Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

आईएसएल-4 : मिकू, सुनील छेत्री की बदौलत बेंगलुरू ने केरल को हराया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोच्चि , 31 Dec 2017

मिकू द्वारा अंतिम मिनटों में किए गए दो और कप्तान सुनील छेत्री द्वारा पेनाल्टी पर किए गए एक गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के तीसरे साउदर्न डर्बी में मेजबान केरला ब्लास्टर्स को 3-1 से हरा दिया। छेत्री ने 60वें मिनट में केरल के सबसे अनुभवी डिफेंडर और कप्तान संदेश झिंगन की गलती के कारण मिले पेनाल्टी पर गोल करते हुए बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया था और फिर 90वें मिनट में मिकू ने अपना पहला और टीम के लिए दूसरा गोल किया। मिकू यहीं नहीं रुके। उन्होंने खेल खत्म होने से दो मिनट पहले एक और गोल करते हुए बेंगलुरू को 3-0 से आगे कर दिया।केरल के लिए एकमात्र गोल करेज पेकुसन ने खेल खत्म होने से कुछ सेकेंड पहले दिया।मिकू और छेत्री ने अपने शानदार प्रयासों के दम पर बेंगलुरू को आठ मैचों में पांचवीं जीत दिलाई। इस जीत ने बेंगलुरू को 10 टीमों की तालिका में तीसरें स्थान पर पहुंचा दिया है। उसके 15 हो गए हैं। अंकों के मामले में वह एफसी पुणे सिटी के बराबर है लेकिन गोल अंतर में वह पीछे है। मेजबान टीम की यह चौथे सीजन की दूसरी और घर में पहली हार है। वह आठवें स्थान पर बनी हुई है।पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इस हाफ में कुछ रफ टैकल भी हुए। नतीजतन दो पीले कार्ड दिखाए गए। साथ ही ब्लास्टर्स के स्टार फारवर्ड इयान ह्यूम सिर पर खून के साथ मैदान से बाहर गए लेकिन थोड़े समय बाद वह वापसी करने में सफल रहे।

गोल करने का पहला और सबसे बड़ा मौका 27वें मिनट में आया जब मार्क सिफनोइस वॉली से गोल करने प्रयास में गेंद को ठीक से कनेक्ट नहीं कर सके और गेंद उनके हाथ से लगती हुई गलत दिशा में चली गई। सिफनोइस को यह बेहतरीन डियागोनल पास दाएं किनारे से वेस ब्राउन ने दिया था।इसके जवाब में 35वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री ने बेंगलुरू के लिए एक शानदार मूव बनाया। छेत्री काफी दूरी से गेंद लेकर बॉक्स में पहुंचे और मौका बनाते हुए एक जोरदार किक गेंद पर लगाया। गेंद निशाने पर थी लेकिन केरल के गोलकीपर सुभाशीष रॉय ने पूरी मुस्तैदी से गेंद को दिशाहीन कर दिया।इस पर बेंगलुरू को कार्नर मिला। एडु गार्सिया ने गेंद को सही जगह पहुंचाया और एरिक पार्टालू ने हेडर के जरिए गेंद को पोस्ट में डालने का प्रयास किया पर मेजबान गोलकीपर एक बार फिर सावधान थे। गार्सिया ने 43वें मिनट में भी एक प्रयास किया परंतु रॉय एक बार फिर सावधान दिखे।पहला हाफ कम नाटकीय रहा लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत धमाकेदार रही। 48वें मिनट में बेंगलुरू के सुभाशीष बोस को पीला कार्ड दिखाया गया। 52वें मिनट में छेत्री ने केरल के गोलपोस्ट पर हेडर के जरिए एक जोरदार हमला किया लेकिन सुभाशीष रॉय ने उसे बचा लिया। छेत्री ने यह हेडर हरमनजोत खाबरा को शानदार क्रास पर लिया था।

बेंगलुरू के कप्तान ने 59वें मिनट में भी एक जोरदार हमला किया। बाएं किनारे से गेंद लेकर वह बॉक्स के पास पहुंचे और वहां मौजूद एडु गार्सिया को एक शानदार पास दिया। एडु ने गेंद पर प्रहार किया लेकिन रॉय ने एक बार फिर केरल को मुश्किल से उबार लिया।इसी हमले के दौरान केरल के डिफेंडर संदेश झिंगन से एक भारी भूल हुई। गेंद एडू के पास जाने से पहले झिंगन के करीब से गुजरी थी, जिसे रोकने के प्रयास में वह हाथ लगा बैठे। रेफरी ने इसे देख लिया और केरल के खिलाफ पेनाल्टी का फैसला सुनाया। साथ ही झिंगन को पीला कार्ड भी दिखाया गया।कप्तान छेत्री ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और पोस्ट के बाएं किनारे में गेंद को डालकर बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। 73वें मिनट में रॉय को हैमस्ट्रींग के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। पॉल राचहुब्का ने उनका स्थान लिया। चूंकी विदेशी खिलाड़ियों की संख्या चार बनाए रखनी थी, लिहाजा लोकेन मेतेई को अंदर लेकर सिफनोइस को बाहर किया गया।अगले कुछ मिनट नाटकीय रहे लेकिन अंतिम मिनटों में बेंगलुरू ने केरल को पूरी तरह दोयम साबित करते हुए तीन मिनट के अंदर दो गोल दाग दिए। मिकू ने टीम के लिए दूसरा गोल बड़ी आसानी से किया। यह गोल सुभाशीष बोस के पास पर हुआ। अंतिम पलो में पेकुसन ने अकेले दम पर बेंगलुरू की रक्षापंक्ति में सेध लगाते हुए केरल के लिए पहला गोल किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

 

Tags: Sports News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD