Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में नए बजट पर केंद्रीय बजट समेलन 2024 का आयोजन किया गया

सभी वर्गों पर बजट के प्रभाव और इसके भविष्य के असर पर चर्चा की गई

CGC Jhanjeri, Chandigarh Group Of Colleges, Satnam Singh Sandhu, Rashpal Singh Dhaliwal, Jhanjeri, CGC Jhanjeri Campus, Union Budget Conclave 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 10 Feb 2024

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के झंजेड़ी कैंपस  के  चंडीगढ़ स्कूल ऑफ बिजनेस द्वारा  कैंपस में नए बजट पर चर्चा करते हुए अपने छात्रों को शिक्षित करने के उद्देश्य से %सेंट्रल बजट कॉन्लेव-2024 का आयोजन किया। इस चर्चा सत्र में समाज के विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया और अपने अनुभव के माध्यम से भारत सरकार द्वारा प्रस्तुत  बजट पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की। इन एसपट्र्स  ने छात्रों को बताया कि देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था में बजट का हर वर्ग पर या प्रभाव पड़ सकता है।

कैंपस निदेशक डॉ. नीरज शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया और छात्रों को बजट के बाद के इस विश्लेषण सत्र में उनके बहुमूल्य विचारों पर ध्यानपूर्वक विचार करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस सत्र में भाग लेने वाली प्रमुख हस्तियों में डॉ. राजीव खोसला, प्रोफेसर, इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, डी ए वी कॉलेज, पंजाब यूनिवर्सिटी, डॉ. अजीत सिंह, सीआई एस एफ के पूर्व उप महानिरीक्षक और पूर्व विा अधिकारी केंद्रीय विश्वविद्यालय, बठिंडा, मोहित गर्ग, पार्टनर और वाईस प्रेजिडेंट आई डी एफ सी फर्स्ट बैंक और विजय सी. रॉय, विशेष संवाददाता, ट्रियून बिजनेस एंड इकोनॉमी, चंडीगढ़ थे ।

डॉ. राजीव खोसला ने दिन की शुरुआत अंतरिम बजट में महत्वपूर्ण बजट में पैसे को बाटने  के पीछे के तर्क को रेखांकित करते हुए, इसके अस्थायी महत्व पर जोर देते हुए की। जब कि डॉ. अजित सिंह ने बजट को राष्ट्रीय विकास के लिए एक दूरदर्शी रोडमैप बताया। विजय सी रॉय ने विभिन्न क्षेत्रों में बजट आवंटन पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। मोहित गर्ग ने चर्चा करते हुए कहा  कि बजट भारत को महत्वाकांक्षी लेकिन जन-केंद्रित, समावेशी विकास प्रदान करने में मदद करेगा।

इसके बाद बजट की तैयारी, रोजगार की स्थिति, जीडीपी, उपभोग दर पर भी चर्चा हुई. डॉ. विशाल सागर ने सरकार की बनाई नीतियों पर भरोसा जताते हुए कहा कि यह बजट सकारात्मक सोच वाला बजट है । इस दौरान  कैंपस के छात्रों और भावी प्रबंधकों ने बुद्धिजीवियों से कई सवाल भी पूछे, जिनका उन्होंने बेहतरीन तरीके से जवाब दिया.इस अवसर पर सीजीसी झंजेड़ी के एमडी अर्श धालीवाल ने कहा कि छात्रों को देश के दिन-प्रतिदिन के मामलों के बारे में जागरूक रखने से छात्रों के आत्मविश्वास और समग्र व्यक्तित्व के विकास में बहुत मदद मिलती है।

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के  प्रेजिडेंट रछपाल सिंह धालीवाल ने कहा कि छात्रों के लिए तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान का होना भी जरूरी है। इसलिए उन्होंने भावी प्रबंधकों को देश की रोजमर्रा की समस्याओं के प्रति जागरूक रहने के लिए जागृत करते हुए कहा कि इस तरह के सत्र छात्रों के आत्मविश्वास और समग्र व्यक्तित्व के विकास और उनके आत्मबल के लिए काफी मददगार साबित होंगे।

 

Tags: CGC Jhanjeri , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal , Jhanjeri , CGC Jhanjeri Campus , Union Budget Conclave 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD