Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

 

साल २०१५ दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के इंजी. विद्यार्थियों की कैंपस प्लेसमेंट में रिकार्ड ७० प्रतिशत बढ़ोतरी की गई दर्ज

कैंपस प्लेसमेंट के लिए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पहुँचने वाली बहु-राष्ट्रीय कंपनियों की सं2या ५२ प्रतिशत बढ़ी

साल २०१५ दौरान प्रसिद्ध बहु-राष्ट्रीय कंपनियों में रोजग़ार प्राप्त कर चुके चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के इंजी. और मैनेजमेंट के विद्यार्थी ख़ुशी का इज़हार करते हुए।
साल २०१५ दौरान प्रसिद्ध बहु-राष्ट्रीय कंपनियों में रोजग़ार प्राप्त कर चुके चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के इंजी. और मैनेजमेंट के विद्यार्थी ख़ुशी का इज़हार करते हुए।
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

घड़ूंआं , 08 Jan 2016

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं के इतिहास में साल २०१५ को हमेशा बेमिसाल प्राप्तियों के वर्ष के तौर पर याद किया जायेगा। बीते साल दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने कैंपस प्लेसमेंट और अलग-अलग अकादमिक क्षेत्रों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्राप्तियों के साथ-साथ विश्व दर्जेबंदी में पिछले वर्षों के मुकाबले उच्च स्थान हासिल किया है। साल २०१५ में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में कैंपस प्लेसमेंट के लिए पहुँचने वाली बहु-राष्ट्रीय कंपनियों में ५२ प्रतिशत और विद्यार्थियों की रोजग़ार प्राप्ति दर में ७० प्रतिशत से ज्यादा की रिकार्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जो उ8ारी भारत की किसी भी शैक्षिक संस्था द्वारा किये जा रहे प्लेसमेंट दावों की अपेक्षा कहीं अधिक है। पिछले साल यूनिवर्सिटी ने जहाँ ३५० से अधिक विश्व-प्रसिद्ध बहु-राष्ट्रीय कंपनियाँ को कैंपस प्लेसमेंट के लिए बुला कर इंजी. और एम. बी. ए. के ४७०० से अधिक विद्यार्थियों की रिकारडतोड़ कैंपस प्लेसमेंट करवाने का नया इतिहास रचा है, वहीं अमरीका की प्रसिद्ध बहु-राष्ट्रीय कंपनी ब्रदरज़ इंडस्ट्रीज द्वारा इंजी. विद्यार्थियों को २३.६ लाख सालाना और टी. सी. जी. हैमिलटिन द्वारा एम. बी. ए. विद्यार्थियों को १८ लाख सालाना के आकर्षक तनख़ाह पैकेज की पेशकश के साथ उ8ारी भारत की प्राईवेट यूनिवर्सिटियाँ में से सब से ऊँचे प्लेसमेंट पैकेज का भी नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के उप-कुलपति डॉ. आर. एस. बावा ने आज यहाँ साल २०१५ की प्राप्तियों का मुल्यांकन करते हुए बताया कि पिछले वर्ष विप्रो द्वारा २५८, एल्ल. एंड टी. की तरफ से २५५, हैवलट पैकरड (एच. पी.) द्वारा १७५, टेक महेन्दरा की तरफ से ११६ और आईगेट द्वारा १०४ विद्यार्थियों का चयन करने वाली बड़ी भरती मुहिमों के कारण भी साल २०१५ का बीता वर्ष विशेष रूप में याद किया जायेगा। डॉ. बावा ने बड़े गौरव के साथ बताया कि पिछले साल माइक्रोसॉ3ट, गूगल, आई. बी. एम., सैमसंग, सेप लैबज़, एेमरसन, माइंड ट्री, आई. टी. सी. इनफोटैक्क,एच. सी. एल्ल. टैकनालौजीज़, वॉलवो ऑइशर, भारतीय एअरटैल्ल, लावा इंटरनेशनल, माईक्रोमैकस, टैफे, जे. एस. ड4ल्यू स्टील, गोदरेज़ और ए. टी. सी. इनफ्रास्ट्रक्चर जैसी विश्व प्रमुख बहु-राष्ट्रीय कंपनियाँ इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों की कैंपस प्लेसमेंट के लिए पहुँची जबकि बिजऩस मैनेजमेंट के विद्यार्थियों का चयन करने के लिए फेडरल बैंक, केनरा बैंक, ऐकसिस बैंक, ग्रेल रिर्सच, रॉइल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड, एच. डी. एफ. सी., आई. सी. आई. सी. आई., नौकरी डॉट कॉम, जस्ट डायल और ए1स्ट्रा मा1र्स जैसी दिग्गज कंपनियाँ चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं कैंपस में पहुँची।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो. उप कुलपति डा. बी. एस. सोही ने बताया कि साल २०१५ दौरान चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं को ड4ल्यू सी आर सी जैसी सिरमौर मुल्यांकन संस्था द्वारा निजी क्षेत्र में एशिया की सर्वो8ाम शैक्षिक संस्था का वकारी दर्जा, लगभग २५ देशों की ५० से अधिक विश्व-प्रसिद्ध यूनिवर्सिटियों के साथ अंतर राष्ट्रीय अकादमिक हिस्सेदारी, १९ अलग-अलग देशों और २६ प्रांतों के विद्यार्थियों द्वारा चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को अपनी पहली पसंद बनाना आदि कुछ ऐसीं प्राप्तियाँ हैं, जिसके कारण बीता वर्ष हमेशा यादगारी साल के तौर पर याद किया जायेगा।

 

Tags: Chandigarh University

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD