Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

शिक्षा के मामले में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी-गीता भुक्कल

ओचक निरीक्षण से अध्यापको में हडकम्प ,बच्चो व अध्यापको के हाथो में गाइडे देखकर शिक्षा मंत्री का पारा हाई हो गया

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घरौंडा में हाजरी रजिस्टर देखते हुए शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (प्रशांत प्रवीण कौशिक)

घरौण्डा , 18 Jul 2013

बिहार में मिड डे मिल में जहर से हुई बच्चो की मौत के बाद हरियाणा सरकार भी हरकत में आ गई है। स्वयं प्रदेश की शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने हाइवे स्तिथ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छापा मार कर मिड डे मिल को न केवल चेक किया बल्कि वितरित करने से पहले स्वयं मिड डे मिल को खाकर देखा। शिक्षा मंत्री स्कुल परिसर में करीब दो घंटे तक रुकी । इस दोरान उन्होंने बारीकी से स्कूल का निरिक्षण किया। शिक्षा  मंत्री के बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक स्कूल में आने से स्कूल प्रबन्धन में हडकम्प मच गया। सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी व अन्य अधिकारी स्कूल परिसर में पहुचे। शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की प्रदेश में शिक्षा के मामले में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

गुरूवार की सुबह झज्जर से चंडीगढ़ की और जाते समय अचानक बिना किसी पूर्व सुचना के शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल का खाफिला हाइवे स्तिथ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में घुस गया। अचानक स्कुल परिसर में शिक्षा मंत्री को आया देख अध्यापको में हडकम्प मच गया। गीता भुक्कल ने तुरंत स्कूल की प्रिंसिपल संतोष आर्य को मिड डे मिल का कमरा व रसोई दिखाए जाने की बात कही। शिक्षा मंत्री ने मिड डे मिल स्टोर में रखे अनाज को देखा और फिर वे रसोई में दाखिल हो गया जहा स्कूली छात्रों के लिए भोजन पकाया जा रहा था। शिक्षा मंत्री ने मिड डे मिल कुक से भोजन बनाने के बारे में पूछताछ की । उन्होंने मिड डे मिल इंचार्ज कृष्ण शास्त्री स्कूल की प्रिंसिपल संतोष आर्य को जरुरी दिशा निर्देश दिए । 

शिक्षा मंत्री ने विधालय की तमाम कक्षाओं में जाकर क्लास रूम चेक किये उन्होंने कक्षों में उपस्तिथ छात्रों व पढ़ाई करवा रहे अध्यापको से उनके विषय में जानकारी ली। गीता भुक्कल उस समय भड़क उठी जब उन्होंने देखा की अधिकतर बच्चे बिना यूनिफार्म के कक्षाओं में बैठे है। अभी वर्दी की बात को लेकर उनका गुस्सा शांत भी नहीं हुआ था की बच्चो व अध्यापको के हाथो में गाइडे देखकर शिक्षा मंत्री का पारा हाई हो गया। शिक्षा मंत्री ने स्कूल की प्रिंसिपल संतोष आर्य को सख्त निर्देश दिए की बच्चो को किताब के जरिये पढाई करवाए । पुरे प्रदेश में गाइडे स्कूल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी 

गुरूवार की सुबह विद्यालय में पहुची शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल स्कूल के प्रांगण में खुले आसमान के नीचे बच्चो को बैठा देख अपने आप को रोक नहीं पाई। शिक्षा मंत्री ने स्कूल प्रिंसिपल से अपने अंदाज में पूछा बच्चे बाहर क्यों बैठे है यदि कमरों की कमी है तो अभी तक विभाग को क्यों नहीं लिखा गया और यदि कमरों की कमी नहीं है तो बच्चो को पर्याप्त सुविधाए क्यों नहीं दी जा रही। भविष्य में इस तरह की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 

अचानक छापा मारने विद्यालय में पहुची शिक्षा मंत्री के सामने स्कूल की प्रिंसिपल संतोष आर्य ने आग्रह किया की मंत्री जी स्कूल में बच्चो को सुविधाए देने में कई तरह की दिक्कते पेश आ रही है मसलन न तो स्कूल का जेनरेटर चलता है कम्प्यूटर भी ख़राब पड़े है। बच्चो को बिठाने के लिए कमरों की कमी है साथ ही ड्यूल डेस्क भी टूट चुके है। स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया की स्कूल के मेन गेट पर खंड शिक्षा अधिकारी का कार्यलय के होने से दिनभर अन्य स्कुलो के अध्यापको की आवाजाही रहती है जिस वजह से उनके स्कूल का माहोल ख़राब हो जाता है उन्होंने निवेदन किया की बी ई ओ कार्यालय रहा से शिफ्ट किया जाये। सभी डिमांड विभाग के आला अधिकारियो तक भेजी जा चुकी है प्रिंसिपल की डिमांड पर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया की अति शीघ्र स्कूल की सभी जरूरते पूरी कर दी जायेंगी।  

हेलो मे बोल रहा हु फला स्कूल से मेडम चली गई क्या ? धीमी आवाज में नहीं मेडम अभी यही है। आगे का प्रोग्राम क्या है ? कुछ नहीं पता। मिड मिल चेक कर रही है। किसी और भी स्कूल में जायेंगी क्या ? अभी कुछ नहीं पता जैसे ही मेडम निकलेंगी मे बता दूंगा। ओके ओके ठीक मे बाद में बात करता हु। हालत यह थे की जब तक शिक्षा मंत्री स्कूल परिसर में रही अन्य स्कुलो से इस स्कूल के अध्यापको का लगातार सेलफोन बजता रहा . लिहाजा शहर के स्कूल में अचानक शिक्षा मंत्री के छापे के बाद इलाके के अन्य स्कुलो में तैनात अध्यापको में अफरा तफरी मच रही। शिक्षा मंत्री के जाने तक लगभग सभी स्कुलो में तैनात अध्यापको की साँसे अटकी रही।  शिक्षा मंत्री के जाने के बाद अध्यापको ने राहत की सांस ली।  

डॉ भीम राव आंबेडकर सभा के पूर्व अध्यक्ष जोगिन्दर चोपड़ा , नरेंदर चोपड़ा , बबलू चोपड़ा व अन्य लोगो ने शिक्षा मंत्री से मुलाक़ात कर शहर के गर्ल्स स्कूल की छात्राओं को पुलिस सुरक्षा दिए जाने की  डिमांड  की। ग्रामीणों ने कहा की सुबह व दोपहर के समय स्कूल के आसपास चोक चोराहो पर शरारती तत्व इक्कठे हो जाते है जिस कारण स्कूली छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने शिक्षा मंत्री से मांग की सुबह व दोपहर के समय गर्ल्स स्कूल के बाहर पीसीआर तैनात की जाए । 

 

Tags: geeta bhukkal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD