Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

मुख्यमंत्री द्वारा गुरदासपुर, पठानकोट और बटाला में पुलिस बुनियादी ढांचो की मजबूती के लिए 2.5 करोड़ रुपए देने का ऐलान

मगनरेगा के नये लाभपात्रियों को गुरदासपुर में 67 हजार और पठानकोट में 30 हजार कार्ड दिए जाएंगे, मुख्यमंत्री द्वारा दीनानगर को नयी राजस्व सब -डिविजन बनाने का ऐलान

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरदासपुर , 15 Aug 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज गुरदासपुर और पठानकोट के सीमावर्ती क्षेत्रों में स्वास्थ्य एवं शिक्षा के बुनियादी ढांचे के इलावा मगनरेगा स्कीम के अंतर्गत नये कार्ड देने सहित व्यापक विकास के लिए कई नये प्रोजैक्टों का ऐलान किया।आज यहाँ आजादी दिवस मौके अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरदासपुर में 67 हजार और पठानकोट में 30 हजार लाभपात्रियों को  नये मगनरेगा कार्ड दिए जाएंगे।गुरदासपुर जिले की काफी देर की माँग को स्वीकृत करते मुख्यमंत्री ने 20 करोड़ रुपए की लागत के साथ नया बस अड्डा बनाने का ऐलान किया। उन्होने कहा कि जिले में सभी ग्रामीण जनसंख्या को शौचालय की सुविधा और पीने वाले पानी के कनैक्शन देने के लिए 84 करोड़ रुपए की राशि रखी गई है।पुलिस की कार्य प्रणाली में ओर सुधार लाने के उद्देश्य के साथ मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट में पुलिस थानों के बुनियादी ढांचे का स्तर ऊँचा उठाने के लिए 2.5 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। उन्होने कहा कि चाहे गुरदासपुर का सिविल अस्पताल बाईपास पर शिफट किया जायेगा परन्तु शहर की पुरानी इमारत में एमरजैंसी सेवाएं और जच्चा -बच्चा संभाल का वार्ड चालू रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरदासपुर में 7.50 करोड़ रुपए की लागत से जल सप्लाई और सीवरेज के काम सम्पूर्ण किये जाएंगे। उन्होने कहा कि डेरा बाबा नानक और गुरदासपुर के अन्य इलाकों के विकास प्रोजेक्टों के लिए 18 करोड़ रुपए ओर जारी होंगे।नाजुक सीमावर्ती इलाको की तरक्की को यकीनी बनाने की महत्ता पर जोर देते मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर में सेहत बुनियादी ढांचे की मजबूती के लिए 44.02 करोड़ रुपए और स्कूल बुनियादी ढांचो के लिए 118 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। उन्होने कहा कि बुढापा पैंशन स्कीम के अंतर्गत राशि बाँटने के लिए 45 करोड़ रुपए और आशीर्वाद स्कीम के लिए 7करोड़ रुपए रखे गए हैं।

मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर के गाँव डल्ला गोरियां में नया सैनिक स्कूल बनाने का ऐलान किया।मुख्य मंत्री ने बताया कि पठानकोट के शहरी विकास के लिए 67 करोड़ रुपए और बटाला शहर के लिए 42 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।मुख्यमंत्री ने पठानकोट में पैपसीको कंपनी का बोटलिंग प्लांट स्थापित करने का ऐलान किया और इस जिले की लिंक सडक़ों की मुरम्मत के लिए 55 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि 30 सितम्बर 2017 से पठानकोट हवाई अड्डे से उड़ाने शुरू हो जाएंगी।इसी तरह ओर अहम ऐलान करते मुख्य मंत्री ने कहा कि फतेहगढ़ चूडियां में सिविल अस्पताल को अपग्रेड करने और जल सप्लाई और सीवरेज के कामों के लिए 7.5 करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि फतेहगढ़ चूडिय़ों में नया नवोदय विद्यालय स्थापित किया जायेगा। इसी तरह दीननगर को नयी राजस्व सब डिविजन बनाने के इलावा नया रेलवे ओवर ब्रिज का ऐलान भी किया। उन्होने कहा कि कलानौर में नया डिगरी कालेज स्थापित किया जायेगा।मुख्य मंत्री ने कादियां शहर में नया बस स्टैंड बनाने का ऐलान किया। उन्होने कहा कि 32 करोड़ रुपए की लागत के साथ कादियां शहर की 100 प्रतिशत जनसंख्या को जल सप्लाई और सीवरेज की सुविधा मुहैया कराई जायेगी। उन्होने कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि नामदेव नगर घुमाण में नया अस्पताल बनाया जायेगा और नगर की 100 प्रतिशत जनसंख्या को जल सप्लाई और सीवरेज से जोड़ा जायेगा।इसके बाद मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरदासपुर में 6 एकड़ क्षेत्रफल में 50 करोड़ रुपए की लागत के साथ बने नये जिला प्रबंधकीय परिसर का उद्घाटन भी किया।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD