Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान

 

दलितों पर अत्याचार करने वाले दुष्ट बादल को सबक सिखाऊंगा : कैप्टन अमरेन्द्र

उनका स्तर ऊंचा उठाने हेतु आरक्षण जारी रखने को पूरा समर्थन दिया, उद्योगों को दोबारा खड़ा करने का किया वायदा, सांप्रदायिक ऐकता को नुक्सान पहुंचाने वालों को देंगे सजा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बस्सी पठाना/पायल/अमलोह , 21 Jan 2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शनिवार को वायदा किया कि वह दुष्ट बादल को बीते दस सालों के उनके शासनकाल के दौरान पंजाब के दलितों व अन्य वर्गों पर किए गए अत्याचारों के बदले में लंबी में एक बड़ा सबक सिखाएंगे और इसी के साथ ही उन्होंने इस पिछड़ी आबादी से आरक्षण को वापिस किए जाने संबंधी किसी भी कदम का सख्त विरोध किया।कैप्टन अमरेन्द्र ने बस्सी पठाना, पायल व अमलोह सहित मालवा क्षेत्र में श्रृंखलाबद्ध चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए, बादलों द्वारा लूटमार करके राज्य को बर्बाद किए जाने की निंदा की। उन्होंने आप नेता अरविंद केजरीवाल की भी उनके द्वारा झूठे वायदों के जरिए लोगों को गुमराह करके पंजाब को लूटने की साजिश रचने को लेकर निंदा की। इस क्रम में कैप्टन अमरेन्द्र ने सुबह की शुरूआत बस्सी पठाना में एक शानदार सार्वजनिक रैली के साथ चुनाव प्रचार से की और वह ट्रांसपोर्ट, रेत, शराब इत्यादि सभी तरह के माफियाओं को सरंक्षण देते हुए बादलों द्वारा पंजाब में फैलाए गए अपराधीकरण पर बरसे। उन्होंने कहा कि बादलों की बसें बेगुनाह लोगों को मार रही हैं, जबकि इनके कुशासन व भ्रष्ट नीतियों के चलते राज्य की व्यवस्था पूरा तरह से बिगड़ चुकी है। जिस पर, उन्होंने राज्य को विकास की ऊंचाइयों पर दोबारा पहुंचाने और विभिन्न कल्याण स्कीमों के जरिए पिछड़ी श्रेणियों का स्तर ऊपर उठाने सहित नौकरियों में आरक्षण, मुफ्त आवास व शिक्षा मुहैया करवाने के अलावा, आटा-दाल स्कीम में फ्री चीनी व चाय की पती को शामिल करके इसका दायरा और बढ़ाने का वायदा किया।कैप्टन अमरेन्द्र ने लोगों की उत्साहित भीड़ में ऐलान किया कि बाबे नूं लंबी विच कुट्टांगा। 

उन्होंने जहां बादल के संगत दर्शन कार्यक्रम को लोगों के पैसों की बर्बादी करार देते हुए, इसकी निंदा की। वहीं पर, उन्होंने धार्मिक बेअदबी की घटनाओं को बढ़ावा देकर राज्य में सांप्रदायिक ऐकता को क्षति पहुंचाने को लेकर भी मुख्यमंत्री को फटकारा। उन्होंने इन घटनाओं को अकालियों द्वारा चुनावों से पहले पंजाब में समाज को बांटने का प्रयत्न करार दिया और कहा कि बादल असल में सिखी (सिखवाद) पर विश्वास नहीं करते हैं, जो सांप्रदायिक ऐकता में दरार डालने का काम कर रहे हैं।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने खुलासा किया कि 2007 में 651 मामलों से बढ़कर 2015 में 12834 को पहुंचने के साथ दलितों के खिलाफ अत्याचारों में कई गुणा बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वायदों के आधार पर जनकल्याण स्कीमों के जरिए दलितों को समाज की मुख्यधारा में वापिस लाने का वायदा किया। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि दलितों के खिलाफ किसी भी तरह अपराध के लिए दोषी पाए जाने वालों को ऐसी सजा मिले कि वह दूसरों के लिए उदाहरण बन सके।कैप्टन अमरेन्द्र नशा माफिया पर भी खूब बरसे, जिसका संबंध बादलों व उनके नजदीकी बिक्रम सिंह मजीठिया के साथ है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि राज्य के 72 प्रतिशत युवा नशों से पीडि़त हैं, जो संख्या लाखों में है और इनमें से कई चिट्टे के चलते अपनी जिंदगियां खो रहे हैं। उन्होंने लोगों से वायदा किया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और वह बादल को लंबी में वह सबक सिखाएंगे, जिसके लिए वह लायक हैं।

कैप्टन अमरेन्द्र ने यह भी कहा कि वह प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी देंगे और भरोसा दिया कि राज्य के 90 प्रतिशत बेरोजगारों/अद्र्ध बेरोजगारों को लाभदायक रोजगार दिया जाएगा, ताकि उन्हें नशों से दूर किया जा सके और पंजाब को दोबारा तरक्की के रास्ते पर ले जाया जा सके।

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने राज्य में किसानों द्वारा आत्महत्याओं की बढ़ रही घटनाओं पर दु:ख व्यक्त करते हुए, एक बार फिर से किसानों का सारा कर्ज माफ करने संबंधी अपना वायदा दोहराया, जिनका सारा कर्ज कांगे्रस सरकार अपने हाथों में ले लेगी।कैप्टन अमरेन्द्र क्षेत्र में विकास की पूरी तरह से कमी को लेकर भी बादल पर बरसे। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार ने राज्य को बर्बाद कर दिया है और बादल व उनके पारिवारिक सदस्य बीते दशक से लगातार पंजाब को लूट रहे हैं। इस क्रम में बेरोजगारी से लेकर उद्योगों को बंद होने, बादलों के माफिया राज से लेकर बेकसूरों को प्रताडि़त करने, जैसे गुनाहों से बादलों ने पंजाब को अंधकार में धकेल दिया है। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने लंबी में बादल को बुरी तरह से हराने का वायदा किया।इसी तरह, उद्योगों को दोबारा खड़ा करने का वायदा करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि बादलों के होटलों को बेचकर जरूरी राजस्व हासिल करते हुए, 600 करोड़ रुपए का वैट रिफंड किया जाए। अमलोह में, कैप्टन अमरेन्द्र ने क्षेत्र में 220 स्टील यूनिटों के बंद होने लेकर बादलों की निंदा की और कहा कि सत्ता में आने के बाद कांगे्रस राज्य को अति आवश्यक आर्थिक प्रबंधन मुहैया करवाएगी।

कैप्टन अमरेन्द्र ने इन विधानसभा चुनावों को अपना आखिरी चुनाव बताते हुए, जिस बारे में वह पहले ही ऐलान कर चुके हैं, लोगों से इन चुनावों में सोच-समझकर वोट डालने की अपील की, क्योंकि ये चुनाव उनका भविष्य तय करेंगे।प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने वायदा किया कि वह बेगुनाह लोगों पर दर्ज किए गए सभी झूठे केसों की दोबारा जांच करवाकर उन्हें रद्द कर देंगे। उन्होंने खुलासा किया कि कांग्रेस को एन.आर.आई समाज सहित बहुत सारे समान विचारधारा वाले लोगों का समर्थन हासिल है, जो आने वाले दो दिनों में यहां पहुंचकर भ्रष्ट व अपराधी अकालियों के खिलाफ पार्टी के प्रचार में शामिल होंगे।कैप्टन अमरेन्द्र ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का जिक्र करते हुए, कहा कि इस पार्टी को बाहरियों द्वारा चलाया जा रहा है, जो दिल्ली के लोगों के साथ किया गया एक भी वायदा पूरा करने में असफल रहे हैं और ऐसे में इन पर पंजाब के हितों की रक्षा करने को लेकर भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सिर्फ पंजाब व इसके लोगों को लूटने के लिए यहां पर आए हैं और इस बात का खुलासा इनके द्वारा चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवारों को टिकटें बेचे जाने से हो चुका है।उन्होंने खुलासा किया कि दिल्ली में आप के 19 विधायकों को बलात्कार व भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया जा चुका है। 

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पंजाब का शासन संभालने को लेकर न केजरीवाल और न ही बादल पर भरोसा किया जा सकता है। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने इन दोनों को धूर्त व्यक्ति बताया, जिन पर किसी भी कीमत पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।इससे पहले, बस्सी पठाना से कांगे्रस प्रत्याशी गुरप्रीत जी.पी. ने कहा कि बादल का एकमात्र एजेंडा- अपने पारिवारिक हितों को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लाखों युवा बेरोजगार हैं, लेकिन बादल घराने के आठ सदस्य मंत्री हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि सिर्फ कैप्टन अमरेन्द्र ही इस राज्य व इसके किसानों, पिछड़ चुके युवाओं व अन्य वर्गों को बचा सकते हैं। पायल से कांगे्रस उम्मीदवार लखवीर सिंह लक्खा ने कैप्टन अमरेन्द्र से क्षेत्र को एक मैडिकल कॉलेज जारी करने की अपील की और इसे मार्किट कमेटी का दर्जा दिया जाना चाहिए। रैली में राज्य के पूर्व मंत्री तेज प्रकाश भी मौजूद रहे।मंडी गोबिंदगढ़, अमलोह में पार्टी उम्मीदवार काका रणदीप ने उद्योगों के बंद हो जाने का जिक्र करते हुए कहा कि बहुत सारी इंडस्ट्रीज राज्य से बाहर जा चुकी हैं। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि बादल शासन में विकास का स्तर गिरने के परिणामस्वरूप राज्यभर में जमीनों के रेटों में भारी गिरावट आ रही है।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD