Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

विकास योजनाओं में रोड़े अटकाती है अखिलेश सरकार : उमा भारती

उमा भारती
उमा भारती
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) , 27 Feb 2017

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विकास का झूठा दावा कर रहे हैं। केंद्र सरकार की विकास की योजनाओं को उन्होंने बाधित किया है। उन्होंने इस मुद्दे पर अखिलेश यादव को खुली बहस की चुनौती दी। गोरखपुर में भाजपा के मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उमा भारती ने कहा, "अखिलेश यादव विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से बहस करने की बात कह रहे हैं, लेकिन उन्हें पहले मुझसे बहस करनी चाहिए। अपने मंत्रालय से जुड़े उप्र के कामों में मुझे कितनी दिक्कत हुई है, इसे बयान करना मुश्किल है।"उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने केंद्र सरकार की विकास योजना को बाधित करने का काम किया है। उन्होंने तरकुलानी प्रोजेक्ट के बारे में कहा, "केंद्र इसके लिए शत प्रतिशत धनराशि देना चाहता है। मैं और मेरे अधिकारी प्रस्ताव और डीपीआर के लिए चिट्ठी लिख-लिख कर थक गए।

" उन्होंने आरोप लगाया कि सपा सरकार ने राजनीतिक दुश्मनी में केंद्र सरकार से जहरीला रवैया रखा और विकास के काम में रोड़े अटकाती रही।उमा ने पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश की जनता को अखिलेश और राहुल का साथ पसंद नहीं आया। यही नहीं मतदाता बसपा को भी किनारे लगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस तथा बहुजन समाज पार्टी 150 सीट के भीतर सिमटकर रह जाएगी।"कपिल सिब्बल के मोदी कैबिनेट को अंगूठा छाप बताए जाने पर उन्होंने कहा कि कपड़े और रहन सहन के आधार पर किसी की योग्यता का आकलन करने वाले लोग काले अंग्रेज हैं।राम मंदिर निर्माण के एजेंडे पर उन्होंने कहा कि भाजपा अपने रुख पर कायम है। 

बातचीत से विवाद खत्म कर राममंदिर का निर्माण होगा।उमा भारती ने कहा, "2024 तक गंगा दुनिया की सबसे साफ नदी होगी। इस पर कार्य शुरू हो गया है।" उमा भारती ने कहा कि भाजपा छोटे राज्य की पक्षधर रही है। उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़ इसके उदाहरण हैं। पूर्वाचल के विकास को लेकर पार्टी पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, "हम और योगी आदित्यनाथ मुस्लिम विरोधी नहीं हैं लेकिन गलत काम के लिए किसी का समर्थन नहीं कर सकते। वामपंथियों ने भाजपा नेताओं की छवि बिगाड़ने का अभियान चलाया है।"तीन तलाक मामले में उन्होंने कहा, "तीन तलाक हर हाल में खत्म होना चाहिए। महिलाओं को जलेबी के दाने की तरह कोई फेंक नहीं सकता। तीन तलाक का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है।"

 

Tags: Uma Bharti

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD