Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

मुख्यमंत्री ने कैप्टन तथा उनके साथियों की चीची को खून लगा कर शहीद बनने की कोशिश करने संबंधी की तीखी आलोचना

चुनावों में लाभ लेने व लोगों को गुमराह करने के लिए कैप्टन ने इस्तीफे का ड्रामा रचा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस नगर (मोहाली) , 11 Nov 2016

सतलुज-यमुना लिंक नहर (एस.वाई.एल) के संबंध में कांग्रेस लीडरशिप की ओर से नौटंकी करने के लिए तीखा हमला करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा उनके साथी विधान सभा चुनावों से केवल दो महीने पहले ही इस्तीफा दे कर चीची को खून लगा कर शहीद बनने की कोशिश कर रहे है।आज सुबह इंडियन इंस्टीच्यूट आफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च में पी.जी.आई.एम.ई.आर तथा डब्लयू.एच.ओ के सहयोग से पंजाब सेहत व परिवार भलाई विभाग की ओर से आयोजित किए गए ससटेनएबल डिवैलपमैंट गोल्ज एंड यूनिवसर्ल हैल्थ कवरेज स्टेटस परसपैक्टिव सम्मेलन दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कैप्टन को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वह सचमुच ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरुद्ध है तो उन्होंने इस मामले पर राज्य से अपने साथी संसद सदस्यों को इस्तीफे देने के लिए क्यों नहीं कहा। उन्होंने कहा कि कैप्टन का सुभाव के पक्ष से दोहरा चरित्र है। वह केवल अपनी चुनावी संभावनाओं के मद्देनजर लोगों को गुमराह करने के लिए ड्रामा कर रहे है। स. बादल ने कहा कि अगर कैप्टन संजीदा व ईमानदार है तो उसको आने वाले विधान सभा चुनावों को न लडऩे की घोष्णा करनी चाहिए, न कि राज्य में राष्ट्रपति राज लागू करने की मांग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रपति राज लागू करने की मांग करके राज्य में जमहूरी तौर पर चुनी गई सरकार की गैर मोजूदगी में एसवाईएल को बिना किसे अड़चन से मुकम्मल करना चाहते है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल भाजपा गठजोड़ पंजाब विरोधी फैसले का विरोध करता है क्योंकि विश्व स्तर पर प्रवानित रिपेरीयन सिद्धांतों के अधीन हमारा दरियाओं के पानियों पर पूरी तरह से कानूनी हक है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य के समझदार लोग कांग्रेस को अपने घिनौने हथकंडों में सफल होने की कभी भी आज्ञा नहीं देगें क्योंकि इस ने पहले दिन से ही दरियाओं के पानी के बंटवारे संबंधी अंतरराज्य मसले पर राज्य के लोगों से धोखा किया है और पंजाब के हितों के विरुद्ध साजिश रची है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस संकट को पैदा करने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि राज्य से एक भी बूंद पानी किसी दूसरे राज्य में नहीं जाने दी जाएगी तथा न ही नहर के निर्माण के लिए एक भी ईंट लगने दी जाएगी। दरिया के पानियों को कानूनी तौर पर राज्य को अलग करने की कांग्रेस की ओर से की गई साजिशों को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय की प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी पंजाब संकट के लिए जिम्मेदार है क्योंकि उसने उस समय के कांग्रेसी मंत्री श्री दरबारा सिंह से पंजाब का पानी हरियाणा को देने के लिए समझौते पर जबरन हस्ताक्षर करवाए थे और पंजाब के दरियाई पानियों के हितों के लिए सुप्रीम कोर्ट में दर्ज दरबारा सिंह से केस वापस करवाया था। स. बादल ने कहा कि कांग्रेस के पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह ने श्रीमति इंदिरा गांधी को बुला कर कपूरी में नहर का टक्क लगवाया था इस लिए वह ही इसके लिए जिम्मेदार है। यह उसका अपना विधान सभा हलका है और यह टक्क लगाने के लिए उसने श्रीमती गांधी को चांदी की कही दी थी। उन्होंने कहा कि इसके उलट शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के हितों के लिए लंभा शांतिपूर्ण जमहूरी मोर्चा लगाया था जिस के नतीजे के तौर पर पंजाब का पानी बाहर नहीं जा सका। उन्होंने कहा कि राज्य का पानी प्रत्येक पंजाबी की जीवन रेखा है जिस के कारण हमारी यह जिम्मेदारी बनती है कि हम इन पानियों की रक्षा करें।

इससे पहले सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने दोहराया कि शिरोमणि अकाली दल भाजपा सरकार राज्य के लोगों को उचित व बढिय़ा सेहत सेवाएं मुहैय्या करवाने के लिए वचनबद्ध है। लोगों के बेहतर जीवन पर जोर देते हुए स. बादल ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि वे साधारण खाना खाने खाएं व रोजाना कसरत करें। उन्होंने नियमित तौर पर सेहत का चैकअप करवाने की भी सलाह दी ताकि किसी भी बिमारी का समय पर पता लग सकें। उन्होंने कहा कि यह ही सेहतमंद तथा लंभे जीवन का राज है।राज्य सरकार की ओर से गंभीर बीमारियों से निपटने के लिए की गई पहलकदमियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कैंसर तथा हैपीटाईटस-सी जैसी बीमारियों से पीढि़त लोगों को मुफ्त इलाज मुहैय्या करवा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मोहाली में एडवांस सैंटर फार ओटीजम ट्रीटमैंट एंड रिसर्च को प्रवानगी दी है। स. बादल ने कहा कि लोगों का पहली बार 50 हजार रुपये का बीमा करवाया गया है और शीघ्र ही राज्य के दो हजार मैडीकल स्टोरों में क्रोनिक बीमारियों के मरीजों को मुफ्त दवाई मिलनी शुरु हो जाएगी।इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पंजाब सेहत सुविधा पोटर्ल भी लांच किया तथा उच्च हस्तियों को सम्मानित किया।इस मौके पर कैबनिट मंत्री श्री सुरजीत कुमार जियाणी, केंद्रीय सेहत सचिव श्री सीके मिश्रा, प्रमुख सचिव सेहत श्रीमती विन्नी महाजन, प्रबंधकी डायरैक्टर पंजाब सेहत सेवाएं श्री हुसन लाल, सचिव डाक्टरी शिक्षा व खोज श्री विकास प्रताप, विशेष सचिव सेहत व परिवार भलाई श्री विकास गर्ग, विशेष प्रमुख सचिव/मुख्यमंत्री डा. एस करुणा राजू, डिप्टी कमिश्नर श्री डीएस मांगट तथा एसएसपी श्री जीएस भुल्लर शामिल थे।

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD