Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

राहुल गांधी ने आधिकारिक तौर पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को कांगे्रस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया

किसानों का कर्ज माफ करने, नशों से निपटने को नया सख्त कानून लाने, झूठे केसों को रद्द करने के वायदे के साथ मजीठा के अकाली गढ़ में चुनावी लड़ाई के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र के साथ लिया हिस्सा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मजीठा , 27 Jan 2017

कांगे्रस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को आधिकारिक तौर पर पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करते हुए, शुक्रवार को किसानों का कर्ज माफ करने, और चिट्टे का अंत करने के लिए एक सख्त कानून लाने सहित युवाओं की जिंदगियों के साथ खेलने वालों को जेल भेजने के वायदे के साथ भ्रष्ट व अपराधी अकाली नेतृत्व के खिलाफ उनके गढ़ में कांगे्रस की लड़ाई को आगे बढ़ाया। अकाली विधायक व राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के विधानसभा क्षेत्र में, भीड़ की ओर से जो बोले सो निहाल की जोरदार की आवाजों के बीच, राहुल गांधी ने मजीठा में अपनी पहली जनसभा में स्पष्ट किया कि चुनावों के बाद कांगे्रस सरकार का नेतृत्व कैप्टन अमरेन्द्र करेंगे। राहुल गांधी ने पंजाब के लिए सख्त मेहनत करने वाले एक तजुर्बेकार नेता कैप्टन अमरेन्द्र की प्रशंसा करते हुए कहा कि पंजाब के लोगों के साथ किया गया प्रत्येक वायदा प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष एक बार फिर से पूरा करेंगे। कैप्टन अमरेन्द्र व पार्टी के स्टार प्रचारक और अमृतसर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू के साथ राहुल गांधी ने पंजाब के लोगों से राज्य का भविष्य बचाने और एकजुट होकर पंजाबियत कायम करने के लिए कांग्रेस के हाथ मजबूत करने की अपील की।राहुल व कैप्टन अमरेन्द्र ने अपने-अपने संबोधनों में कांगे्रस के सत्ता में आने के बाद, बीते 10 सालों के दौरान अकाली नेताओं द्वारा बेकसूर लोगों पर दर्ज किए गए सभी झूठे केसों को रद्द करने और लोगों को प्रताडि़त करने व डराने के लिए दोषी पाए जाने वालों को जेल में डालने का वायदा किया।

राहुल ने कहा कि बादलों ने राज्य को पूरी तरह से बर्बादी में धकेल दिया है और इसके पुराने सम्मान को दो दिनों में वापिस नहीं कायम किया जा सकता, बल्कि यह काम कैप्टन अमरेन्द्र, सिद्धू और पंजाब के लोगों के खून व पसीने और बाकी पार्टी नेतृत्व के समर्थन के साथ किया जाएगा। राहुल ने पंजाब के विकास को पटरी पर वापिस लाने के लिए लोगों से कांगे्रस के हाथ मजबूत करने की अपील की।राहुल ने कहा कि एक ही रात में पंजाब को बदलने का वायदा करने वाले लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस मेरी है, की जगह तेरी है, की भावना दोबारा कायम करेगी, जिसे बादलों ने बीते 10 सालों के दौरान स्थापित किया है। राहुल ने लोगों के उत्साह के बीच कहा कि श्री गुरू नानक देव जी ने कहा है सब तेरा, मगर बादलों के विचार सब मेरा करने वाले हैं।इस दौरान राहुल ने बादल शासन में बेकसूर लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए सभी झूठे केसों को रद्द करने का वायदा करते हुए, हर किसी से इन भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कांगे्रस की लड़ाई में उसके साथ खडऩे की अपील की। राहुल गांधी ने पंजाब में लोगों की सरकार स्थापित करने की शपथ लेते हुए, उनकी ओर से व्यक्तिगत तौर पर पार्टी हईकमान का समर्थन देने का वायदा किया, ताकि युवाओं को तबाह करने वाली नशाखोरी के अंत के साथ पंजाब के विकास और इसकी पंजाबियत की भावना को दोबारा कायम किया जा सके।

राहुल ने कहा कि जहां सभी बिजनेस बादल परिवार के हाथों में हैं, राज्य का विकास नीचे की ओर खिसक रहा है और यह नशों सहित गंभीर समस्याओं का कारण है। 

इस क्रम में राज्य के 70 प्रतिशत युवा या तो नशेड़ी हैं या फिर उन्होंने कभी नशा किया है। उन्होंने खुलासा किया कि जब उन्होंने दो साल पहले पहली बार इस बात का जिक्र किया था, अकालियों ने उनका मजाक बनाया था। लेकिन, अब हर कोई यही कह रहा है, और यह इस बात को साबित करने के लिए काफी है कि पंजाब के युवाओं को नशों से बर्बाद कर दिया गया है। उन्होंने औद्योगिक एवं कृषि क्षेत्र की तबाही सहित राज्य की सभी समस्याओं के लिए बादलों को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया।राहुल ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस चिट्टे के खिलाफ कानून लेकर आएगी। जिस पर, उन्होंने नशे के तस्करों व माफिया को चेतावनी देते हुए कहा कि हम एक ऐसा कानून बनाएंगे कि वे नशों की बात करने या उनके बारे में सोचने पर भी कांपेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नशों के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी और उसे जीतेगी। उन्होंने ऐलान किया कि पार्टी अपने वायदों को हमेशा पूरा करती है।कभी देश की रीढ़ की हड्डी और अनाज की टोकरी कहलाने वाले राज्य को पूरी तरह से बर्बादी की ओर धकेलने के लिए बादलों पर बरसते हुए, राहुल ने बीते 10 सालों के दौरान बादलों के कुशासन का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब के किसान अब आसमान में बादलों को देखकर खुश नहीं होते हैं। पंजाब में बादलों ने लोगों को कोई खुशहाली नहीं दी, बल्कि इन्होंने उनसे सब कुछ छीन लिया है। उन्होंने उत्साहित भीड़ के बीच कहा कि पंजाब के बादलों ने अंधेरा फैला दिया।

उन्होंने कांगे्रस के सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करने संबंधी वायदा दोहराते हुए कहा कि पंजाब का पैसा इसके किसानों व मजदूरों का पैसा है और इसे उनके विकास पर खर्च किया जाएगा। इससे पहले, राहुल गांधी ने साधवी खोसला का एक गाना, जग जरा... रिलीज किया, जिनकी नशों पर डाक्यूमेंटरी फेडिंग ग्लोरी भी उनके द्वारा बीते साल रिलीज की गई थी। यह गाना पंजाब में नशाखोरी का वर्णन करता है और लोगों को इस खतरे से आगाह करता है।वहीं पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने अपने संबोधन में बेकसूर लोगों के खिलाफ झूठे केस दर्ज करने के लिए दोषी अकाली नेताओं व पुलिसकर्मियों सहित प्रत्येक व्यक्ति को न्याय का सामना करवाने का वायदा किया। उन्होंने खुलासा किया कि बिक्रम मजीठिया के विधानसभा क्षेत्र मजीठा में सबसे अधिक झूठे केस दर्ज किए गए हैं, जिन्हें उन्होंने कांगे्रस के सत्ता में आने के बाद वापिस लेने का वायदा किया।कैप्टन अमरेन्द्र, बादलों पर राज्य में अपने परिवार की जागीर कायम करने के लिए सभी लोकतांत्रिक नियमों को ठिकाने लगाने का आरोप लगाते हुए, अकाली नेताओं पर माफिया चलाने के लिए बरसे व उनमें से प्रत्येक को जेल में डालने का वायदा किया। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादल पिता-पुत्र में कोई भी नहीं और न ही लंबू (बिक्रम मजीठिया के संदर्भ में) ये चुनाव जीतेगा। उन्होंने कहा कि चिट्टा बेचने और पंजाब के युवाओं को बर्बाद करने वालों सहित इन सबका अंत शुरू हो चुका है।

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि मजीठा से कांगे्रस उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह मजीठिया बीते एक दशक से बिक्रम के अत्याचारों के खिलाफ लड़ रहे हैं और वह अकाली शिकंजे से मजीठा के लोगों को बचाने के लिए वचनबद्ध हैं। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने जोर देते हुए कहा कि राज्य के 90 लाख युवा बेरोजगार या फिर अद्र्ध बेरोजगार हैं। उन्होंने युवाओं को नशों से दूर करने हेतु उनके लिए नौकरियां सुनिश्चित करने का वायदा किया।कैप्टन अमरेन्द्र ने बादलों पर राज्य की संपत्तियों व अहम जायदादों को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए बेचने व गिरबी रखने को लेकर बरसते हुए, लोगों से पंजाब के विकास के लिए कांगे्रस को वोट देने की अपील की। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ये आपके चुनाव हैं, याद रखिए आप पंजाब व अपने भविष्य के साथ-साथ अपने बच्चों के भविष्य के लिए भी वोट दे रहे हैं।पार्टी के स्टार प्रचारक व अमृतसर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने अनूठे तरीके से वोटरों से कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के लिए प्रत्येक वोट बादलों के मुंह पर कड़ा तमाचा होगा। उन्होंने इन चुनावों को बादल के जुल्मों के खिलाफ एक लड़ाई बताया। उन्होंने कहा कि बदलाव का समय आ गया है और बादलों व बिक्रम द्वारा लोगों से लूटा गया प्रत्येक पैसा चुनावों के बाद कांगे्रस सरकार वापिस लेकर आएगी। भीड़ की वाह-वाह के बीच उन्होंने अकालियों से मांग की, साडा हक इत्थे रक्ख।

सिद्धू ने कहा कि मजीठिया ने शराब के व्यापार से 30000 करोड़ रुपए का धन कमाया है, जबकि बादलों ने अपने बिजनेसों को बढ़ाकर करोड़ों रुपए इकट्ठे किए हैं। उन्होंने कांग्रेस सरकार बनने के बाद लूटे गए प्रत्येक पैसे को वापिस लाने का वायदा किया। उन्होंने यह भी वायदा किया कि बादलों व बिक्रम द्वारा बेकसूर लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए सभी झूठे केस वापिस लिए जाएंगे। सिद्धू ने कहा कि बादल की नीति में 10 प्रतिशत सेवा और 90 प्रतिशत मेवा है। अकाली नेताओं को पंजाब के लोगों के खिलाफ अपने गुनाहों के लिए हर्जाना भुगतना पड़ेगा।सिद्धू ने खुलासा किया कि नशों का मुद्दा पहले राहुल द्वारा उठाया गया था। जिस पर, सिद्धू ने ए.आई.सी.सी उपाध्यक्ष व कैप्टन अमरेन्द्र से पंजाब से नशों का अंत करने व नशा माफिया और नशे के व्यापार में शामिल प्रत्येक व्यक्ति के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करने की अपील की, जो बाकियों के लिए भी उदाहरण बने। उन्होंने युवाओं को रोजगार देने हेतु पार्टी नेतृत्व से सरकार बनने के तुरंत बाद कदम उठाने की अपील की।इससे पहले, राहुल गांधी का स्वागत करते हुए मजीठा से कांग्रेस उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह लाली मजीठिया ने पार्टी नेतृत्व से अकाली मंत्री और उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया को एक सप्ताह के लिए विधानसभा क्षेत्र के लोगों के हवाले करने की अपील की, ताकि वे उसके साथ हिसाब चुक्ता कर सकें। उन्होंने कहा कि बादलों व बिक्रम मजीठिया ने बीते 10 सालों के दोरान लोगों में आतंक फैलाया है और इसका बदला लिया जाना जरूरी है।अमृतसर लोकसभा उप चुनाव के लिए उम्मीदवार गुरजीत ओजला भी बीते एक दशक के दौरान मजीठिया द्वारा फैलाए आतंक पर बरसे।

 

Tags: Rahul Gandhi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD