Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन

 

अनिल मसीह की नगर निगम से सदस्यता तत्काल रद्द की जाए : डॉ. आहलूवालिया

आम आदमी पार्टी की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में कैंडल मार्च निकाला गया

Dr. S.S Ahluwalia, Dr. Sunny Singh Ahluwalia, Sunny Singh Ahluwalia, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Protest, Agitation, Demonstration
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Feb 2024

30 जनवरी को चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में भाजपा के मनोनीत पार्षद और पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह और पार्षदों द्वारा लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप)  ने आज तीसरे दिन भी चंडीगढ़ के सेक्टर 56, धनास, रामदरबार, सेक्टर 44, सेक्टर 52, इंदिरा कॉलोनी, सेक्टर 42, मनीमाजरा, सेक्टर 47, वार्ड 9 सुंदर नगर, सेक्टर 48 के अलावा शहर के अन्य इलाकों में कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च में सैकड़ों आम लोग शामिल हुए और लोकतंत्र के हत्यारों को सजा देने की मांग की।

सेक्टर 56 में पार्षद मनोवर के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासी शामिल हुए। इस मौके पर बोलते हुए पार्षद मनोवर ने कहा कि जिस तरह 30 जनवरी को चुनाव के दिन भाजपा के नामित पार्षदऔर उनके पार्षदों द्वारा मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के 8 वोट  को  पहले रची गई साजिश के तहत खारिज कर किया गया है, उसके लिए शहरवासी भाजपा को कभी माफ नहीं करेंगे और जब तक उन्हें सजा नहीं मिलेगी तब तक चुप नहीं बैठेंगे।

रामदरबार में आप पार्षद नेहा मुसावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग कैंडल मार्च में शामिल हुए। इस मौके पर नेहा मुसावत ने कहा कि जब तक लोकतंत्र के गुनहगारों को सजा नहीं मिल जाती, तब तक चंडीगढ़ की जनता चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि 30 जनवरी को नगर निगम में भाजपा के अनिल मसीह और पार्षदों ने जो काम किया। ऐसा आज तक पूरी दुनिया में कभी नहीं सुना गया, इसलिए उन्हें जल्द से जल्द सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए।

धनास में निकाले गए कैंडल मार्च का नेतृत्व पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सह-प्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस आहलूवालिया एवं आप पार्षद रामचंद्र यादव ने किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और मांग की कि पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह और साजिशकर्ताओं पर कार्रवाई की जाए। ताकि फिर कभी कोई इस तरह लोकतंत्र की हत्या न कर सके। 

इस मौके पर रामचन्द्र यादव ने कहा कि चुनाव के दिन बीजेपी ने जो काम किया है। वह दिन चंडीगढ़ के इतिहास में काले दिन के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने अनिल मसीह, भाजपा पार्षदों और साजिशकर्ताओं की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।डॉ. एसएस आहलूवालिया ने बोलते हुए कहा कि अनिल मशीह ने भाजपा द्वारा बनाई गई योजना के तहत बैलेट पेपर पर पेन चलाकर कुलदीप कुमार के 8 वोट रद्द कर दिए, जिसका चंडीगढ़ का हर वर्ग विरोध कर रहा है। 

इसे लेकर चंडीगढ़ वासिओं में बहुत ज्यादा रोष है। कैमरे सहित सब कुछ लोगों के सामने आने के बावजूद प्रशासन अभी भी आंखें मूंदकर बैठा है, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। प्रशासन को तत्काल अनिल मसीह की नगर निगम से सदस्यता रद्द करनी चाहिए। इस संबंध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय पहले ही सख्त टिप्पणी कर चुका है कि लोकतंत्र की हत्या करने वालों पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए, ताकि दोबारा कोई ऐसा न कर सके।

उन्होंने आगे बताया कि नगर निगम चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने वालों को सजा दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी ने आज पांचवें दिन सेक्टर 17 स्थित नगर निगम कार्यालय के सामने भूख हड़ताल की। आप पार्षद योगेश ढींगरा, रविंदर मेहता, टीसी गोयल, हरप्रीत सिंह और अवतार सिंह आज भूख हड़ताल पर बैठे। इस भूख हड़ताल में आप नेता मीना शर्मा, आभा बंसल, सुखराज संधू, पार्षद प्रेम लता, जसविंदर कौर, सुमन शर्मा, राम चंद्र यादव, कुलदीप कुमार और बड़ी संख्या में वॉलन्टियर भी शामिल हुए।

 

Tags: Dr. S.S Ahluwalia , Dr. Sunny Singh Ahluwalia , Sunny Singh Ahluwalia , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Protest , Agitation , Demonstration

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD