Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद की तरफ से देशव्यापी रक्तदान महाकुंभ 6 सितम्बर को

रक्तदान महाकुंभ में रक्तदान करके आहुति डालेंगी चार दर्जन से ज्यादा संस्थाए

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद की तरफ से देशव्यापी रक्तदान महाकुंभ 6 सितम्बर को
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (अजय पेहवा)

लुधियाना , 03 Aug 2014

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद की तरफ से मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव मुहिम के तहत 6 सितम्बर, 2014 को आयोजित होने वाले राष्ट्र व्यापी रक्तदान महाकुंभ में महानगर की चार दर्जन से ज्यादा संस्थाएं शामिल होकर मानवता की सेवा के इस महान यज्ञ में रक्तदान करके आहुति डालेंगी। उपरोक्त घोषणा इकबाल गंज रोड स्थित महाराजा अग्रसेन अग्रवाल सभा, भोले बाबा रत्नमुनि सेवा संघ, श्री कल्याण पाशर्वनाथ, महावीरह सेवा संघ, महावीर सेवा संस्थान, बजरंग दल, हिन्दू सिख जागृति सेना, यूथ अकाली दल, निस्वार्थ सेवा सोसायटी, लुधियाना यूथ फैडरेशन, एक्शन अंगेस्ट करप्शन, शिव वैल्फेयर सोसायटी, पीपलस फार एनीमल लुधियाना, महेश्वरी युवा संगठन, डोगर चैरीटेबल ट्रस्ट, वल्र्ड हयूमन कौंसिल, भाजपा युवा मोर्चा, आधार द फांउडेशन,  ब्लड सेवा डाट काम व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों ने वीरवार को तेरा पंथ भवन में 6 सितम्बर, 2014 को आयोजित होने वाले राष्ट्र व्यापी रक्तदान महाकुंभ के प्रचार के लिए वीरवार को आयोजित होने वाली विशाल मोटसाइकल रैली की तैयारियों का जायजा लेने संबधी बैठक को संबोधित करते हुए दी। 

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के उतर भारत संयोजक कुलदीप जैन सुराणा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए दी। कुलदीप सुराणा ने बताया कि रक्तदान महाकुंभ रक्तदान करने के परति युवा वर्ग व कालेजो के छात्रों में भारी उत्साह है । रक्तदान शिविर के प्रचार की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 6 सितम्बर को दोपहर साढ़े तीन बजे तेरा पंथ भवन से विशाल मोटर साइकल रैली का आयोजन करके देशव्यापी रक्तदान महाकुंभ का संदेश जन जन तक पंहुचाया जाएगा। मोटरसाइकल रैली में शामिल सैंकड़ों स्वयंसेवक 15 किलोमीटर से ज्यादा सफर तय करके हर गली मोहल्ले में रक्तदान के इस महाकुंभ में शामिल होने की संदेश देंते हुए देर रात तेरा पंथ भवन में रैली के विश्राम देंगे। बैठक में तेरा पंथ युवक परिषद के पदाधिक्कारियों में कुलदीप जैन सुराणा, दविन्द्र गुप्ता,मनोज धाड़ीवाल, प्रवीण भंडारी, सुनील पारिख, कुलदीप पुगलिया, राजेश सेठिया, नीरज जैन, संजीव चौरडिय़ा, आदोश जैन, पवन नवलक्खा, रजिन्द्र मुशरफ, सुनील जैन, कमल जैन, शाम सुन्दर, विनीत वैद  राकेश जैन, प्रवीण डंग, अश्वनी कत्याल, डा. संदीप,  गुरदीप सिंह गोशा, देव पांधी, हर्ष शर्मा, चंद्रकांत चड्डा, रजत सूद, कर्ण शर्मा, पिं्रस कौड़ा, राजू वोहरा, सतीश कुमार, संजीव कन्नौजिया, बिट्टू गुंबर, कर्ण शर्मा, सुनील जैन, मानिक वर्मा, गुरविन्द्र छतवाल, विशाल जैन, सुशील अरोड़ा, अमित शारदा, गुरप्रीत सिंह वालिया, लव्ली जैन, राजेश सिंगला, सतविन्द्र सिंह  सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

रक्तदान  के महाकुंभ में 165वीं बार रक्तदान करेंगे लुधियाना के देव पांधी 

तेरा पंथ युवक परिषद की तरफ से 6 सितम्बर को आयोजित होने वाले रक्तदान महाकुंभ में अपने जीवन में 164 बार रक्तदान कर चुके लुधियाना के दुगरी क्षेत्र निवासी 58 वर्षीय देव पांधी लुधियाना में रक्तदान के लिए लोगो को प्रेरित करने का कार्य करके मानवता की सेवा कर रहें हैं। देव पांधी ने बताया की पहली बार उन्होने 18 वर्ष की आयु में किसी अस्पताल में मरीज के परिजनों को खून के लिए  इधर उधर भटकते देखा तो उन्होने मरीज के परिजनो को बुलाकर रक्तदान देकर अमूल्य कीमती मानवीय जिंदगी बचाने की पहल करके मरीज को खूनदान करके उसकी जिंदगी बचाई। इसके बाद तो जब कहीं खूनदान शिविर की खबर मिली या फिर किसी को जरुरत पड़ी तो उन्होने खूनदान करके मानवता की सेवा करने को पहल दी। अब देव पांधी तेरा पंथ युवक परिषद की तरफ से आयोजित रक्तदान  के महाकुंभ खुद 165वीं बार रक्तदान करेंगे। वहीं सैंकड़ों लोगो को भी प्रेरित करके इस महाकुंभ में आहुती डालेंगे। 

 

Tags: Blood camp

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD