Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

आम आदमी पार्टी ने चुनाव कमीशन से पंजाब के डीजीपी को सत्ताधारी पक्ष के साथ नजदीकियां होने के कारण बदलने की मांग की

डीजीपी सुरेश अरोड़ा पर सुखबीर बादल के राजनैतिक हितों को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 10 Jan 2017

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा के तुरंत तबादले की मांग की है और सुखबीर बादल के साथ उसकी नजदीकियों के कारण सुखबीर के राजनैतिक हितों को बढ़ावा देने के आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी के पंजाब कनवीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच और पार्टी के पंजाब इकाई के ह्यूमन राइट्स विंग के प्रमुख एडवोकेट नवकिरन सिंह ने इलैक्शन कमीशन आफ इंडिया से मांग की है कि पंजाब में निष्पक्ष और भय मुक्त चुनाव करवाने के लिए बिना किसी देरी के डीजीपी का तबादला किया जाए। वड़ैच ने कहा कि सुरेश अरोड़ा यदि मौजूदा पद पर रहते हैं तो इसके साथ पंजाब में चुनाव प्रभावित हो सकतें हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रमुख के पद पर सुरेश अरोड़ा की उपस्थिती के कारण चुनाव कमीशन का पूरा मकसद नाकाम हो जाएगा। वड़ैच ने आरोप लगाया कि सुरेश अरोड़ा एक अकाली वर्कर की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा सुरेश अरोड़ा ने धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की घटनाओं के संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की, बहबल कलां में दो व्यक्तियों की पुलिस गोलीबारी में मौत हो गई और कोई कार्यवाही करने की बजाए मोगा के एसएसपी चरनजीत सिंह को फिर से बहाल कर दिया गया, जो कि उक्त मामले का जिम्मेदार था। इन घटनाओं को सत्ताधारी पक्ष की तरफ से सांप्रदायिक भावनाएं भडक़ा कर राजनैतिक लाभ लेने के लिए योजना बनाई गई थी। 

नवकिरन ने कहा कि आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा की हत्या संबंधी कोई भी सुराग ढूंढने में डीजीपी असफल रहे। उन्होंने माता चन्द कौर और खन्ना के शिव सेना के नेता के कत्ल को कवर-अप करने में सहायता की। उन्होंने कहा कि राजनैतिक कत्ल और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटनाओं के पीछे सुखबीर का राजनैतिक मकसद छिपा हुआ था। वड़ैच ने हाई सक्योरिटी वाली नाभा जेल से पांच गैंग्स्टरों के भागने में सुखबीर के इशारे पर सुरेश अरोड़ा की तरफ से सहायता किए जाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि दो महीने बीत जाने के बाद में भी पुलिस को गैंग्स्टरों का कोई सुराग नहीं मिला और इन गैंगस्टरों को सत्ताधारी पक्ष के नेताओं की तरफ से शरण दी हुई है, तांकि वह अपने राजनैतिक विरोधियों के खिलाफ इनको इस्तेमाल कर सकें। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने डीजीपी पर पक्षपाती अफसरों का पैनल चुनाव कमीशन के पास भेजने का आरोप भी लगाया, जिससे सुखबीर बादल का फिर से सत्ता में आने का स्वप्न पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि अमर सिंह चाहल, जो कि सुखबीर सिंह बादल के बहुत खास हैं उनकी इंस्पैक्टर जनरल की पोस्टिंग की खातिर सिफारिश की गई है। 

चहल ने अकाली-भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में अहम पदों का आनंद माना और वह लुधियाना रुरल और फाजिल्का के एसएसपी रहे, अमृतसर और जालंधर के डीसीपी रहे, बठिंडा, पटियाला और फिरोजपुर रेंज के डीआईजी रहे और अमृतसर के पुलिस कमिश्नर रहे। नवकिरन ने कहा कि अरोड़ा की तरफ से सिर्फ अकाली-भाजपा सरकार में अपने राजनैतिक मास्टरों की सेवा ही नहीं की जाती, बल्कि सुखबीर बादल के इशारे पर उनकी तरफ से पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान कैप्टन अमरिन्दर सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोपों को भी खारिज करवाया था। अरोड़ा की तरफ से ट्रायल कोर्ट में कैप्टन अमरिन्दर सिंह के खिलाफ विजीलैंस चार्जशीट रद्द करने के लिए पटीशन डाली गई थी। आप नेताओं ने कहा कि सुखबीर बादल और कैप्टन अमरिन्दर दोनों की तरफ से मिल कर सांझे हितों के लिए डीजीपी का इस्तेमाल किया जा रहा है। आप नेताओं ने कहा कि अरोड़ा ने चुनावों से एक महीने पहले करवाए पुलिस समारोहों में सुखबीर बादल की सहायता की थी और नई भर्ती और तरक्कियों की चियां सुखबीर बादल के हाथों दिलाई थी। अरोड़ा ने गैरकानूनी तौर पर 9 खिलाडिय़ों को डीएसपी बनाया, 22 कांस्टेबलों की इंटेलिजैंस विंग में भर्ती की गई, जो कि जलालाबाद से सबंधित हैं और आदर्श आचार संहिता की उलंघन करते 15 दिन पहले पुलिसकर्मियों की तरक्कियां की गई। 

वड़ैच ने कहा कि अरोड़ा ने पशु पालन मंत्री गुलजार सिंह रणीके के पीऐ को विकास फंडों के घोटाले में कलिन चिट्ट दिलाने में मदद की। यह सहायता एसएसपी विजीलैंस उपिन्दरजीत सिंह माध्यम से की गई, जिनको कि एसएसपी बरनाला के पद के साथ सम्मानित किया गया और बाद में एसएसपी लुधियाना (रुरल) लगाया गया। आप कनवीनर ने कहा कि सभी नियमों-कानूनों को छींके टांगते अरोड़ा ने 1000 से ज़्यादा पुलिसकर्मियों को बादलों, मजीठिया की सुरक्षा और घरेलू सहायता में लगाया हुआ है। वड़ैच ने कहा कि अरोड़ा की तरफ से बादलों की जी-हजूरी करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाती।नवकिरन ने मांग की है कि सत्ताधारी अकाली-भाजपा गठजोड के राजनैतिक अधिकारियों की सुरक्षा वापिस ली जाए और पंजाब विधान सभा चुनाव के मद्देनजर आम जनता के हथियारों को जमा करवाया जाए। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड की तरफ से अपने अधिकारियों को बड़े तौर पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मी मुहैया करवाए गए हैं, जिससे वह हथियारों का रौब दिखा कर लोगों में डर का माहौल पैदा कर सकें।

 

Tags: Gurpreet Ghughi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD