Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

सुखबीर बादल विरुद्ध घुबाया के पुत्र को चुनाव मैदान में न उतारने का कांग्रेस के फैसले से गुप्त समझौता जाहिर हुआ- भगवंत मान

अमरिन्दर ने टी.वी. इंटरव्यू में मजीठिया को सी.बी.आई. की जांच से बचाने के अपने स्टैंड को सही ठहराया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगड़ , 07 Jan 2017

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कहा है कि जलालाबाद हलके में उप-मुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल विरुद्ध शिरोमणी अकाली दल को अलविदा कह चुके एम.पी. शेर सिंह घुबाया के पुत्र को उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में न उतारने के फैसले से कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल में हुआ गुप्त समझौता अब जनतक हो गया है। आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन और एम.पी. भगवंत मान ने एक ब्यान में कहा है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान ने ए.बी.पी. टी.वी. पर प्रसारित हुए एक इंटरव्यू दौरान ऐलान किया है कि अकाली दल छोड़ कर कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए एम.पी. के पुत्र दविन्दर सिंह घुबाया को जलालाबाद से नहीं, बल्कि फाजिल्का से पार्टी उम्मीदवार बनाया जायेगा। मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी शुरू से ही यह कहती आ रही है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और सुखबीर बादल में गुप्त समझौता हो चुका है। 

मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहले ही ऐसा अंदेशा प्रकटाया था कि कांग्रेस सुखबीर बादल की मदद के लिए जलालाबाद से घुबाया के पुत्र को टिकट नहीं देगी और कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अब यह स्पष्ट करते बताया है कि ऐसी उनके परिवार की इच्छा थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानबुझ कर सुखबीर बादल विरुद्ध कोई कमजोर उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल ने पहले ही भारतीय थल सेना के पूर्व प्रमुख जनरल जे.जे. सिंह को कैप्टन अमरिन्दर सिंह विरुद्ध अपना उम्मीदवार बनाया है परन्तु पटियाला में क्योंकि श्री जे.जे. सिंह का कोई आधार नहीं है, इस लिए वह एक कमजोर उम्मीदवार हैं।

मान ने कहा कि बादल परिवार घुबाया परिवार को डराने और सुखबीर बादल की हिमायत करने का दबाव डालने के लिए हर तरह के गैर -कानूनी ढंग अपना रहा है। उन्होंने कहा कि विजीलैंस विभाग ने घुबाया परिवार की तरफ से चलाए जाते कालेज पर छापा भी मारा था और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने शेर सिंह घुबाया को धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि अब तो यह भी मान लिया गया है कि घुबाया परिवार का प्रभाव खत्म करने के लिए घुबाया के पुत्र को शामिल करना एक पहले से सोची -समझी योजना थी। उन्होंने कहा कि जलालाबाद में राए सिक्खों की बहु-संख्या है और वह शिरोमणी अकाली दल को अपनी हिमायत नहीं दे रहे।

मान ने कहा कि कैप्टन अमररिन्दर सिंह ने अपना वह गुनाह भी माना है कि उन्होंने माल मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में सी.बी.आई. की जांच से बचाया था। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपने उस स्टैंड को सही करार देते कहा कि सभी केंद्री एजेंसियां पहले ही उस मामले में मजीठिया की भूमिका की जांच कर चुकी थी और वह उनके विरुद्ध कोई सबूत ढूंढने में नाकाम रही थी। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यह दावा भी किया कि उन्होंने सी.बी.आई. जांच का विरोध किया था और पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के तबके प्रधान प्रताप सिंह बाजवा को यह भी बताया था कि मजीठिया विरुद्ध अगर कोई ऐसी बात पाई गई, तो हाई कोर्ट उसकी जांच के आदेश देगी। मान ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब की जनता के साथ विश्वासघात किया है और नशों के तस्करों के शिकार हुए पीडितों के साथ भद्दा मजाक किया है।

मान ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के लिए यह शर्मनाक बात है क्योंकि वह अब नशों की समगलिंग के मामले में दोगली नीती अपना रहे हैं। एक तरफ तो वह कह रहे हैं कि वह सरकार बनाने के एक महीने में नशों का खात्मा करवा देंगे और दूसरी तरफ वह नशों के कारोबार के ‘मुखी’ को बचा भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशों के तस्कर जगदीश भोला ने जनतक तौर पर यह दोष लगाया था कि इस सभी सिंथैटिक ड्रग के कारोबार में मजीठिया ही मुख्य व्यक्ति है। मान ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह को अपने ऐसे गलत व्यवहार के लिए अब पंजाब की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

 

Tags: Bhagwant Mann

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD