Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस की एजीटीएफ ने मास्टरमाईंड इकबालप्रीत बुच्ची की हिमायत प्राप्त आतंकवादी माड्यूल का किया पर्दाफाश; मुख्य संचालक गुरविंदर शेरा सहित चार मैंबर काबू पंजाब पुलिस ने बठिंडा और दिल्ली में खालिस्तान पक्षीय नारे लिखने वाले ऐसऐफजे के तीन गुर्गों को किया काबू मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित

 

भाजपा को वोट मतलब आरक्षण के खिलाफ वोट देना : मायावती

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एटा (उत्तर प्रदेश) , 03 Feb 2017

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी अभियान के तहत एटा पहुंचीं बसपा मुखिया मायावती ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जहां सपा सरकार पर वार किए, वहीं आरक्षण और नोटबंदी पर भाजपा और केंद्र सरकार को घेरा। बसपा मुखिया ने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि भाजपा अपने मार्गदर्शक आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है। बाबा साहेब के प्रयासों से मिले आरक्षण और अन्य सुविधाओं को भाजपा आरएएस के एजेंडे पर चलकर खत्म कर सकती है। इसलिए भाजपा को वोट देने का मतलब खुद के आरक्षण के खिलाफ वोट देना है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आर्थिक आधार पर भी आरक्षण की मांग करती है।

मायावती ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था न संभाल पाने वाली भाजपा इतने बड़े उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को कैसे संभालेगी? दिल्ली में पुलिस अरविंद केजरीवाल के अधीन नहीं, बल्कि राजनाथ सिंह के अधीन है। राष्ट्रीय राजधानी में अपराध बढ़ता ही जा रहा है, इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि मैदान में खुद हारती देख भाजपा मीडिया को मैनेज कर अपने पक्ष में ओपिनियन पोल करवा रही है, ताकि लोगों को गुमराह किया जा सके। उन्होंने लागों से टीवी चैनलों के प्रायोजित ओपिनियन पोल पर भरोसा न करने की अपील की। मायावती ने कहा, "मेरी चार बार की सरकार में प्रदेश से किसी ने पलायन नहीं किया, बल्कि दूसरे राज्यों से वापस आए। केंद्र सरकार की नोटबंदी के कारण प्रदेश के बाहर रह रहे लोगों को प्रदेश में वापस आना पड़ा। 

मोदी सरकार रोजगार देने नहीं, लेने आई है।"प्रदेश की सपा सरकार को घेरते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारी, कर्मचारी, जनता सभी परेशान हैं। सपा के शासन में गुंडों और अपराधियों का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। उत्तर प्रदेश में भयमुक्त शासन सिर्फ यही पार्टी ही दे सकती है। बसपा अबकी बार बहुमत की सरकार बनाएगी। मायावती ने कहा कि प्रदेश में बसपा की सरकार बनने पर बेकसूर लोगों को जेल में बंद करवाने वाले लोगों के मामलों की समीक्षा करवाकर उन्हें जेल से रिहा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा, "मेरी सरकार आने पर जिन जिले में योजनाओं और संस्थानों के नाम सपा सरकार ने बदले हैं, उनके पूर्व नामों को बहाल किया जाएगा। मेरे द्वारा दिए गए जमीनों के पट्टों पर कब्जों को मुक्त करवाकर भू-माफियाओं को जेल में डाला जाएगा। सपा सरकार के बड़े आर्थिक फैसलों और नौकरियों में भर्ती की जांच कराई जाएगी। सपा सरकार के तरह किसी खास क्षेत्र का नहीं, सभी क्षेत्रों का विकास कराया जाएगा।" 

 

Tags: Mayawati

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD