Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

किसी राष्ट्र को उन्नतशील बनाने के लिए शिक्षा का अहम योगदान: राज्यपाल सोलंकी

सीजीसी झंजेड़ी के वार्षिक समागम सभ्याचार के रंगों की झलक छोड़ता समाप्त, राज्यपाल सोलंकी ने छात्रों की पेशकशें की प्रशंसा की

किसी राष्ट्र को उन्नतशील बनाने के लिए शिक्षा का अहम योगदान: राज्यपाल सोलंकी
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) , 10 Mar 2016

किसी भी देश की तरक्की उस देश के नागरिकों को मिलने वाले संस्कारों व उन्हें मिलने वाली शिक्षा पर निर्भर करती है। शिक्षा व संस्कार ही मानवीय नसल व किसी देश को उसकी अलग पहचान देते हुए नई बुलंदियों पर पहुंचाते हैं। उक्त बातें पंजाब एवं हरियाणा के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक प्रो कप्तान सिंह सोलंकी ने चंडीगढ़ गु्रप आफ कालेजिस के झंजेड़ी कालेज द्वारा करवाए गए समागम में व्यक्त कीं।सभ्याचार व कला के खूबसूरत मेल की मिसाल -विरसा 2016- नामक इस वार्षिक समागम में राज्यपाल प्रो कप्तान सिंह सोलंकी मुख्यातिथी के तौर पर शामिल हुए थे। इस अवसर पर श्री सोलंकी ने छात्रों को शिक्षा की जीवन में अहमियत बताते हुए कहा कि विश्व के किसी भी क्षेत्र ने अगर तरक्की करनी है तो उसे सबसे पहले अपने क्षेत्र के युवाओं के भविष्य को संवारना होगा। इसलिए युवाओं की जिम्मेदारी बनती है कि वे अपनी इस जिम्मेदारी को समझते हुए देश की सेवा में अपना योगदान दें।उन्होंने हरे भरे कुदरत की खूबसूरती की अजीम मिसाल दिखा रहे सीजीसी झंजेड़ी परिसर की प्रशंसा करते हुए कहा कि भले ही कोई व्यक्ति किसी भी तरह के मूड से झंजेड़ी कैंपस में दाखिल हो परंतु यहां की खूबसूरती से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता।

इस दौरान 2012 में शुरू हुए सीजीसी झंजेड़ी कालेज द्वारा गत तीन वर्षों से ही पढ़ाई में युनिवर्सिटी में टाप पुजिशनों पर रहने, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सीजीसी मैनेजमेंट को बधाई देते हुए राज्यपाल सोलंकी ने कहा कि सीजीसी गु्रप जिस तरह से इस क्षेत्र के युवाओं का भविष्य बेहतरीन शिक्षा के माध्यम से उज्जवल कर रहा है, वह प्रशंसनीय है। इस अवसर पर श्री सोलंकी ने सीजीसी झंजेडी द्वारा देश भक्ति के थीम पर आयोजित इस वार्षिक समागम में छात्रों द्वारा पेश की गई प्रस्तुतियों की भरपूर प्रशंसा की।इस अवसर पर चंडीगढ़ युनिवर्सिटी के चांस्लर व सीजीसी के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू ने सीजीसी झंजेड़ी कालेज को तीन वर्षों में ही पीटीयू का बेहतरीन कालेज के तौर पर पहचाने जाने के लिए प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल व उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने सिर्फ तीन वर्षों में शिक्षा क्षेत्र में नए मापदंड स्थापित कर रहा है वह शिक्षा जगत के लिए एक मिसाल है। चेयरमैन संधू ने बताया कि सीजीसी झंजेड़ी कालेज देश का पहला ऐसा कालेज होगा जिस के पहले बैच के छात्रों को माईक्रोसाफ्ट जैसी मशहूर कंपनियों ने चुना और यहां के दो छात्रों के कार्य की प्रशंसा की।

इस अवसर पर सीजीसी झंजेड़ी कालेज के छात्रों ने मंच पर विभिन्न राज्यों के लोक नाच बखूबी पेश किए, जिन्हें मुख्यातिथी राज्यपाल सोलंकी सहित उपस्थित सभी अतिथियों ने भरपूर प्रशंसा की। इसके साथ देश भक्ति की थीम तले मनाए गए इस वार्षिक समागम में देश भक्ति के संगीतमय नाटक अपनी छाप छोड़ते हुए संपन्न हुए। इस दौरान पंजाब का गौरव गिद्दा व भांगड़ा की पेशकश ने दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर मुख्यातिथी राज्यपाल प्रो सोलंकी, चंडीगढ़ युनिवर्सिटी के कुलपति सतनाम सिंह संधू व प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने अकादमिक, शिक्षा व अन्य गतीविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों व अच्छा प्रदर्शन करने वाले अध्यापकों को सम्मानित किया। अंत में सीजीसी के प्रेसिडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने इस समागम को यादगारी बनाने के लिए मुख्यातिथी राज्यपाल प्रो कप्तान सिंह सोलंकी, चेयरमैन सतनाम सिंह संधू व उपस्थित अतिथियों का अभिवादन किया।

 

Tags: CGC Jhanjeri

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD