Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

बदलाखोरी नहीं परन्तु किसी खिलाफ सैंसरशिप बर्दाश्त नहीं करूगां - कैप्टन अमरिंदर सिंह

स्पैशल टास्क फोर्स ने अब तक 6900 नशा तस्करों को पकड़ा

Listen to this article

5 Dariya News

अमृतसर , 14 Aug 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केबल कंपनियाँ द्वारा अलग अलग चैनलों की, की जा रही सैंसरशिप खिलाफ चेतावनी देते कहा कि फास्टवेय या ऐसी किसी भी अन्य कंपनी विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।पत्रकारों की तरफ से प्रैस कंन्फ्रेस के प्रश्नों के जवाब में मुख्यमंत्री ने सभी के लिए बराबर के अवसर देने का वचन दोहराया और कहा कि उनकी सरकार किसी सियासी बदलाखोरी में शामिल नहीं है और न होगी परन्तु वह किसी भी मीडिया खिलाफ सैंसरशिप बर्दाश्त नहीं करेंगे।मुख्यमंत्री ने केंद्रीय फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा लगाए जा रहे आरोप कि सरकार लोगों को कर्जा माफी संबंधी गुमराह कर रही है के उत्तर देते कहा कि ऐसे गुमराहकुन बयान दे कर वह पंजाब के लोगों को धोखा देने की कोशिश कर रही है जबकि उसको अपने मंत्रालय पर ध्यान देना चाहिए।कपास की फसलों पर सफेद मक्खी के हमले संबंधी पूछे जाने पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह निजी तौर पर मानसा गए थे और प्रभावित कपास के किसानों के साथ मुलाकात की थी। ऊन्होने कहा कि मक्खी के प्रभाव वाले खेतों में पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी द्वारा अपनी निगरानी अधीन कीटनाशकों का छिड़काव किया जा रहा है और आशा है कि इस पर काबू पा लिया जायेगा। उन्होने कहा कि यह समस्या किसानों द्वारा कमजोर बीज प्रयोग करने और मौसम की खराबी कारण आई है। इस पर हम काबू पा लेंगे।

अकाली भाजपा सरकार की गत 10 साल की कारगुजारी को निशाना बनाते उन्होने कहा कि 7000 हजार से अधिक किसान आत्महत्याएँ कर गए जो कि बहुत ही बूरी बात है। उन्होने कहा कि हमने किसानों का 2लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया है और मैं आशा करता हूँ कि किसान ऐसे कदम न उठाएं सरकार उन के साथ है।विरोधियों द्वारा मुख्यमंत्री पर राज्य में ना घूमने की , की जा रही बयानबाजी का उत्तर देते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं प्रात:काल गुरदासपुर राष्ट्र्रीय झंडा लहराने जा रहा हूं जहाँ कि अभी तक कोई मुख्यमंत्री इस मौके नहीं पहुँचा। उन्होने क हा कि पिछली सरकार द्वारा राज्य की आर्थिकता को मारी गई भारी चोट कारण हम इस को फिर से पटरी पर लाने का यत्न कर रहे हैं।एक  सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि नशों विरुद्ध सरकार की मुहिम बेहद कामयाब रही है और पहले ही पुलिस जाल में 6,900 से अधिक तस्कर फँस चुके हैं। उन्होने कहा कि अब तक हमने 95 किलो हेरोइन समेत बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ जब्त किये हैं और इस धंधें में शामिल बड़े व्यापारियों का पुलिस की तरफ से पीछा किया जा रहा है और जल्दी ही उनको गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि इस व्यापार में शामिल कई बड़ी मछलियां राज्य से भाग गई हैं जो कि जल्दी ही पुलिस की गिर$फ्त में होगीं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि चीन और रूस जैसे देशों सहित 20 बड़े औद्योगिक घरों ने राज्य में निवेश करने में रूचि दिखाई है। उन्होने ने कहा कि पहली बार सरकार नौजवानों को लाभदायक रोजगार के मौके मुहैया करवाने के लिए मोहाली में एक नौकरी मेला करवा रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में निवेश और उद्योग को प्रोत्साहन देने के लिए और पंजाब के नौजवानों के लिए रोजगार पैदा करने के लिए पहलकदमियों को हर संभव सहायता मुहैया करवाएगी।पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान कि भारत में अल्प संख्यक लोग 'असुरक्षित'महसूस कर रहे हैं  संबंधी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के किसी भी भाईचारे में कोई असुरक्षा का कोई माहौल नहीं है और लोगों में भाईचारक सांझ ओर मजबूत हो रही है।भू जल की कमी बारे चिंता प्रकट करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अगले महीने इजराइल यात्रा दौरान पानी की संभाल के मुद्दे पर चर्चा करेंगे और तूपका सिंचाई के इलावा, उनकी सरकार जल संरक्षण के तरीके से हाईड्रोपोनिकस और एरोपोनिकस का अध्ययन करेगी और फसली बदलाव ला कर पानी के संभाल के यत्न किये जाएंगे।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD