Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर

 

अरवीना सोनी की कविता पुस्तक "पोएट्री इन मोशन" का विशेष लॉन्च

O P Soni, Om Parkash Soni, Om Prakash Soni, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Punjab Congress, Punjab, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 29 Jan 2024

होटल गोल्डन सरोवर पोर्टिको में 26 जनवरी, 2024 को गद्य और छंद से भरी एक मनमोहक शाम देखी गई, जब अमृतसर की एक बहुमुखी व्यक्ति अरवीना सोनी ने अपनी पहली कविता पुस्तक, "पोएट्री इन मोशन" का अनावरण किया। भगवान की कृपा से, इस विशेष लॉन्च कार्यक्रम की शोभा पूर्व उप मुख्यमंत्री, श्री. ओ. पी. सोनी जी. यह अमृतसर के साहित्यिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ।

इस कार्यक्रम में होली हार्ट स्कूल के निदेशक और प्रिंसिपल श्रीमती अंजना सेठ, श्रीमती शिल्पा सेठ, सीनियर स्टडी स्कूल के निदेशक और प्रिंसिपल, श्री विजय मेहरा, श्रीमती सहित शहर के प्रसिद्ध डॉक्टर और शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों ने भाग लिया। सना श्रवण मेहरा, खालसा कॉलेज फॉर वुमेन की प्रिंसिपल डॉ. सुरिंदर कौर, इनविक्टस की निदेशक श्रीमती मनजोत ढिल्लों, फिक्की फ़्लो असर की चेयरपर्सन श्रीमती हिमानी अरोड़ा, फ़्लो असर चैप्टर की संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती गौरी बंसल, आर्य मॉडल स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. श्रुति महाजन, दून स्कूल की निदेशक मेघना शर्मा, डेंटल जॉय की निदेशक डॉ. सिमरप्रीत संधू, फेस्टिन रिसॉर्ट्स की प्रबंध निदेशक श्रीमती शिखा सरीन इस खास मौके की शोभा बढ़ा रही हैं। फिक्की एफएलओ की चेयरपर्सन हिमानी अरोड़ा ने पुस्तक विमोचन समारोह का संचालन किया और कार्यक्रम की कुशलतापूर्वक मेजबानी फिक्की एफएलओ की कोषाध्यक्ष मोना सिंह ने की।

लेखिका, कवयित्री, गृहिणी, सरोवर पोर्टिको की संयुक्त निदेशक और फिक्की एफएलओ अमृतसर चैप्टर की संयुक्त कोषाध्यक्ष अरवीना सोनी ने अपने बहुमुखी व्यक्तित्व का प्रदर्शन किया। एक फिटनेस उत्साही और संगीत प्रेमी भी जो जीवन और प्यार से भरपूर है। अरवीना पूरे जोश के साथ अपने सपनों का पालन करती है और वह जो कुछ भी करती है उस पर एक अमिट छाप छोड़ती है।

"पोएट्री इन मोशन" अरवीना के इस विश्वास को दर्शाता है कि शब्दों में दिलों को जोड़ने और उन सभी आत्माओं को ठीक करने की शक्ति है जो चुपचाप या भावनात्मक रूप से पीड़ित हैं। उनके शब्दों में पाठकों में भावनाएँ जगाने की शक्ति है। उनकी कविता का उद्देश्य व्यक्तियों को अपने सपनों में दृढ़ रहने और प्यार के जादू को अपनाने और हमेशा प्यार में विश्वास बनाए रखने के लिए प्रेरित करना है। अरवीना साझा करती हैं, "प्यार की तलाश मत करो; इसके बजाय, प्यार बन जाओ - शुद्ध, बिना शर्त प्यार जिसे यह दुनिया तलाशती है।"

यह पुस्तक हर उस व्यक्ति को समर्पित है जो मानता है कि वह गतिमान कविता है - प्रगति पर एक कार्य और साथ ही अपने आप में एक उत्कृष्ट कृति। अरवीना ने अपनी लेखन यात्रा को आत्म-खोज के लिए शब्दों और भावनाओं से चित्रित एक कैनवास के रूप में वर्णित किया है, जहां प्रत्येक कविता उनके दिल और आत्मा का एक टुकड़ा है। जैसे-जैसे पाठक पन्ने पलटते हैं, उन्हें कागज पर शब्दों को पार करने वाली प्रतिध्वनि और संबंध खोजने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

"पोएट्री इन मोशन" का स्वागत उल्लेखनीय रहा है, जो अपनी गहन गहराई और भावनात्मक समृद्धि से पाठकों के दिलों को छूने का वादा करता है। "पोएट्री इन मोशन" अरवीना सोनी की पहली काव्य पुस्तक मुक्त शैली की कविता में लिखी गई है। जैसे-जैसे आप इसकी पंक्तियों में गहराई से उतरेंगे...आपको एक सांत्वना, खुशी और अपने प्यार और जीवन के अनुभवों का प्रतिबिंब मिलेगा। पुस्तक का गर्मजोशी से स्वागत किया गया है, जो पाठकों को अपनी गहराई और ईमानदारी से प्रभावित करने और उनके दिलों को छूने का वादा करती है।

 

Tags: O P Soni , Om Parkash Soni , Om Prakash Soni , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab Congress , Punjab , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD