Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

युनिवर्सल गु्रप आफ इंस्ट्यूशनज में एडस संबंधी जागरुकता संबंधी सैमिनार का आयोजन

विद्यार्थियों को एडस जैसी लाइलाज बीमारी संबंधी किया जागरुक

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) , 04 Dec 2016

युनिवर्सल गु्रप आफ इंस्ट्यूशनज के एनएसएस युनिट द्वारा विश्व एडस डे के अवसर पर एडस जैसी लाइलाज बीमारी संबंधी विद्यार्थियों को जागरुक करने के उद्देश्य से एक सैमिनार का आयोजन किया गया। इसके साथ ही विद्यार्थियों द्वारा मोमबत्तियां जगाकर एडस से मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर विद्यार्थियों व अध्यापकों ने एचआईवी के जानलेचवा वायरस के फैलने के कारण व उनकी निशानी बारे विद्यार्थियों को जागरुक किया। एनएसएस के वालंटियरों ने जहां सिर्फ लोंगो को इस भ्यानक बीमारी के परिणाम बताए वहीं इसके शिकार लोगों के प्रति हमदर्दी रखने के लिए भी प्रेरित किया। इसके साथ ही इससे बचाव संबंधी भी जानकारी वितरित की गई। सैमिनार दौरान समूह विद्यार्थियों को समझाया गया कि एडस जैसी गंभीर बीमारी के बचाव के लिए लोगों को आगे आना चाहिए ताकि आने वाली पीढिय़ां इस भ्यानक व लाइलाज बीमारी से बच सकें। इसके साथ ही समूह विद्यार्थियों को इस बीमारी बारे प्रजेंटेशन भी दिखाई गई।

सैमिनार को संबोधित करते हुए युनिवर्सल गु्रप के चेयरमैन डा गुरप्रीत सिंह ने कहा कि दुनिया भर में हर वर्ष एचआईव व एडस से लगभग 3 लाख लोगों की मृत्यु होती है, इस बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए विश्वभर के लोगों को एकत्र होना होगा। भारत जैसा धार्मिक व पवित्र देश भी इस बीमारी से दो दो हाथ कर रहा है, जबकि पंजाब में भी इस बीमारी ने पैर पसार लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को जागरुक करते हुए कहा कि एडस न सिर्फ लाइलाज बीमारी है, बल्कि इससे समाज में भी बहुत बदनामी होती है और समाज एडस से पीडि़त व्यक्ति को नकारना शुरू कर देता है, जो कि गलत बात है और इस तरह नहीं किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कालेज के विद्यार्थियों को नशे को भी समाज में से जड़ से खत्म करने के लिए प्रेरित किया।

 

 

Tags: Universal Group of Institutions

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD