Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

सुनील जाखड़ ने भाजपा को उसकी नाकामियों के लिए कड़े हाथों लिया

पठानकोट जिले में कांग्रेसी वर्करों के साथ लड़ीवार मीटिंगें

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पठानकोट , 24 Sep 2017

11 अक्तूबर को गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र के उपचुनाव का आंरभ करते हुये कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने आज क्षेत्र के पठानकोट जिले में वर्करों के साथ लड़ीवार बैठकों के दौरान भारतीय जनता पार्टी को केंद्र और पंजाब में उसकी नाकामियों के लिए आड़े हाथों लिया।सुजानपुर और भोआ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान ने उनको बाहरी उम्मीदवार ठहराने को पूरी तरह रद्द करते हुये इसको बेतुका बताया और किसानों के कल्याण, विकास और गैर -कानूनी खनन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने कहा कि विनोद खन्ना जिन के निधन हो जाने कारण यह उपचुनाव हो रहा है, भी उसी तरह बाहर के थे जैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर लोक सभा क्षेत्र से अरुण जेतली को हराया था।श्री जाखड़ ने कार्यकर्ताओं के सामने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्यक्ष नाकामियों और पंजाब में अकाली -भाजपा गठजोड़ के एक दशक के कुशासन का चि_ा खोला। उन्होंने आम आदमी पार्टी से किसी तरह के खतरे को पूरी तरह रद्द करते कहा कि इस पार्टी ने पहले ही हार मान ली है।भाजपा की जन विरोधी नीतियों की सख्त आलोचना करते श्री जाखड़ ने कहा कि नोटबन्दी और जी.एस.टी. ने आम लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है जबकि डीजल, पेट्रोल और एल.पी.जी. सहित जरूरी वस्तुओं के  मूल्य आसमान छू रहे हैं जो कि लोगों के लिए असहनीय व्यवहार है।

केंद्र की मोदी सरकार पर बरसते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा देश के निर्माण के लिए किये कार्यो के विपरीत भाजपा सरकार ने देश निवासियों को पीछे की तरफ धकेल दिया है।शानदार जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह उम्मीद जताते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि लोग कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाम पर मतदान करेगें जिसने किसानों की कर्जा माफी का ऐतिहासिक कदम उठाने के इलावा कई भलाई स्कीमों शुरू करके पंजाब के लोगों को पुन: तरक्की के राह पर चलाया है। श्री जाखड़ ने कहा कि वह यह चुनाव पंजाब में कांग्रेस सरकार द्वारा किये कार्यो और विकास की बदौलत जीतेगें।श्री जाखड़ ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने अपनी पार्टी के शासनकाल दौरान किसानों को एक धेली भी नहीं दी जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे के खेती ढांचे को मजबूत करने के लिए कर्जा माफी के इलावा कई अन्य किसान पक्षीय कदम उठाए हैं। उन्होंने अबोहर में प्रस्तावित बागबानी यूनिवर्सिटी का जिक्र करते कहा कि इसका एक केंद्र गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र में स्थापित होगा।इस सीमावर्ती क्षेत्र के मसलों को लोक सभा में उठाने का वायदा करते श्री जाखड़ ने कहा कि वह किसानों, नौजवानों और पूर्व सैनिकों सहित समाज के प्रत्येक वर्ग का सर्वपक्षीय विकास यकीनी बनाऐंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को यह भी भरोसा दिया कि मुकतेशवर धाम मंदिर के समीप डैम के निर्माणी का मसला लोगों की संतुष्टि मुताबिक हल करने के लिए इसको पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पास उठाएगें।गैर -कानूनी खनन के सम्बन्ध में श्री जाखड़ ने कहा कि अकाली सरकार दौरान जत्थेदारों द्वारा 450 करोड़ रुपए अपनी, जेबों में डाल लिए जाते थे जो अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के बाद सरकारी खजाने में आए हैं। 

अकालियों की सरकार दौरान 31000 करोड़ रुपए के अनाज घोटाले का जिक्र करते श्री जाखड़ ने कहा कि वह इस घोटाले को लोक सभा में जोर -शोर के साथ उठाएगें ताकिे एक -एक पैसा सरकारी खजाने में वापस लाने को यकीनी बनाया जा सके जो किसानों की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।श्री जाखड़ ने कहा, 'सुखबीर गरीब की चीनी और पैंशन खा गया। उन्होंने  साथ ही कहा कि चाहे उनके लिए लोक सभा की अवधि सिर्फ 8 महीने ही होगी परन्तु वह क्षेत्रके विकास को यकीनी बनाने के लिए जोरदार यत्न करेंगे।भाजपा के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया को आड़े हाथों लेते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि श्री सलारिया तो अपने चिंतपुर्णी मैडीकल कालेज का सही ढंग के साथ प्रबंध चलाने में भी असफल  हुए हैं तो उनसे क्षेत्र लिए कुछ अच्छा करने की आशा कहाँ से रखी जा सकती है। उन्होंने पंजाब भाजपा के प्रधान विजय सांपला द्वारा  अपनी पार्टी के शासनकाल दौरान मुल्क के विकास संबंधीे किये झूठे दावों की भी कड़ी आलोचना की।इन मीटिंगों को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हरीश चौधरी, पार्टी के जिला पठानकोट के प्रधान अनिल विज, कांग्रेसी नेता अमित सिंह मंटू और भोआ के विधायक जोगिन्द्र पाल ने संबोधित करते हुये पार्टी के कार्यकर्ताओं को एकजुट हो कर क्षेत्र के प्रत्येक गाँव तक कांग्रेस की मुहिम चलाने का आहवान किया।

 

Tags: Sunil Jakhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD