Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

कैप्टन अमरेन्द्र की केजरीवाल को चुनौती- यदि आप पंजाब के कल्याण प्रति ईमानदार हो, तो अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करो

Listen to this article

5 Dariya News

फिरोजपुर/गुरू हरसहाय , 27 Jan 2017

पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पूरी तरह से बाहरी आम आदमी पार्टी की राज्य में शासन करने को लेकर विश्वसनियता पर सवाल करते हुए, एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल को पंजाब के लोगों के कल्याण के प्रति अपनी ईमानदारी को साबित करने के लिए अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान करने की चुनौती दी है। इस क्रम में दिन में पहले ए.आई.सी.सी. उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सांझी जनसभा के बाद फिरोजपुर देहाती व गुरू हरसहाय में विशाल रैलियों को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने केजरीवाल द्वारा बिना चुनाव लड़े पंजाब में मुख्यमंत्री पद को कब्जाने के लिए पिछले दरवाजे से प्रवेश करने को लेकर लगातार की जा रही कोशिशों की निंदा की। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि चुनावों में हिस्सा ले रही अन्य सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने स्पष्टतौर पर अपने मुख्यमंत्रियों के चेहरों को पेश कर दिया है। यह इस सच्चाई को साबित करने के लिए काफी है कि केजरीवाल पंजाब के लोगों व उनकी चिंताओं से पूरी तरह से टूटे होने के बावजूद खुद के लिए राज्य के सबसे ऊंचे पर नजर रखे हुए हैं।
प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने कहा कि बार-बार मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर पक्ष स्पष्ट करने सहित एस.वाई.एल जैसे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर पूछे जाने के बावजूद केजरीवाल लगातार अटल चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे उनकी बेईमान सोच का स्पष्ट इशारा मिलता है। इस क्रम में, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि केजरीवाल द्वारा लगातार एक पंजाबी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करने और आप के उप मुख्यमंत्री उम्मीदवार को साफ करने से बचना, संकेत देता है कि वह इस प्रतिष्ठित पद को हड़पने की इच्छा रखते हैं और यह सच्चाई उनकी अपनी पार्टी के नेता द्वारा हाल ही में सार्वजनिक की गई थी। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने पंजाब के लोगों की लागत पर अपने व्यक्तिगत हितों को आगे बढ़ाने पर भी केजरीवाल की निंदा की। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग ऐसे गंभीर समय में बाहरी व्यक्तियों के साथ प्रयोग करना सहन नहीं कर सकते, जबकि राज्य को पंजाब में जमीन से जुड़े लोगों के एक तजुर्बेकार नेतृत्व की जरूरत है, जो उनकी समस्याओं को समझ सके।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि आप का पंजाब से पूरी तरह टूटे होना इस तथ्य से साबित होता है कि ये अपनी चुनाव प्रक्रिया को चलाने के दूसरे राज्यों से हजारों लोगों को ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल खुद एक हरियाणवी हैं, और उनसे एस.वाई.एल, चंडीगढ़ व पंजाबी भाषा जैसे मुद्दों पर पंजाब का पक्ष लेने की उम्मीद नहीं की जा सकती, जो दशकों से हरियाणा व पंजाब के बीच लटक रहे हैं।
कैप्टन अमरेन्द्र ने जोर देते हुए कहा कि अकालियों व आप के मध्य कोई अंतर नहीं है और ये दोनों पंजाब व इसके लोगों को लूटते हुए सिर्फ अपने विशेष हितों को बढ़ावा देने प्रति इच्छुक हैं।वह बादलों पर राज्य की अर्थव्यवस्था को तबाह करने के लिए बरसे, जो अब सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने प्रकाश सिंह बादल की लंबी में जोरदार पिटाई करने का वायदा दोहराया, जहां से उन्होंने बादलों को सिर्फ एक सबक सिखाने के लिए लडऩे का फैसला किया है।इसी तरह, राज्य में किसानों द्वारा बड़ी संख्या में आत्महत्याएं किए जाने पर दु:ख व्यक्त करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने सत्ता में आने के बाद किसानों का सारा कर्ज माफ करने संबंधी अपना वायदा दोहराया। उन्होंने प्रत्येक परिवार में से एक व्यक्ति को नौकरी देने व युवाओं को नशों से दूर करने के लिए उद्योगों को दोबारा खड़े करने और पंजाब को विकास की पटरी पर वापिस लाने का वायदा भी दोहराया।कैप्टन अमरेन्द्र ने बेकसूर लोगों के खिलाफ झूठे केस दर्ज करने शामिल राजनीतिज्ञों व पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी और राज्य के युवाओं को नशों में धकेलने के लिए जिम्मेदारों को न्याय का सामना करवाने का वायदा किया। गुरू हरसहाय में कांगे्रस उम्मीदवार राणा गुरमीत सिंह सोढी ने क्षेत्र को मॉडल टाऊन में बदलने का वायदा किया।फिरोजपुर दोहाती विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सत्कार कौर ने लोगों को भरोसा दिया कि कांगे्रस पंजाब को तबाह करने के लिए दोषी सभी व्यक्तियों को सजा दिलाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।
 


 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD