Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें सुजानपुर में भाजपा प्रत्याशी राजिंदर राणा के समर्थन में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एन.के.शर्मा ने पटियाला में रैली कर किया शक्ति प्रदर्शन ट्रैक्टर पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे एन.के.शर्मा देश में जनता का शासन बहाल करने के लिए कांग्रेस को लाओ -गुरजीत औजला 14 परिवारों ने थामा कांग्रेस का हाथ, आप को अलविदा सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुरजीत औजला को समर्थन देने की घोषणा की पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा

 

एकदिवसीय व टी-20 टीम की कमान विराट कोहली को, युवराज सिंह की वापसी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 06 Jan 2017

महेन्द्र सिंह धौनी द्वारा एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को इन टीमों की कमान सौंप दी गई है। 15 जनवरी से इंग्लैंड के साथ शुरू हो रही सीमित ओवर श्रृंखला के लिए शुक्रवार को घोषित टीम में बल्लेबाज युवराज सिंह की वापसी हुई है। चयन समिति ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए कोहली की कप्तानी में भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।कोहली अब खेल के तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हो गए हैं।भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार धौनी ने बुधवार को सभी को हैरान करते हुए एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। धौनी के बाद कोहली का कप्तान बनना लगभग तय था जिस पर शुक्रवार को चयनकर्ताओं ने मुहर लगा दी।

युवराज सिंह (35) की एकदिवसीय व टी-20 टीम में वापसी हुई है। सुरेश रैना टी-20 टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।युवराज ने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच दिसंबर 2013 में खेला था। वह पिछले साल खेले गए टी-20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस साल रणजी ट्रॉफी में पंजाब की तरफ से खेलते हुए पांच मैचों में 672 रन बनाए।चयनसमिति के अध्यक्ष एम. एस. के. प्रसाद ने टीम की घोषणा के बाद संवाददाताओं से कहा, "युवराज ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, हमें इसकी सराहना करनी चाहिए। उन्होंने लाहली की हरी विकेट पर 180 रन बनाए थे।"धौनी अब टीम में बल्लेबाज-विकेटकीपर की भूमिका में खेलेंगे। चोट के चलते टीम से बाहर हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई है। 

रविचन्द्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में रखा गया है। इन दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला में आराम दिया गया था। अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्ट श्रृंखला के बाद चोटिल हो गए थे। इसीलिए उन्होंने तमिलनाडु की तरफ से रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में हिस्सा नहीं लिया था।अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा पर चयनकर्ताओं ने एक बार फिर भरोसा जताया है और टी-20 टीम में चुना है।घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टी-20 टीम में पहली बार जगह मिली है।पंत ने इस रणजी ट्रॉफी सत्र में 107.28 की स्ट्राइक रेट से 972 रन बनाए जिसमें चार शतक शामिल हैं। वह टी-20 टीम में इकलौते नए चेहरे हैं। टीम के चयन पर प्रसाद ने कहा, "हमने सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया है जो हमें अच्छे परिणाम देगी।"

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला के लिए यह सर्वश्रेष्ठ टीम है।"धौनी के अचानक संन्यास के फैसले पर प्रसाद ने कहा, "झारखंड और गुजरात के बीच हुए रणजी ट्ऱॉफी सेमीफाइनल के अंतिम दिन नागपुर में धौनी ने बीसीसीआई को बताया कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं।"जिम्बाब्वे दौरे पर सभी तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलने वाले लेग स्पिनर यजुवेन्द्र चहल को भी टी-20 टीम में शामिल किया गया है। चहल ने हरियाणा की तरफ से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी के सात मैचों में कुल 33 विकेट हासिल किए। इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी को पहला एकदिवसीय मैच पुणे में खेला जाएगा।

टीम:

एकदिवसीय: विराट कोहली (कप्तान), महेन्द्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, शिखर धवन, मनीष पांडे, केदार जाधव, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।

टी-20: विराट कोहली (कप्तान), महेन्द्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, लोकेश राहुल, युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, यजुवेन्द्र चहल, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा।

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD