वारा मीत हेयर को समर्थन की घोषणा मीत हेयर और अमन अरोड़ा ने अरविंद केजरीवाल की रिहाई को सच्चाई की जीत बताया सत्यमेव जयते - यह तानाशाही के अंत की शुरुआत है: आप पंजाब में मौजूदा शासन में सभी स्तरों पर गुंडागर्दी हो रही है : विजय इंदर सिंगला सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष

 

पाकिस्तान दरगाह विस्फोट : आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई, 44 मारे गए

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कराची , 17 Feb 2017

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में गुरुवार को लाल शहबाज कलंदर दरगाह में हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ छेड़े गए राष्ट्रव्यापी अभियान में 44 दहशतगर्द मारे गए हैं। वहीं, दरगाह के संरक्षक ने शुक्रवार को घोषणा की कि 'धमाल' अनुष्ठान पूर्ववत जारी रहेगा। श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में दरगाह पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने संवाददाताओं से कहा कि दरगाह पर हुए हमले में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 88 तक पहुंच गई।पुलिस ने लाल शहबाज कलंदर दरगाह को शुक्रवार सुबह चारों तरफ से घेर लिया। घटनास्थल पर फॉरेंसिक जांचकर्ता पहुंचे हैं।वहीं, दरगाह के संरक्षक इतनी बड़ी घटना के बाद भी अविचलित रहे और साप्ताहिक अनुष्ठान को जारी रखने का संकल्प लिया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग हिस्सा लेते हैं।

लोगों ने कहा है कि वे हमले से विचलित नहीं हुए हैं। यहां तक कि लोगों ने दरगाह में घुसने के लिए पुलिस की घेरेबंदी को तोड़ने का प्रयास भी किया।प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तथा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सेहवान कस्बे पहुंचे और अस्पताल में घायलों से मिले। वे दरगाह पर भी गए। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह गुरुवार को हमले के तुरंत बाद से सेहवान में ही ठहरे हुए हैं, जो उनका निर्वाचन क्षेत्र भी है।हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। एक फिदायीन हमलावर ने दरगाह परिसर में धमाल अनुष्ठान के दौरान भीड़ के बीच खुद को उड़ा लिया था।प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक ने हमले को सुरक्षा में चूक करार दिया।लाल शहबाज कलंदर दरगाह में हमले के बाद देश भर के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। 

कुछ को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि कुछ अन्य में लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है।दरगाह पर हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियोंके खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया, जिसमें कम से कम 44 आतंकवादी मारे गए हैं। बड़ी संख्या में संदिग्ध पकड़े भी गए हैं।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि अफगान सुरक्षा बल आईएस सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि उस पर हमला करने वाले अफगानिस्तान की सरजमीं पर पल बढ़ रहे हैं।नवाज शरीफ की विदेश नीति के सलाहकर सरताज अजीज ने अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हनीफ आत्मर से फोन पर बात की और जोर दिया कि हालिया आतंकवादी घटनाओं को लेकर पाकिस्तान की सरकार तथा लोग बेहद गुस्से में हैं।

अजीज ने अफगानिस्तान के अधिकारी से कहा कि पाकिस्तान में हालिया आतंकवादी घटनाओं में जमात-उल-अहरार समूह शामिल है। उन्होंने गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि आतंकवादी समूह अफगानिस्तान के पनाहस्थलों से लगातार अपनी गतिविधियां संचालित कर रहा है।पाकिस्तान सेना ने कहा कि अफगानिस्तान दूतावास के अधिकारियों को रावलपिंडी के जनरल मुख्यालय में बुलाया गया और उन्हें 76 आतंकवादियों की सूची थमाई गई।

'द न्यूज इंटरनेशनल' की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध रेंजर्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कराची में चलाए गए अभियान में 18 आतंकवादी मारे गए, जबकि संघ प्रशासित कबायली क्षेत्र की ओरकजई एजेंसी में छह आतंकवादी मारे गए।खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए, जबकि डेरा इस्माइल खान शहर में दो आंतकवादी मारे गए। पेशावर में तलाशी अभियान के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए और दो आतंकवादी पंजाब प्रांत के सरगोधा शहर में मारे गए।एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "संघीय व प्रांतीय प्रशासन ने देशभर से कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।" अधिकारी के अनुसार, अभियान आगे भी जारी रहेगा।

 

Tags: CRIME NEWS WORLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD