Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

सीईसी-सीजीसी लांडरां में एसआईएच 2023 सॉफटवेयर एडिशन के ग्रैंड फिनाले में सात टीम्स विजेता रही

Smart India Hackathon at Landran
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लांडरां , 21 Dec 2023

नोडल सेंटर सीईसी - सीजीसी लांडरां में स्मार्ट इंडिया हैकथॉन (एसआईएच - 2023) का ग्रैंड फिनाले सात विनर्स के नाम घोषित कर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। जहां पांच टीम्स को एक एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार के साथ सम्मानित किया गया, वहीं दो टीम्स को जाईंट विनर घोषित कर उन्हें 50,000 - 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। 

सीईसी - सीजीसी लांडरां ने इस नेशनल इवेंट को छठे वर्ष लगातार होस्ट किया और इस आयोजन के लिए 12 भारतीय राज्यों की 33 टीम्स की मेजबानी की । सभी विजेताओं को चीफ गेस्ट डॉ जतिंदर कौर अरोड़ा, एग्जैकिटीव डायरेक्टर, पंजाब स्टटे टकाउंसिल फोर साईंस एंड टैक्नोलोजी, ने चेक, सर्टिफिकेट और ट्रोफिज़ देकर सम्मानित किया। 

डॉ अरोड़ा ने सभी विजेताओं को लगातार कड़ी मेहनत कर सम्सया के समाधान ढूंढने की प्रशंसा करते हुए शुभकामनाएं दी। वास्तविक समय की चुनौतियों को हल करने के लिए उनके अनूठे समाधानों की सराहना करते हुए, सभी को आत्मनिर्भर बनने और और प्रतिभागियों को भारत को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए नवाचार करते रहने और अपने कौशल का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

कर्नाटक की टीम ‘बाइट बस्टर्स‘ ने एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार जीता। उन्होेंने ऐसा सॉफटवेयर तैयार किया जिस में अंग्रेजी का कोई भी ग्रंथ, अन्य क्षेत्रीय भाषा में अनुवाद किया जा सकता है। आंध्रप्रदेश की टीम टेक - टाइटंस ने ऐसा सॉफटवेयर तैयार किया, जो अंग्रेजी से अन्य भारतीया क्षेत्रीय भाषाओं में वीडियों की डबिंग को सक्षम करेगा। इस कार्य के लिए इन्होंने एक लाख रुपय का नकर पुरस्कार हासिल किया। 

तमिलनाडु की टीम ‘द एटम्स’ ने जीपीटी में कम्प्यूटेशनल जटिलता के बारे में तर्क के लिए एक लीन माडयूल विकसित करने का एक अभिनव समाधान प्रदान करने लिए एक लाख रुपये जीते। राजस्थान की टीम ‘एवा गर्डियन्स’ ने एक लाख रुपये जीते, उन्होंने हिमस्खलन का शीघ्र पता लगाने और उसे कम करने के लिए एक नवीन तकनीक विकसित करने के लिए पुरस्कार जीता। 

तमिलनाडु की टीम ‘हेक्सा टेक‘ ने हिमस्खलन के नीचे दबे पीड़ितों को बचाने के लिए एक तकनीक तैयार करने के लिए एक लाख रुपय जीते। तमिलनाडु की टीम वर्चुअल वोयंजर्स और तेलांगना की टीम क्रिमसन ने स्कूली छात्रों के लिए बौद्धिक संपदा जागरुकता पर एक इंटरैक्अिव गेमिंग सॉफटवेयर/मोबाईल एप विकसित करने के लिए 50,000, 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार जीता। 

सीईसी - सीजीसी लांडरां में आयी 33 टीम्स को जिन प्रोब्लम स्टेटमेंट पर काम करना था, उन्हें वो मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस (एमओडी) और मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा दी गई थी। समस्या कथनों के लिए उनके समाधानांे को समस्या कथन के लिए प्रदान किए गए समाधान के दृष्टिकोण, उसकी गंभीरता/प्रभाव, नवाचार, महत्वकांक्षा और प्रौद्योगिकी, योजना, निष्पादन डेमो और उपयोगकर्ता अनुभव के आधार पर आंका गया। 

एसआईएच - 2023, मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशंस इनोवेशन सेल, ऑल इंडिया काउंसिल फोर टैक्निकल एजुकेशन और आई4सी, शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सेल द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित किया गया। जिसका उद्देश्य था छात्रों को सरकार मंत्रालयों, विभागों की गंभीर समस्याओं को हल प्रदान करने के लिए एक मंत्र प्रदान करना। यह उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए 2017 से प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है। इसके दो फार्मेट है, एसआईएच सोफटवेयर और एसआईएच हार्डवेयर एडिशन ।

 

Tags: CGC Landran , Landran , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal , Smart India Hackathon

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD