Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

देश में हर जगह के लिए विकास डबल इंजन की सरकार के लिए कांग्रेस की विदाई आवश्यक : जयराम ठाकुर

गूगल पर 508 टाईप करने पर महादेव ऐप और भूपेश बघेल और लाल डायरी लिखने पर आता है अशोक गहलोत का नाम

Jai Ram Thakur, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Shimla, BJP Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

शिमला , 15 Nov 2023

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और हिमाचल के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सभी गारंटियां पूरी तरह झूठ हैं। आज से करीब 11 महीने पहले हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस ने राजस्थान की तरह ही गारंटियां दी थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिमला में प्रेसवार्ता करके कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। अब वही नेता, उसी तरह के वादे करके फिर से पांच प्रदेश के लोगों को ठगने निकले हैं।

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने 10 गारंटियां दी थी जिसमें कहा गया था कि प्रदेश की 18 साल से 70 साल उम्र की 22 लाख महिलाएं हैं उनके लिए कैबिनेट की पहली ही बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि उनके खाते में 1500 रुपए प्रत्येक महीने डाले जाएंगे। लगभग एक साल चुके लेकिन अभी तक किसी महिला के खाते में एक रूपया भी नहीं आया।

इसके अलावा कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, लेकिन मुफ्त बिजली देना तो दूर कांग्रेस सरकार ने वहां बिजली की दरें बढ़ा दी। दूसरी ओर भाजपा ने बिना गारंटी के भी वहां काम किया और जो पहले से ही 125 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती थी वह चालू रखी। हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और हिमाचल चुनाव के प्रभारी भूपेश बघेल ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि गाय का गोबर 2 रूपये किलो में खरीदा जाएगा, लेकिन वह भी पूरी तरह झूठा निकला।

जबकि छत्तीसगढ़ का गोबर घोटाला लोगों को ध्यान जरूर है। बघेल ने कहा था कि हिमाचल में बागवानी बड़े स्तर पर की जाती है, कांग्रेस सत्ता में आई तो यहां की फसलों का रेट किसान खुद तय करेगा, हिमाचल में सेब का 5000 करोड़ का व्यापार होता है यहां के लोग झांसे में आ गए जबकि धरातल पर हालात बेहद खराब हैं। हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि आप यदि गूगल पर 508 टाईप करेंगे तो छत्तीसगढ़ का 508 करोड़ का महादेव ऐप घोटाला सामने आता है और भूपेश बघेल की फोटो सामने आती है।

भूपेश बघेल ने हिमाचल में जाकर झूठे वादे किये अब वहां की जनता उन्हे तलाश कर रही है। इसके अलावा कांग्रेस ने वादा किया था कि हमारी सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में यह प्रस्ताव पारित होगा कि गाय का दूध 80 रूपये किलो और भैंस का दूध 100 रूपये किलो सरकारी रेट पर खरीदा जाएगा, जबकि हिमाचल में दूध के दाम पहले से कम होकर 30-32 रूपये किलो हो गए हैं। रोजगार का वादा भी पूरी तरह फेल रहा और ओपीएस चालू करने के बड़े-बड़े दावे किए गए लेकिन 12 महिने होने के बाद भी वहां कोई ओपीएस का लाभार्थी नहीं मिलता।  

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की तर्ज़ पर देश के पांच राज्यों में  में 7 गारंटियां दी हैं। किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा खोखला निकला उल्टा यह स्थिति हो गई कि लगभग 20000 से ज्यादा किसानों की जमीन नीलाम हो गई दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली। राजस्थान में भी गाय का गोबर  खरीदने की बात कही है, जबकि लंपी वायरस के समय सबसे ज्यादा 70 प्रतिशत गौ माता राजस्थान में ही मरी थी जो लोग गाय की सुरक्षा नहीं कर सकते वो गोबर कैसे खरीद सकते हैं।

राजस्थान में लाल डायरी का नाम सीएम गहलोत से ऐसे जुड़ गया कि जैसे लाल डायरी का जिक्र होता है मुख्यमंत्री गहलोत की बौखलाहट बढ़ जाती है। दूसरी और केंद्र की मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है। विकास के लिए भ्रष्टाचार में डूबने वाली नहीं भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ने वाली सरकार चाहिए।

राजस्थान को मजबूत करने के लिए केंद्र की योजनाओं के माध्यम से जो सहयोग दिया है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार ने उन योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने का मन नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि देश भर में  डबल इंजन की सरकार अति आवश्यक है, और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी और कांग्रेस की विदाई होगी।

 

Tags: Jai Ram Thakur , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Shimla , BJP Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD