Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

हरियाणा में कबूतरबाजी से निपटने के लिए गठित एसआईटीज द्वारा कुल 1260 कबूतरबाजों को किया गया गिरफतार - अनिल विज

प्रदेश में कबूतरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और किसी भी कबूतरबाज को बख्शा नहीं जाएगा - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 08 Feb 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कबूतरबाजी से निपटने के लिए गठित एसआईटीज द्वारा कुल 1260 कबूतरबाजों को गिरफतार किया जा चुका है। उन्हांेने कहा कि प्रदेश में कबूतरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और किसी भी कबूतरबाज को बख्शा नहीं जाएगा। 

श्री विज आज अंबाला में प्रदेशभर से आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुन रहे थे और इस दौरान संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निवारण के उन्होंने निर्देश दिए। इसी प्रकार, श्री विज ने कुछ मामलों में संबंधित पुलिस अधीक्षकों को फोन कर एसआईटी गठित कर कार्रवाई करने बारे निर्देश भी दिए। 

गृह मंत्री ने कहा कि राज्य की भोली-भाली जनता को इन कबूतरबाजों के झांसों से बचाने के लिए उनके द्वारा एसआईटीज गठित की गई, जिसके तहत पहले गठित एसआईटी ने लगभग अपने ढाई से तीन साल के कार्यकाल में 664 कबूतरबाजों को गिफतार किया जबकि वर्तमान एसआईटी ने लगभग अपने 9 महीने के कार्यकाल में अब तक कुल 596 कबूतरबाजों को गिरफतार किया है। 

उन्होंने कहा कि जनता की गाढी कमाई को ऐसे कबूतरबाजों से बचाने के लिए गत दिनों मंत्रिमंडल की बैठक में ‘हरियाणा ट्रैवल एजेंटों का पंजीकरण और विनियमन विधेयक, 2024’ को स्वीकृति प्रदान की गई। आप्रवासन से संबंधित धोखाधड़ी गतिविधियों में लगे भ्रष्ट ट्रैवल एजेंटों द्वारा धोखा दिए जाने वाले व्यक्तियों, विशेष रूप से पंजाब और हरियाणा राज्यों से, की परेशानी को कम करने के लिए यह साहसिक पहल की गई है।

दहेज के मामले में पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद को कार्यवाही के दिए निर्देश- विज

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर लोगों की शिकायतों को विस्तार से सुना और उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जायेगा। इस दौरान फरीदाबाद से आए एक पीड़ित ने अपनी शिकायत रखते हुए बताया कि दहेज के मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है, इस मामले में गृहमंत्री ने पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद को फोन कर एसआईटी बनाकर मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

इसी प्रकार, बराड़ा उपमंडल के तहत गांव मघपुरा से आए परिजनों ने गृहमंत्री को अपनी लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि उनका बेटा टयूबल ऑप्रेटर के पद पर तैनात था। कुछ दिन पहले उसकी निर्मम हत्या कर दी गई है, लेकिन अभी तक कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है। इस मामले में गृहमंत्री ने सीआईए को जांच मार्क करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस मामले में संलिप्त आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा।

पुलिस में नौकरी लगवाने के मामले में धोखाधडी करने पर एसआईटी बनाकर जांच के निर्देश- विज

ऐसे ही, भिवानी से आए एक पीडित ने नौकरी के नाम पर उसके भानजे द्वारा पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रूपये की धोखाधडी होने की शिकायत रखी। इस मामले में गृहमंत्री ने एसआईटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार, हिसार से आई एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने अपने पति व ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज करवाया था। 

इस मामले में जब दहेज से सम्बन्धित सामान की रिकवरी के लिए उन्हें ले जाया गया तो पुलिस ने उनके खिलाफ ही मामला दर्ज कर दिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस की मौजूदगी में उनके साथ मारपीट भी हुई। इस मामले में गृहमंत्री ने एसपी, सिरसा को फोन कर जांच करने के निर्देश दिए। 

हत्या के मामले में एसपी, हिसार को कार्यवाई के निर्देश- विज

इसी प्रकार, हिसार से आए एक व्यक्ति ने अपने छोटे भाई की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने की शिकायत रखी। उसने अपनी शिकायत में बताया कि पांच माह पहले उसका भाई जब अपनी पत्नी को ससुराल लेने गए तो उसकी वहां पर रास्ते में हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही। 

गृहमंत्री ने एसपी, हिसार को फोन कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान दहिया माजरा से आए एक युवक ने उसकी सैलरी न मिलने बारे, साईं बाग से आए निवासियों ने गंदे पानी की निकासी बारे व फरीदाबाद से आई निवासी से विदेश भेजने के नाम पर लाखों रूपये की धोखाधडी होने बारे अपनी शिकायत रखी। गृहमंत्री ने इस मामले में एसआईटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीएसपी आशीष चौधरी, डीएसपी अनिल कुमार, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, जसबीर जस्सी, सुदर्शन सहगल, रवि चौधरी के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD