Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें पापियों का साथ भगवान भी नहीं देताः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू परनीत कौर ने कहा पूरा पटियाला जिला मेरा परिवार, बहु बनकर आई, बेटी जैसा प्यार मिला भगवंत मान ने फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र में किया चुनाव प्रचार, विशाल जनसभा कर लोगों से आप उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ को जीताने की अपील की वाईपीएस स्कूल के छात्र हरगुन सिंह आहलूवालिया ने 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया एन.के शर्मा के चुनाव कार्यालय उद्घाटन पर उमड़ा जनसैलाब ऋचा चड्ढा, तृप्ति डिमरी से लेकर विक्की कौशल तक - 8 किरदार जो अपनी छोटी भूमिकाओं के बावजूद स्क्रीन पर छाए रहे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेंट किया स्मृति चिन्ह जिला निर्वाचन अधिकारी कम जिलाधीश ने 'स्वीप' टीम द्वारा तैयार किये गये गीत 'वोट मैं जरूर पाउणी आ'का वीडियो जारी किया अमृतसर की आवाज उठाने वाले नेता को दें अपना वोट- बाबर औजला पंजाब की मंडियों में अब तक पहुंचे गेहूं की हुई 100 प्रतिशत खरीद : हरचंद सिंह बरसट धनबल को जवाब देकर जनता ही बचा सकती है लोकतंत्रः मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू नेताओं के बच्चों की जगह सामान्य परिवार के बेटे-बेटियों को मिलने लगी सरकारी नौकरी: मीत हेयर पारंपरिक उद्योग को पुनर्जीवित किया जाएगा-गुरजीत सिंह औजला साजिद नाडियाडवाला की हाउसफुल 5 में होगी अभिषेक बच्चन की वापसी "कांगुवा" में नज़र आएगा हॉलीवुड लेवल का एक्शन लोकप्रिय गीत 'विग्दियां हीरन' के लिए विश्व स्तर पर सुर्खियां बटोरती उर्वशी रौतेला नकली कागज़ों से 40 लाख रुपए का बैंक ऋण सीमा लेने वाले सात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज विजीलैंस ब्यूरो ने ऋण धोखाधड़ी मामले में भगौड़े बैंक मैनेजर को दिल्ली एयरपोर्ट से किया काबू लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित बठिंडा में भगवंत मान ने बादलों और कैप्टन पर साधा निशाना, लोगों से की ईमानदार नेता गुरमीत खुड्डियां को वोट देने की अपील

 

भाजपा ने 'घर वापसी' पर अंकुश लगाया : किरण बेदी

किरण बेदी
किरण बेदी
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 24 Jan 2015

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुख्यमंत्री उम्मीदवार किरण बेदी ने कहा है कि संघ परिवार में किनारे लगाए लोग 'घर वापसी' के लिए अभियान चला रहे थे, जिस पर पार्टी नेतृत्व ने अंकुश लगाया है। टीवी कार्यक्रम आपकी अदालत में शनिवार को एक सवाल के जवाब में किरण ने कहा, "वे दरकिनार किए गए लोग हैं। उन्हें रोका गया है और संदेश दिया गया है। पार्टी नेतृत्व ने अपनी शैली में संदेश पहुंचाया है।"घर वापसी के मुद्दे पर मोदी की चुप्पी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "आपको कैसे पता कि मोदीजी चुप हैं? समस्या यह है कि पार्टी में फैसला कुछ होता है और मीडिया में खबरें कुछ और आती हैं। मुझे लगता है कि नेतृत्व को यह अधिकार है और प्रधानमंत्री को हर मुद्दे पर नहीं बोलना चाहिए।"उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री इस बात को लेकर बेहद सजग हैं कि कहां क्या बोलना है। उनका एजेंडा एक ही है-सबका साथ, सबका विकास।"

किरण ने हालांकि यह भी कहा कि घर वापसी कोई अपराध नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि तब अंकुश लगाए जाने की बात का प्रचार क्यों? मगर इस सवाल को झटकते हुए उन्होंने कहा, "न तो घर वापसी अपराध है और न ही धर्मातरण। भारत में अपनी इच्छा से धर्म बदलने का सबको अधिकार है, हां बलपूर्वक धर्मातरण कानूनन अपराध है।"यह पूछे जाने पर कि क्या मुसलमान उनसे किनारा कर रहे हैं, उन्होंने कहा, "किसी भी मुसलमान भाई से आप पूछ लीजिए कि अपने कार्यकाल के दौरान क्या मैंने किसी के साथ भेदभाव किया? मेरे लिए हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई सभी समान हैं।"किरण ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली के मतदाताओं के साथ उन्होंने न केवल छल किया, बल्कि अनशन के पहले गांधीवादी नेता अन्ना हजारे को भी गुमराह किया।

पूर्व आईपीएस अधिकारी हालांकि इस बात का जबाव नहीं दे पाईं कि अन्ना की मुहिम भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन कांग्रेस विरोधी आंदोलन में कैसे तब्दील हो गया। उन्होंने कहा, "केजरीवाल अन्ना से इजाजत लिए बिना अनशन पर बैठे और इसके बाद अन्ना को बुलाया। आप उनसे पूछ सकते हैं। अन्ना को तो यह भी पता नहीं था कि अनशन आखिर हो किसलिए रहा है। वह अनशन को लेकर हठ पर अड़े थे। उनका मकसद संसद पहुंचना था। इसलिए उनकी पूरी राजनीति ही झूठ की बुनियाद पर टिकी है।"'भाजपा या कांग्रेस पैसे दे तो ले लेना, मगर उन्हें वोट मत देना' वाले केजरीवाल के बयान की आलोचना करते हुए किरण ने कहा, "वह लोगों को भ्रष्टाचार सिखा रहे हैं और उन्हें भ्रष्ट बना रहे हैं। वह ऐसा क्यों नहीं कहते कि अगर कोई पैसे दे तो मत लो?"

गौरतलब है कि केजरीवाल ने इस बयान के जरिए कांग्रेस और भाजपा के भ्रष्टाचार की ओर इशारा किया था। उन्होंने कहा था कि इन दोनों पार्टियों ने सरकारी खजाने लूट-लूटकर काफी पैसे इकट्ठे कर लिए हैं, इसलिए ये दोनों पैसे दें तो इनकार मत करना। इनके दफ्तर जाकर इनसे वसूल कर लेना।

केजरीवाल के इस बयान को जनता दल-युनाइटेड के अध्यक्ष शरद यादव ने सही ठहराया था। यह पूछे जाने पर कि पार्टी के लिए 40 साल से काम कर रहे भाजपा नेता आपको मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर कैसे स्वीकार करेंगे, किरण ने कहा, "मैंने उनके बीच एक अच्छाई देखी है। यह श्रेय उनके इतिहास और कार्यकर्ताओं को जाता है। एक बार जब सामूहिक रूप से निर्णय ले लिया गया, सबने उसे माना और सब साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यह एक अनुशासित पार्टी है।"

उल्लेखनीय है कि किरण ने भाजपा सांसदों को चाय पर बुलाया था, मगर कई सांसद नहीं पहुंचे थे। हर्षवर्धन पहुंचे तो, मगर इतनी देर से कि उनकी किरण से मुलाकात ही नहीं हुई। किरण ने यह भी खुलासा किया कि भाजपा में उन्हें लाने में पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दिल्ली के लोगों के लिए '6पी' एजेंडा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 6पी में प्राचार्य व अभिभावक, सामुदायिक पुलिस, जेल सुधार, मामले की त्वरित तौर सुनवाई तथा प्रेस शामिल है। 

 

 

 

 

Tags: KIRAN BEDI

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD