Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

ब्रिगेडियर गगनेजा पर हमला : भाजपा एवं आर एस एस के प्रतिनिधिमंडल द्वारा मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से मुलाकात

अमन शांति वाला वातावरण भंग करने के प्रयासों को सहन नहीं किया जाएगा-प्रकाश सिंह बादल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Aug 2016

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज पुन:दोहराया कि राज्य में कठोर संघर्ष से पैदा किया अमन शाति एवं सम्प्रदायिक सद्भावना वाला वातावरण भंग करने के प्रयासों को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने यह भरोसा भारतीय जनता पार्टी तथा आर एस एस के शिष्टमंडलों को दिया जिन्होंने आज सुबह मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल के साथ मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात की। स. बादल ने कहा कि राज्य में शांति एवं सद्भावना को कायम रखना अकाली भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता है। यह शिष्टमंडल शनिवार की रात्रि को जालंधर में आर एस एस पंजाब के उपाध्यक्ष ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा पर हुए हमले के संबंध में मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री को मिले थे।बैठक संबंधी विस्तार में बताते हुए मुख्यमंत्री के राष्ट्रीय मामलों संबंधी सलाहकार श्री हरचरन बैंस ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने बहुत ही संघर्ष कर पंजाब में कायम किए अमन शांति और सम्प्रदायिक सद्भावना वाले वातावरण को सुरक्षित बनाने पर बल देते हुए इसको राज्य में अकाली भाजपा सरकार क ी  पहली प्राथमिकता बताया। उपमुख्यमंत्री जिनके पास गृह विभाग भी है, ने सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथों में लेने की हरगिज़ आज्ञा नही दी जाएगी और जो भी कानून भंग करने का प्रयास करेगा, उससे कानून अनुसार कठोरता से निपटा जाएगा। स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि  अमन शांति एवं सम्प्रदायिक सद्भावना वाले वातावरण की स्थापना तथा अमन कानून को बरकरार रखना अकाली भाजपा सरकार के लिए सदैव ही सबसे प्रमुख एजेंडा रहा है और सरकार अपनी इस वचनबद्धता से पीछे नहीं हटेगी।

मुख्यमंत्री एव उपमुख्यमंत्री ने ब्रिगेडियर गगनेजा पर हुए हमले की कठोर आलोचना करते हुए कहा कि सभ्य एवं लोकतांत्रिका समाज में हिंसा एवं घृणा के लिए कोई जगह नहीं है जो हमारे महान गुरूओं, संतों-महा पुरूषों तथा पीर पैगम्बरों की शिक्षाओं के पूरी तरह विपरीत है।इसी दौरान ब्रिगेडियर गगनेजा पर हुए हमले एवं संबंधित पक्षों की जांच के लिए ए डी जी पी-कम-निदेशक जांच ब्यूरो श्री आई पी एस सहोता के नेतृत्व में चार-सदस्यीय विशेष जांच दल कायम किया गया है। टीम को जांच में तेजी लाकर ब्रिगेडियर गगनेजा विरूद्ध इस घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले साजिशकारों का पता लगाकर उनके विरूद्ध कानून तहत कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं।उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि वह अमन कानून की स्थिति पर निगरानी स्वयं लगातार कर रहे हैं। श्री बैंस ने कहा कि सरकार के लिए सबसे पहले नागरिकों के जान-माल की सुरक्षा को विश्वसनीय बनाना है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री को राज्य के पुलिस मुखी द्वारा अमन कानून की मौजूदा स्थिति संबंधी लगातार अवगत करवाया जा रहा है।इसी दौरान उपमुख्यमंत्री ने समाज विरोधी तत्वों को कठोर चेतावनी देते हुए कहा कि वह कानून को अपने हाथ में लेने से बाज़ आए या फिर राज्य में सुरक्षा फोर्सों की कार्रवाई का सामना करने के  िलए तैयार रहें। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में अमन-शांति तथा सम्प्रदायिक सद्भावना के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए पवित्र आदर्श हैं तथा हम इनके पालन के लिए वचनबद्ध हैं। अमन वाले वातावरण को भंग करने के प्रयास करने वालों को असहनीय योग्य सजा भुगतनी पड़ेगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस मुखी को अमन-शांति में विघ्न डालने के लिए समाज को साम्प्रदायिक आधार पर फूट डालने वाली ताकतों के नापाक इरादों प्रति सख्त चौकसी रखने के लिए कहा। स.बादल ने कहा कि शांति को भंग करने के प्रयत्नों के प्रति सरकार ने असहनीय नीति अपनाई है पर फिर भी आगामी चुनावों से पहले पूरी चौकसी बरती जाये। स. बादल ने कहा कि  कुछ लोगों द्वारा घटिया एवं राजनीतिक लाभ की खातिर गैर जिम्मेवाराना रास्ता अपनाने की धारणा को भी सरकार रद्द नही कर सकती। उन्होंने कहा कि यह तत्वों की निराशा की उपज है और राज्य सरकार इन तत्वों की घिनौनी कोशिशों को असफल बनाने के लिए पूरी तरह दृढ है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग सदा ही अमल-शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भावना क ी राह पर पहरा देते आये हैं। पुलिस एवं प्रशासन के और अंगों को भी बिना समय गवांए ऐसी चुनौतियों को मुंह-तोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए।स. बादल ने पंजाब विरोधी तत्तवों के गैर-सैद्धांतिक और बे-असूले दुष्प्रचार एवं फूट डालने वाले कोशिशों से चौकस रहने के लिए पंजाब के लोगों को अपील की है। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रगति और समूचे विकास की गति तेज रफतार से चल रही है जिस लिए सरकार विरोधी तत्व विकास के एजेंडे के स्थान हिस्सा और बैचेनी पैदा करने वाली बातों को ध्यान से तबदील करने का प्रयास कर रहे हैं। 

स. बादल ने चेतावनी देते हुये कहा कि कुछ सनकी तत्व गत् कुछ समय से सक्रिय हैं। यह लोग राज्य की शांति भंग करने के लिए हर यत्न कर रहे है जिसके लिए यह धार्मिक चिन्हों सहित हर चीज का सहारा ले रहें हैं ताकि प्रगति  और विकास के एजेंडे को पीछे धकेला जा सके। उन्होंने कहा कि यह रूझान शांति के लिए खतरा है जिनकों हर हाल में रोकने की जरूरत है ताकि यह तथ्य राज्य के विकास एवं गति को दिशाहीन कर सकें।भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा (पंजाब ईकाई) के अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता श्री विजय सांपला ने किया  और उनके साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा और संगठनात्मक प्रभारी पंजाब श्री प्रभात झा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा श्री अविनाश राय खन्ना, राज्य के पूर्व प्रधान श्री मदन मोहन मित्तल, प्रो बृज लाल रिनवा, श्री अश्विनी शर्मा, श्री मनोरंजन कालिया, श्री कमल शर्मा और महासचिव संगठन श्री दिनेश कुमार शामिल थे।बाद में, एक अन्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शिष्टमंडल ने दोनो नेताओं से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में श्री रामेश्वर प्रचारक प्रमुख नॉर्थ जोन, श्री बनवीर सिंह सेह-क्षत्रिय प्रचारक नॉर्थ जोन, श्री प्रमोद कुमार प्रांत प्रचारक पंजाब, श्री विनय शर्मा प्रांत कार्यवाही पंजाब, श्री मुनिशवर सेह-प्रांत कार्यवाह पंजाब और श्री इकबाल सिंह विभाग संघ चालक संगरूर शामिल थे।

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD