Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल

 

23 फरवरी से हर हाल में होगी एसवाईएल की खुदाई : अभय सिंह चौटाला

कांग्रेस-भाजपा एसवाईएल पर कर रहे हैं राजनीति : अभय सिंह चौटाला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नारनौल , 31 Jan 2017

एसवाईएल हरियाणा की जीवनरेखा है और प्रदेश को जब तक एसवाईएल का पानी नही मिल जाता इनेलो चैन से नहीं बैठेगी। सर्वोच्च न्यायलय के फैसले के बाद भी नहर का निर्माण न होना बेहद दुर्भाग्य पूर्ण है। एसवाईएल का पानी आते ही हरियाणा में खुशहाली का एक नया दौर शुरू होगा। ये बात हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने मंगलवार को नारनौल में जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही। कार्यकर्ता सम्मेलन कि अध्यक्षता जिला प्रधान सत्यबीर यादव नौताना ने की और मंच संचालन जसबीर सिंह ढिल्लो एडवोकेट ने किया। इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कार्यकर्ताओं व इलाका वासियों को 23 फरवरी को गांव इस्माईलपुर पहुंचने का न्यौता दिया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एसवाईएल पर कांग्रेस व भाजपा न सिर्फ दोहरी भाषा बोल रही है बल्कि दोनों दल वोटों की खातिर एसवाईएल पर राजनीति कर रहे हैं। इनेलो नेता ने कहा कि दस साल तक केंद्र व हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन एसवाईएल को लेकर कोई भी कदम उठाना तो दूर मात्र एक शब्द तक नहीं बोला गया और अब भी एसवाईएल का सबसे ज्यादा विरोध न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के नेता कर रहे हैं बल्कि पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस का जो घोषण पत्र जारी किया गया उसमें कहा गया कि कांग्रेस पंजाब का एक बूंद पानी भी हरियाणा सहित किसी अन्य राज्य को नहीं देगी। इतना ही नहीं यह घोषणा पत्र जारी करने वाले भी हरियाणा से कांग्रेस के विधायक व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला थे, जिससे इनकी दोगली नीति व सोच उजागर होती है। इनेलो नेता ने कि पिछले अढाई सालों से हरियाणा व केंद्र में भाजपा की सरकार है और पंजाब में भी भाजपा सरकार में हिस्सेदार है जिससे साफ है कि अगर भाजपा की नीति व नीयत साफ होती तो अब तक सर्वोच्च न्यायालय के फैसले अनुसार नहर के अधूरे निर्माण का कार्य पूरा हो चुका होता। न सिर्फ भाजपा व कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व पंजाब के दबाव में है बल्कि हरियाणा को उसके हिस्से के पानी से वंचित करने में कांग्रेस व भाजपा दोनों दल जुटे हुए हैं। इनेलो इसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी और एसवाईएल के लिए बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हरियाणा का निर्माण चौधरी देवीलाल ने करवाया था और प्रदेश को उसके हिस्से का पानी दिलवाने के लिए एसवाईएल नहर के लिए जमीन अधिग्रहण हेतू सबसे पहले चौधरी देवीलाल की सरकार ने पंजाब को पैसा जारी किया था। इसके अलावा सबसे ज्यादा निर्माण कार्य भी चौधरी देवीलाल के कार्यकाल में ही हुआ था और यह बात चौधरी देवीलाल के सबसे बड़े विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल ने हरियाणा विधानसभा में खुले रूप से स्वीकार की थी जो कि विस के रिकार्ड में दर्ज है। इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने एसवाईएल को लेकर जोरदार पैरवी की जिसके चलते सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आया। अब भी इसके निर्माण में अड़चनें खड़ी की जा रही हैं इसलिए इनेलो ने प्रदेशवासियों को साथ लेकर 23 फरवरी से नहर की खुदाई का काम शुरू करने का निर्णय लिया है जिसमें प्रदेशवासियों का सहयोग बेहद जरूरी है।इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव से पूर्व किये गए अपने किसी एक भी वायदे को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा चुनाव से पूर्व रेवाड़ी की सैनिक रैली में नरेन्द्र मोदी ने सैनिको से वायदा किया था कि अगर केन्द्र में हमारी सरकार बनी तो हम वन रैक वन पेंशन देंगे, केन्द्र में नरेन्द मोदी की सरकार बनने के एक साल बाद सैनिकों द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने के बाद आधा अधूरा वायदा पूरा किया। किसानों को स्वामी नाथन आयोग कि रिर्पोट लागू करने का भरोसा दिया और कहा कि किसानों को फसलों की पूरी लागत के साथ 50 फीसदी मुनाफा दिया जाएगा। मगर उन्होने किसानों से ये वायदा भी पूरा नहीं किया। जिससे देश के किसानो में गुस्सा है। 2 करोड़ बेरोजगार नौजवानों को नौकरी अथवा बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया। मगर नोट बंदी कर नौजवानों को लाइन में खड़ा करने का काम भाजपा ने किया।

इनेलो नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अब भी हरियाणा के कांग्रेस व भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। उन्होने केन्द्र सरकार को चेतावानी देते हुए कहा अगर 23 फरवरी से पहले नहर का निर्माण कार्य शुरू नही किया गया तो इनेलो अपने साथ लाखों कार्यकताओं एवं किसानों को लेकर इस्माईलपुर से नहर कि खुदाई शुरू कर देगी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपा प्रदेश कि जनता से उनके वायदे किये मगर 2 साल बीत जाने के बाद भी एक भी चुनावी वायदा पूरा नहीं किया गया। कार्यकर्ता सम्मेलन को पूर्व विधान सभा उपाध्यक्ष गोपी चन्द गहलोत, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व विधायक रणबीर मंदौला, राव होशियार सिंह, कमलेश सैनी, सतबीर बडेसरा एडवोकेट, सुरेश यादव पटीकरा, नरेश सेखावत, कर्मबीर यादव, अमर सिंह ब्रहमचारी, ने भी सम्मेलन को भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर मन्जू चौधरी, राज सिंह गगडवास, रमेश पालडी, बजरंग लाल अग्रवाल, सत्यनाराणा गुप्ता रतीराम आर्य, सुमित्रा सोनी, केदार नाथ गर्ग, हरिराम सैनी, रविन्द्र गगडवास, छोटे लाल गहली, निर्मला तवर, सुदेश ढिल्लों, सुरेन्द्र यादव पटीकरा, अशोक सैनी, लक्ष्मी सैनी, लक्खी सोनी, ओम प्रकाश सोनी, रविशंकर बडगुर्जर, सरदार नौनिहाल सिंह, बीर सिंह गहली अमर सिंह जागड़ा, राजकुमार मेहता, रामकुमार मक्सुसुपुरीया, प्रमोद ताखर, अजय एडवोकेट, सतू खटीक, सफी मोहम्द के अलावा बडी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD