Saturday, 11 May 2024

 

 

खास खबरें सात साल में पटियाला लोकसभा हलके में किए सात काम गिनाएं कांग्रेस व आप:एन.के.शर्मा पांचवीं बार 5 लाख वोटों से जीतेंगे अनुराग ठाकुर : जयराम ठाकुर बेईमानों का कभी साथ नहीं देती देवभूमि की जनता : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाब पुलिस ने हिमाचल प्रदेश की फार्मा फैक्ट्री से चल रहे अंतर-राज्यीय ग़ैर-कानूनी फार्मा सप्लाई और निर्माण नेटवर्क का किया पर्दाफाश भाजपा जिला युवा मोर्चा की अहम बैठक मोर्चा जिलाध्यक्ष ताहिल शर्मा की अध्यक्षता में हुई चुनाव प्रचार और क्षेत्रवासियों के समर्थन से मीत हेयर सब से आगे निकले "अगले पांच वर्षों में फार्मासिस्ट होंगे सबसे अधिक महत्वपूर्ण": एलपीयू में फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने किया घोषित हरसिमरत कौर बादल पंजाब के हितों की रक्षा के लिए संसद में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के सामने खड़ी हुई है,वह आपके वोटों की हकदार है: सुखबीर सिंह बादल किसानों को फसल के नुकसान का मुआवजा देने से इंकार करने के बाद आप वोट कैसे मांग रहे हैं : रसिमरत कौर बादल ने गुरमीत सिंह खुडियां से पूछा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया अश्वनी वर्मा की दो पुस्तकों का विमोचन सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद वर्तमान हरियाणा विधानसभा में भाजपा के 40 विधायक परन्तु सदन में 39 ही दे सकते वोट नामांकन दाखिल करने के चौथे दिन 3 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेहतर समन्वय को लेकर अंतरराज्यीय समीक्षा बैठक हुई सी-विजिल ऐप की लोगों तक पहुंचाए जानकारी: सी.ई.ओ मनीष गर्ग लाहौल में अटल टनल रोहतांग 10 हजार 75 फुट ऊंचे नॉर्थ पोर्टल में आयोजित हुआ स्वीप कार्यक्रम आईपीएल मंच से मतदाता जागरूकता का सन्देश रुबीना दिलैक गज़ल कोठारी के 'काम और पारिवारिक संतुलन' से हुई प्रेरित जगराओं में गरजे वड़िंग ; वोटरों की जरूरत को पूरा करने का लिया संकल्प होशियारपुर से कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवार यामिनी गोमर ने नामांकन दाखिल किया कांग्रेस विभाजनकारी मुद्दों पर नहीं, बल्कि वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है :अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग

 

महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद लिखे माफीनामे को जायरा वसीम ने हटाया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर/मुंबई , 16 Jan 2017

अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाली जम्मू एवं कश्मीर निवासी अभिनेत्री जायरा वसीम ने सोशल मीडिया से अपना 'माफीनामा' हटा लिया है। एक खुले पत्र में जायरा ने राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने के बाद सोमवार को लोगों (कश्मीरियों) से 'अनजाने में उनकी भावनाओं को चोट पहुंचाने' को लेकर सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी।फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए प्रशंसा बटोरने वाली 16 वर्षीय अभिनेत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी।मुख्यमंत्री के साथ बैठक की तस्वीर वायरल होने के बाद श्रीनगर की रहने वाली जायरा को सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर ट्रोल किया। महबूबा ने जायरा से उनकी पढ़ाई और अभिनय जैसे अन्य शौक के बारे में बातचीत की थी।कश्मीरियों की भावनाओं को 'आहत' करने को लेकर उन्होंने सोमवार को माफीनामा पोस्ट किया। 

लेकिन, बॉलीवुड की हस्तियों और राजनेताओं का जोरदार समर्थन मिलने के बाद जायरा ने अपने माफीनामे को सोशल मीडिया अकाउंट से हटा दिया। माफीनामे को हटाने के बाद भी उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए एक पोस्ट की, लेकिन बाद में उसे भी हटा लिया।माफी के कारणों का जिक्र किए बिना अभिनेत्री ने अपने 'खुले माफीनामे' में लिखा कि वह नहीं चाहती हैं कि कोई उनके कदमों पर चले या किसी भी रूप में उन्हें अपना आदर्श माने।मुख्यमंत्री से हालिया मुलाकात की वजह से माफी मांगने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "मैं जानती हूं कि मेरी हालिया गतिविधियों या जिनसे मैं मिली हूं, उसे लेकर कई लोग आहत हैं।"उन्होंने लिखा, "मैं इसके पीछे की भावनाओं को समझती हूं, खासकर पिछले छह महीने के दौरान (घाटी में) जो हुआ, उसके परिप्रेक्ष्य में।"लेकिन, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और जावेद अख्तर, अनुपम खेर और विवेक अग्निहोत्री जैसी फिल्मी हस्तियां उनके समर्थन में सामने आईं और उन लोगों पर बरसीं जिन्होंने जायरा को ट्रोल किया और देश में उनकी 'आजादी' पर सवाल उठाया।

अब्दुल्ला ने पोस्ट किया, "एक 16 साल की लड़की को माफी मांगने पर मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, वह भी कथित रूप से इस बात के लिए कि उसने महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की है। हम कहां जा रहे हैं!!! मुझे महबूबा से समस्या है जो दूसरों की सफलता का इस्तेमाल अपनी नाकामी को छिपाने के लिए करती हैं। लेकिन उन्हें क्यों दंडित-ट्रोल करना जो महबूबा से मिलते हैं?"जावेद अख्तर ने पूछा कि क्या जायरा को वह करने की 'आजादी' है जिसे वह करना चाहती हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "जो लोग छत पर खड़े होकर आजादी चिल्लाते हैं, वे दूसरों की आजादी की रत्ती भर परवाह नहीं करते। बेचारी जायरा वसीम को अपनी सफलता के लिए माफी मांगनी पड़ी। शर्मनाक।"

अनुपम खेर ने जायरा को अपना रोल माडल बताते हुए पोस्ट किया, "डियर जायरा वसीम, आपका माफीनामा दुखद है लेकिन हिम्मत से भरा है। यह उन लोगों की कायरता को बेनकाब करता है जिन्होंने आपको इसे लिखने पर बाध्य किया। लेकिन, आप मेरी रोल माडल हैं।"विवेक अग्निहोत्री ने अपने साथ हुई ऐसी ही घटनाओं का जिक्र करते हुए उन लोगों की निंदा की जो जायरा के समर्थन में आवाज नहीं उठा रहे हैं।बाद में जायरा ने माफीनामा हटा दिया और एक स्पष्टीकरण पोस्ट किया। लेकिन, अभिनेत्री ने बाद में इसे भी हटा दिया। अब हटाए जा चुके स्पष्टीकरण में जायरा ने कहा था, "अपनी आखिरी पोस्ट के बारे में कहना चाहूंगी कि पता नहीं यह क्यों इतना बड़ा मुद्दा बन गया। मैं सिर्फ यह कहना चाह रही थी कि मैं किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती, और अचानक यह बात नेशनल न्यूज बन गई। मैं बार-बार कह रही हूं कि मुझे किसी ने कुछ भी करने के लिए बाध्य नहीं किया है।"इसमें जायरा ने लिखा था, "यह पोस्ट किसी के खिलाफ नहीं थी। बस यह कहना चाह रही थी कि मेरे काम से लोग आहत न हों। मीडिया से और सभी से मेरी गुजारिश है कि इसे बिना वजह तूल न दें। मुझे किसी ने बाध्य नहीं किया और न ही मैं किसी के खिलाफ हूं। उम्मीद है कि यह पोस्ट अब इस सब पर विराम लगा देगी।"

 

Tags: KHAS KHABAR

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD