Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग

 

टीम की स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत : मिताली राज

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सेंचुरियन (दक्षिण अफ्रीका) , 22 Feb 2018

टेस्ट व वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाली मिताली राज का कहना है कि टीम की स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है। मिताली का कहना है कि भारतीय महिला टीम ने टी-20 प्रारूप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।भारतीय टीम इस साल नवम्बर में होने वाले महिलाओं के टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट के पिछले तीन संस्करणों में भारतीय टीम पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। 2009 और 2010 में टीम ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसने पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर रखी है। बुधवार को सीरीज का चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारतीय महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी अच्छी फॉर्म में है, लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाजी खास कमाल नहीं कर पा रही है। इसका फायदा दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी-20 मैच में उठाया था। 

इस पर मिताली ने कहा, "मैं निश्चित तौर पर टीम को इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहती हूं। देखा जाए, तो टी-20 प्रारूप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, फिर चाहे ये विश्व कप टूर्नामेंट हो या द्विपक्षीय सीरीज। इसलिए, इस साल हम इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं।"मिताली ने कहा, "निश्चित तौर पर वनडे प्रारूप की तुलना में टी-20 एक अलग प्रारूप है और भारतीय टीम को इस प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। पिछले दो मैचों में हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, विश्व कप की तैयारी के लिए अब भी काफी मेहनत करने की जरूरत है।"मिताली ने कहा कि विश्व टी-20 के मैच जिन स्थलों में खेले जाते हैं, वहां काफी धीमी पिचें होती हैं और ऐसे में टीम के लिए स्पिन गेदबाज अहम भूमिका निभा सकती हैं। स्पिन गेंदबाजी पर काफी मेहनत करने की जरूरत है।

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD