Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू

 

राष्ट्रमंडल खेल (एथलेटिक्स) : मिला जुला रहा भारत का दिन

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया) , 09 Apr 2018

यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां दिन एथलेटिक्स में भारत के लिए मिला-जुला रहा। सोमवार को ऊंची कूद खिलाड़ी तेजस्वनी शंकर और धावक मोहम्मद अनस ने फाइनल में प्रवेश किया तो वहीं हीमा दास ने सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित की। लेकिन, एथलीट सूर्या लोगानाथन, गोला फेंक खिलाड़ी तेजिंदर पाल सिंह ने निराश किया। शंकर ने पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया।शंकर ने कैरारा स्टेडियम में आयोजित इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन दौर के ग्रुप-ए में पांचवां स्थान हासिल किया।इस स्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शीर्ष 12 एथलीट फाइनल में प्रवेश करते हैं। शंकर ने ग्रुप-ए में 2.21 मीटर की कूद लगाते हुए फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, अनस ने पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया। अनस ने सेमीफाइनल की तीसरी हीट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 45.44 सेकेंड का समय निकाला। सेमीफाइनल में तीन हीट हुई और हर हीट में से शीर्ष दो खिलाड़ी ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इन छह खिलाड़ियों के अलावा, तीनों हीट में रेस को सबसे तेजी से समाप्त करने वाले अगले दो खिलाड़ियों को भी फाइनल में प्रवेश मिला।तीसरी हीट में दूसरे पायदान पर जमैका के रूशीन मैक्डोनाल्ड रहे। उन्होंने 45.77 का समय निकाला।अनस ने रविवार को हीट-4 में 45.96 सेकेंड का समय निकालते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। महिलाओं की 10,000 मीटर स्पर्धा में भारत की सूर्या लोगानाथन को हार का सामना करना पड़ा। कैरारा स्टेडियम में हुई स्पर्धा में कुल 19 महिला एथलीट ने भाग लिया जिसमें से सूर्या 13वें स्थान पर रहीं।हालांकि, सूर्या ने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 32 मिनट 23.56 सेकेंड का समय निकाला।

इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक युगांडा की स्टेला चेसैंग ने जीता। सैंग ने 31 मिनट 45.30 सेकेंड में रेस समाप्त की। केन्या के स्टेसी निडिवा ने 31 मिनट 46.36 सेकेंड का समय निकालते हुए रजत पदक पर कब्जा किया।कांस्य पदक युगांडा की ही मसीर्लाइन चेलनगट ने जीता। उन्होंने 31 मिनट 48.41 सेकेंड का समय निकाला।तेजिंदर पुरुषों की गोलाफेंक स्पर्धा के फाइनल में हार गए। फाइनल में तेजिंदर सिंह आठवें पायदान पर रहे। उन्होंने 19.42 मीटर की दूरी तक गोला फेंका।इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक न्यूजीलैंड के टी. वाल्श के नाम रहा। उन्होंने 21.41 मीटर की दूर तक गोला फेंका। नाईजीरिया के छक्वुयूबुका ने 21.14 मीटर की दूरी तक गोला फेंक कर रजत पदक जीता।कांस्य पदक कनाडा के टिम नेडो के अपने नाम किया। उन्होंने 20.91 मीटर की दूरी तक गोला फेंका।हीमा दास ने महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने हीट-5 में 52.11 सेकेंड का समय निकाला और अपनी हीट में तीसरे स्थान पर रहीं।हर हीट में से शीर्ष-4 एथलीट सेमीफाइनल में जाएंगी। दास की हीट में पहला स्थान नाइजीरिया की यिंका अजेयी को मिला जिन्होंने 51.71 सेकेंड का समय निकाला। दूसरा स्थान बोत्सवाना की क्रिस्टियन बोटलोगेट्सवे को मिला जिन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 51.73 सेकेंड का समय निकाला।पुवम्मा राजू ने महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा की हीट-1 में पांचवां स्थान हासिल किया। वह फाइनल की रेस से बाहर हो गईं हैं। पुवाम्मा ने 53.72 सेकेंड का समय निकाला। वह हीट में पहला स्थान हासिल करने वाली बोत्सवाना की अमांती मोंटशो से 0.176 सेकेंड पीछे रहीं।जमैका की अनास्तिसिया ले-रॉय ने 51.37 सेकेंड का समय निकाला और दूसरा स्थान हासिल किया।हर हीट में से शीर्ष-4 खिलाड़ी अगले दौर के लिए क्वालीफाई करेंगे। हालांकि भारतीय खिलाड़ी के पास अभी भी अगले दौर में जाने का मौका था क्योंकि सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के अलावा इन खिलाड़ियों को हटा कर जिन चार खिलाड़ियों ने तेज समय निकाला होगा वो सेमीफाइनल में पहुचेंगे, लेकिन भारतीय धावक उन चार खिलाड़ियों में भी नहीं आ सकीं। 

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD