Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग

 

मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ आप नेता चंडीगढ़ नगर निगम भवन के सामने भूख हड़ताल करेंगे

चंडीगढ़ पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं पर बल प्रयोग किया, उन्हें गिरफ्तार किया, पुलिस के डंडे से आप चंडीगढ़ के सह-प्रभारी डॉ अहलूवालिया को सिर में चोट लगी

Dr. S.S Ahluwalia, Dr. Sunny Singh Ahluwalia, Sunny Singh Ahluwalia, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Protest, Agitation, Demonstration
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 04 Feb 2024

आम आदमी पार्टी (आप) चंडीगढ़ के नेता चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और अब पार्टी ने घोषणा की कि उसके नेता सेक्टर 17 स्थित नगर निगम भवन के सामने भूख हड़ताल करेंगे।रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान इसकी जानकारी देते हुए आप चंडीगढ़ के सह-प्रभारी डॉ. सनी अहलूवालिया ने मीडिया को बताया कि रविवार से रोजाना पांच आप नेता (एक पार्षद और चार कार्यकर्ता) 24 घंटे की भूख हड़ताल करेंगे और उसके बाद अगले दिन अन्य पांच नेता लोकतंत्र के हत्यारों के खिलाफ उपवास करेंगे। 

डॉ. अहलूवालिया ने कहा कि यह भूख हड़ताल 'वोट चोर भाजपा' के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए है। यह तब तक जारी रहेगा जब तक मेयर चुनाव में धांधली के लिए जिम्मेदार पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती और भाजपा के फर्जी मेयर को हटाया नहीं जाता। डॉ. अहलूवालिया ने कहा कि अनिल मसीह कोई अधिकारी नहीं हैं जिन्हें मेयर चुनाव की देखरेख के लिए नियुक्त किया गया था। वह भाजपा के गुंडे हैं। वह भाजपा के अल्पसंख्यक विंग के सचिव रहे हैं।

उन्होंने 30 जनवरी को चंडीगढ़ में लोकतंत्र की हत्या की। इसलिए चंडीगढ़ के हमारे सभी वरिष्ठ आप नेताओं, प्रदीप छाबड़ा, चंद्रमुखी शर्मा, प्रेम लता और सभी पार्षदों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा आप चंडीगढ़ के प्रमुख स्थानों जैसे रोज गार्डन और सुखना लेक पर भी कैंडल मार्च निकालेगी। हम घर-घर जाकर लोगों को भाजपा की तानाशाही के खिलाफ जागरूक करेंगे।

अहलूवालिया ने आगे कहा कि कल सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई होनी है और हमें यकीन है कि कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी का बेईमानी भरा खेल देखा। हम हमेशा से कहते थे कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए गलत तरीकों का सहारा लेती है, लेकिन इस बार उनकी धांधली लाइव वीडियो में रिकॉर्ड हो गई है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय भाजपा पार्षद और मनोनीत सदस्य अनिल मसीह को कवर करने के लिए वेल में खड़े थे। मीडिया को भी चुनाव कवर करने की इजाजत नहीं थी। भाजपा पार्षदों ने हमारे पार्षदों को आपत्ति जताने से रोकने के लिए निशान लगाए।आप नेता ने कहा कि इसका मतलब है कि भाजपा चुनाव कराना ही नहीं चाहती थी। उनका मकसद धोखाधड़ी कर चुनाव जीतने का था। 

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के पास कुल 20 वोट थे और भाजपा के पास केवल 16 वोट थे। फिर भी उन्होंने बलपूर्वक और अनुचित तरीकों से अपना मेयर बनाया। इम इसके खिलाफ लड़ेंगे। हम भाजपा की इन असंवैधानिक गतिविधियों का विरोध करते रहेंगे।प्रदर्शन के दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं पर बल प्रयोग किया। पुलिस से झड़प में आप चंडीगढ़ के सह-प्रभारी डॉ. अहलूवालिया की पगड़ी उतर गई और उनके सिर पर चोट आई। पुलिस ने कई आप नेताओं को गिरफ्तार भी किया।

 

Tags: Dr. S.S Ahluwalia , Dr. Sunny Singh Ahluwalia , Sunny Singh Ahluwalia , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Protest , Agitation , Demonstration

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD