Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

विश्व विख्यात गायक सरदुल सिकंदर की पत्नी अमन नूरी का वीरेश शांडिल्य ने किया जोरदार स्वागत

शांडिल्य बोले: अमन नूरी को पंजाब सरकार में कल्चरल बोर्ड का गठन कर कैबिनेट का दर्जा दिया जाएं

Viresh Shandilya, Anti Terrorist Front India, ATFI, Ambala, Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अंबाला , 08 Dec 2023

अंतर्राष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रमुख एवं देश विदेश में अपने गीतों के माध्यम से भारत का नाम रोशन करने वाले विश्व विख्यात अंतरराष्ट्रीय गायक सरदुल सिकंदर की धर्मपत्नी अभिनेता एवं गायिका अमन नूरी अंबाला शहर में विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य के निवास स्थान पर पहुंची ।

उनके साथ सरदुल सिकंदर के बड़े बेटे गायक सारंग सिकंदर भी पहुंचे थे । यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया । अमन नूरी वीरेश शांडिल्य को पिछले 21 वर्षों से पंजाब के खन्ना में हो रहे विशाल भगवती जागरण में बतौर अतिथि निमंत्रण देने के लिए पहुंची थी । शांडिल्य व उनके परिवार के साथ ही विश्व हिन्दू तख्त एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के सदस्यों ने भी अमन नूरी को स्मृति चिन्ह व दोषाला देकर सम्मानित किया ।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमन नूरी ने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख व एन्टी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य पूरे विश्व में भाईचारे के संदेश के साथ कार्य कर रहे है और देश को तोड़ने वाली ताकतों को चुनौती दे रहे है को तारीफ के काबिल है । अमन नूरी ने कहा वह शांडिल्य को अपना भाई मानती है । भगवान उन्हें ऐसे ही मातृभूमि की रक्षा करने के इस यज्ञ में मजबूती देता रहें ।

वहीं अमन नूरी ने पंजाबी इंडस्ट्री को लेकर भी बातचीत की और कहा कि पंजाब का युवा भटक रहा है और जो गीत आज युवाओं तक जा रहे है वह शोभनीय नहीं हैं पहले हर गीत में एक संदेश होता था और स्कारात्मकता मिलती थी । आज के गीतों में लड़ाई झगडे गन कल्चर को प्रमोट कर युवाओं को भड़काने का काम किया रहा है । उन्होंने कहा इसके लिए अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच जल्द कठोर निर्णय लेगा ।वहीं अपने पति सरदूल सिकंदर को याद करते हुए अमन नूरी ने कहा कि जो सरदुल गायकी करते थे आज वह लुप्त हो रही है ।

पंजाब को अपनी मिट्टी के साथ जुड़कर आगे बढ़ना चाहिए और पंजाबियत को आगे बढ़ाना चाहिए । अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रमुख अमन नूरी और सरदूल सिकंदर के बेटे सारंग सिकंदर ने कहा कि गन कल्चर को प्रमोट करना है तो उसे भारतीय सेना के सम्मान में बनाया जाए और भी बेहद स्कारतमक पहलू है पर युवाओं को भटकाने के लिए और उनका मानसिक स्वास्थ्य खराब करने में अभद्र गीत बड़ी भूमिका निभा रहे है जो संतोषजनक नहीं है ।

अमन नूरी ने बताया कि हर वर्ष की बात तरह पंजाब के खन्ना में विशाल भगवती जागरण का आयोजन किया जा रहा है जिसमे उनके भाई वीरेश शांडिल्य कार्यक्रम की अध्यक्षकता करेंगे। और यह जागरण पिछले लंबे समय से उनके पति सरदुल सिकंदर करवाते थे पर उनके निधन के बाद भी यह सिलसिला जारी है ।  वहीं वीरेश शांडिल्य ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए जहां अमन नूरी को अपनी बड़ी बहन का दर्जा दिया वहीं उन्होंने कहा की वह सरदुल सिकंदर के साथ ताउम्र खड़े है ।

शांडिल्य ने कहा सरदुल सिकंदर ने पंजाबी इंडस्ट्री को जहां राह दिखाई थी वहीं सरदुल एवं अमन नूरी के गीतों ने पूरे विश्व में एक विशेष चाप छोड़ी है । शांडिल्य ने कहा वह जल्दी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करेंगे और उनसे मांग करेंगे कि अमन नूरी को पंजाब में कल्चरल बोर्ड का गठन कर उसका चेयरमैन बनाकर कैबिनेट का दर्जा दिया जाएं ताकि पंजाब के गायकों को अपने तुजूर्बे के कारण वह रास्ता दिखाएं और पंजाब की युवा पीढ़ी में एक अच्छा संदेश गीतों के माध्यम से जाएं और सामाजिक भाईचारा मजबूत हों ।

इस मौके पर पंकज शांडिल्य, एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य, शिव रंजन शांडिल्य, हरीश अरोड़ा, पारस शर्मा, नीलम विकास जैन, शर्मा, कमलजीत सिंह, वंश शांडिल्य, रमा शर्मा, किरण शर्मा, गगन बसंत, एडवोकेट ईशान भारद्वाज, मेघा शर्मा, तान्या शर्मा, भूषण शर्मा, सत्य प्रकाश समेत कई गणमान्य मौजूद रहे । इस मौके पर अमर नूरी व उनके बेटे सारंग ने शांडिल्य परिवार सहित होटल अमर पैलेस में भोजन ग्रहण किया होटल आगमन पर एमडी विकास जैन ने अमर नूरी को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि 25 वर्ष पहले वो इस होटल में अपने पति सरदूल सिकंदर के साथ भी आये थे। विकास जैन को भी सरदूल सिकंदर की याद में खन्ना में होने वाले जागरण का निमंत्रण दिया। अम्बाला कैंट में गृह मंत्री अनिल विज द्वारा बनाये सुभाष चंद्र बोस पार्क में भी भ्रमण किया व अनिल विज की सोच का प्रणाम किया।शांडिल्य ने अमर नूरी को मुँहबोली बहन मानते हुए कहा कि उनकी सोच को पूरे देश मे लेकर जाएंगे उन्होंने कहा कि गायक की जुबान पर सरस्वती होती है और सरस्वती समाज को जोड़ती है और लोगो को राह प्रदान करती है।

 

Tags: Viresh Shandilya , Anti Terrorist Front India , ATFI , Ambala , Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD