Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

हेमिल्टन एकदिवसीय : द. अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हेमिल्टन , 19 Feb 2017

कप्तान अब्राहम डिविलियर्स की ओर से अंतिम गेंद पर लगाए गए चौके की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए रोमांचक पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया। यह मैच बारिश के कारण समय पर शुरू नहीं हो पाया और इस कारण इस मैच को 50 ओवर के बजाए 34-34 ओवरों तक ही निर्धारित किया गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 34 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 208 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्रिस मोरिस ने टॉम लाथम को खाता खोलने का समय भी नहीं दिया और 19 के कुल योग पर मेजबान टीम का पहला विकेट गिराया। 

इसके बाद डीन ब्राउनली (31) ने कप्तान केन विलियमसन (59) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़ कर टीम का स्कोर 69 तक पहुंचाया था कि इसी स्कोर पर लाथम ने ब्राउनली को फरहान बहरदीन के हाथों कैच आउट कर टीम का दूसरा विकेट भी गिराया। बहरदीन के बाद विलियमसन के साथ न्यूजीलैंड की पारी संभालने आए रॉस टेलर (1) को भी मोरिस ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैच आउट किया। टेलर के बाद नील ब्रूम (2) को भी मोरिस ने टिकने नहीं दिया और 82 के कुल योग पर बहरदीन के हाथों कैच आउट कर मेजबान टीम का चौथा विकेट गिराया। विलियमसन और जेम्स नीशम (29) ने पांचवें विकेट के लिए 26 रन जोड़कर टीम के स्कोर को 105 तक पहुंचाया कि इसी स्कोर पर तबरेज शामसी ने विलियमसन को पगबाधा आउट कर न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका दिया। विलियमसन ने अपनी पारी में खेली गईं 53 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए। 

विलियमसन के बाद आए बल्लेबाजों जेम्स नीशम (29) और मिशेल सेंटनर (17) को कगीसो रबाडा ने घर भेजा। नीशम के आउट होने पर टीम का स्कोर 156 था। इसके बाद कोलिन डी ग्रेंडहोम ( नाबाद 34) और टिम साउथी (नाबाद 24) ने बिना कोई और विकेट गंवाएं टीम का स्कोर 207 तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए मोरिस ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए, वहीं रबाडा को दो और शामसी को एक सफलता हासिल हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी रही। क्विंटन डी कॉक (69) और हाशिम अमला (35) ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। इसी स्कोर पर विलियमसन ने हाशिम को कैच आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। इसके बाद क्विंटन का साथ देने आए फाफ डू प्लेसिस को ईश सोढ़ी ने 117 के कुल योग पर पगबाधा आउट किया। 

कप्तान डिविलियर्स (37) और क्विंटन ने तीसरे विकेट के लिए आठ ही रन जोड़े थे कि ट्रैंट बाउल्ट ने रॉस टेलर के हाथों क्विंटन को कैच आउट किया। इसके बाद डिविलियर्स का साथ देने आए जे. पी ड्यूमिनी (1) और बेहरादीन को साउथी ने मैदान पर टिकने भी नहीं दिया और 23वें ओवर की पहली दो गेंदों पर दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। बेहरादीन खाता भी नहीं खोल पाए थे। बेहरादीन के बाद डिविलियर्स का साथ देने आए मोरिस (16) को मिशेल सेंटनर ने आउट किया। इसके बाद आदिले फेहलुकवायो (29) ने कप्तान डिविलियर्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 54 रनों की अहम साझेदारी की। टीम को जीत के लिए अंतिम दो गेंदों पर दो रन की जरूरत थी। डिविलियर्स ने अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई।न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी क्विंटन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD