Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

हमारी दुबई में तैयारी से फर्क पड़ा : श्रीधरन श्रीराम

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरू , 27 Feb 2017

भारत में आकर उसे उसके हथियार से ही कैसे शिकस्त दी जाती है यह आस्ट्रेलिया ने पुणे में बताया है। स्पिन के दम पर भी भारत ने पिछले कई दशकों से अपने घर में और बाहर विपक्षी टीमों को मात दी है। उसी स्पिन को हथियार बनाकर आस्ट्रेलिया ने सभी को हैरान किया और भारत के पिछले 19 मैचों से चले आ रहे अपराजित रहने के सिलसिले को तोड़ा। इसके लिए उसने तैयारी भी की। भारत की स्थितियों को भांपते हुए आस्ट्रेलिया ने भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम और इंग्लैंड के मोंटी पनेसर को स्पिन सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था।श्रीधरन ने किस तरह से आस्ट्रेलिया को उस जमी के लिए तैयार किया जहां उन्होंने बचपन से क्रिकेट खेली इसका अंदाजा पहले मैच से ही लगाया जा सकता है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने श्रीधरन के हवाले से लिखा, "आप बुरे से बुरे हालात के लिए तैयारी करते हो। लेकिन आपको इस दौरान सर्वश्रेष्ठ मिल जाए तो आप उसके लिए खेलते हैं। मेरा मानना है कि दुबई में हमारी तैयारी शानदार रही। 

हमने अलग-अलग तरह की पिचें बनाईं। हमने रफ विकेट भी बनाए, स्पिन लेने वाली पिचें भी बनाई, हमने धीमी और निची रहने वाली पिचें भी बनाईं। इसलिए अलग-अलग तरह की पिचें और हमारे सामने आने वाली हर चुनौती को लेकर हमने अच्छी तैयारी की।"पुणे में आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज स्टीव ओकीफ ने 12 विकेट लेकर मेजबानों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। श्रीराम ने मैच के दौरान उनसे बात भी की थी। श्रीधरन ने ओकीफ के बारे में कहा, "उन्होंने मुझसे कहा था कि वह थोड़े से घबराए हुए हैं। वह सहज स्थिति में नहीं थे और आस्ट्रेलिया में जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उसी तरह से करना चाहते थे। मैंने कहा ठीक है। मैंने उनसे कहा कि आपको क्या लगता कि इस विकेट पर क्या करने की जरूरत है? उन्होंने कहा कि मुझे राउंड और थोड़ी तेज गेंदबाजी करने की जरूरत है। 

मैंने कहा ठीक है ऐसा ही करिए।"श्रीधरन भारत के लिए आठ एकदिवसीय मैच खेले हैं और 81 रन बनाए हैं तथा नौ विकेट लिए हैं। उन्होंने घरेलू सत्र में असम, महाराष्ट्र और गोवा के लिए क्रिकेट खेली है। इससे पहले उन्होंने 2015 में आस्ट्रेलिया-ए के साथ काम किया था। श्रीधरन ने कहा, "मैंने जानता हूं कि एक स्पिनर के तौर पर विफल होने के लिए आपको क्या चाहिए होता है। मेरा मानना है कि सफल होने के लिए क्या चाहिए इससे ज्यादा आपको विफल होने के लिए क्या चाहिए यह पता होना चाहिए। 19 साल की उम्र तक मैंने भारत में घरेलू क्रिकेट में एक स्पिन गेंदबाज के रूप में ही खेला है। इसलिए मुझे पता है कि भारत में स्पिनरों को क्या करने की जरूरत है।"उन्होंने कहा, "भारत एक बड़ा देश है। अगर आप कहें कि यहां ये चीज काम करेगी तो ऐसा नहीं है। आपको सामने आने वाली हर चीज से तालमेल बिठाना होगा। आपको देखना होगा कि उस दिन आपके लिए कौनसी चीज फायदेमंद है।"

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD