Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

हमें उपलब्धियों से कभी संतुष्ट नहीं होना चाहिए : हरेंद्र सिंह

SPORTS NEWS
SPORTS NEWS
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 11 Apr 2018

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह का कहना है कि खिलाड़ियों को उनकी अब तक उपलब्धियों से संतुष्ट नहीं होना चाहिए। हरेंद्र ने आईएएनएस के साथ साक्षात्कार में ग्रुप स्तर पर खेले गए अंतिम मैच और सेमीफाइनल की तैयारियों को लेकर बातचीत में यह बात कही। महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराने के साथ ही 12 साल बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वह शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मैच खेलेगी। भारतीय महिला हॉकी टीम 12 साल बाद सेमीफाइनल में है। ऐसे में उसके लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी होगा। इस पर कोच हरेंद्र ने कहा, "यह सही है कि हमारे लिए यह मैच बेहद जरूरी है। हमें सेमीफाइनल में पहुंचने की खुशी है, लेकिन हमें अपनी उपलब्धियों से कभी भी संतुष्ट नहीं रहना चाहिए। एक खिलाड़ी के अंदर हमेशा जीत की भूख होनी चाहिए, न कि बड़ी उपलब्धि हासिल करने की संतुष्टि।"सेमीफाइनल मैच के लिए टीम के सुधारों के बारे में हरेंद्र ने कहा, "टीम में सुधार की बात की जाए, तो टीम प्रबंधन ने कई स्थान ऐसे देखे हैं, जहां टीम को सुधार की जरूरत है। इन स्थानों के बारे में हम ड्रेसिंग रूम में चर्चा कर रहें, जिन्हें सार्वजनिक तौर पर बताना सही नहीं होगा।"दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप स्तर के अंतिम मैच में भारतीय टीम ने दो महत्वपूर्ण पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने के मौके छोड़े थे। 

इस पर हरेंद्र ने कहा, "सफलता हेतु किसी भी टीम के लिए पेनाल्टी कॉर्नर बहुत मायने रखते हैं। ऐसे में पेनाल्टी कॉर्नर को भुनाने के दौरान हमें बहुत ध्यान देने की जरूरत है।"बकौल हरेंद, "पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करना हमेशा टीम के प्रयासों का फल होता है, जिसमें इंजेक्टर, बैटरीज और फ्लिकर की भूमिका अहम होती है। मैं मानता हूं कि हमारा पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने का रेट उतना अच्छा नहीं था, लेकिन हम सही वैरिएशन और डायरेक्ट फ्लिक पर काम कर रहे हैं।"इसी मैच में दक्षिण अफ्रीका के तीन पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील होने से रोकने में अहम भूमिका निभाई थी। उनके इस प्रदर्शन के बारे में हरेंद्र ने कहा, "सविता के प्रदर्शन में हर दिन सुधार हो रहा है और जैसे कि मैंने पहले कहा था कि वह विश्व की बेहतरीन गोलकीपरों में से एक हैं। हमें उनके प्रदर्शन को मान्यता देनी चाहिए। उनके कुछ सेव शानदार थे। हमारा काम उन्हें सही दिशा दिखाना है।"सेमीफाइनल की तैयारियों के बारे में हरेंद्र ने कहा, "हमारे लिए सेमीफाइनल एक अन्य मैच की तरह ही होगा। हमें इसके बारे में अधिक नहीं सोचना चाहिए। हम अपना खेल जारी रखेंगे। हम सब जानते हैं कि बेहतरीन टीमें ही सेमीफाइनल तक पहुंचती हैं और इसीलिए, हमारा अपने अनुशासन के साथ अपनी रणनीति और खेल पर पर टिके रहना जरूरी है।"

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD