Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार गुरजीत सिंह औजला ने दी जालियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि उत्तरी बाइपास के लिए अधिगृहण की गई जमीनों के अवार्ड पास करवाए भगवंत मान सरकारः परनीत कौर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक डॉ. धर्मवीर गांधी के चुनावी मुहिंम को बल देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटियाला में हुए एकत्रित हुए राजनेता पंजाब के मुद्दों को कमजोर कर रहे हैं : अमरिन्दर सिंह राजा वडिंग भाजपा के संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण वार्ड तीन में भाजपा ने चलाया डोर टू डोर प्रचार अभियान 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल

 

पंजाब पुलिस द्वारा फिरौती रैकेट का पर्दाफाश, लारेंस बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे काबू; दो पिस्तौल भी किये बरामद

जांच मुताबिक गिरफ़्तार किये गए दोषी टारगेट कीलिंग को अंजाम देने के लिए बना रहे थे योजनाः एआईजी अश्वनी कपूर

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, S.A.S. Nagar Police, Mohali Police
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर , 12 Sep 2023

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के स्वप्न अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस के स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल्ल (एसएसओसी) ने मंगलवार को गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की हिमायत वाले फिरौती रैकेट का पर्दाफाश करते हुये गिरोह के दो मुख्य गुर्गों को गिरफ़्तार किया है। इन के पास से दो .32 बोर के पिस्तौल सहित दो जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं। 

गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान तरलोचन सिंह उर्फ राहुल चीमा निवासी सैक्टर 26 चंडीगढ़ और हरीश उर्फ हैरी उर्फ बाबा गाँव बुपानिया ज़िला झज्जर, हरियाणा के तौर पर हुई है। ए.आई.जी. एस.एस.ओ.सी एस.ए.एस. नगर अश्वनी कपूर ने बताया कि उनको ख़ुफ़िया जानकारी मिली थी कि लारेंस बिश्नोई गिरोह के कुछ मैंबर पंजाब और आसपास के राज्यों के कारोबारियों और रसूख़दार व्यक्तियों को फिरौती के लिए धमकी भरी कॉल कर रहे हैं और इलाके में टारगेट कीलिंग को अंजाम देने की योजना भी बना रहे थे। 

उन्होंने बताया कि एस.एस.ओ.सी. एस.ए.एस. नगर की पुलिस टीमों ने मुस्तैदी के साथ कार्यवाही करते हुए सोमवार को मुलजिम तरलोचन सिंह को दो जिंदा कारतूसों और एक पिस्तौल सहित गिरफ़्तार किया था, जिसके बाद मंगलवार को मुलजिम हरीश उर्फ हैरी को भी एक पिस्तौल समेत गिरफ़्तार कर लिया गया। 

एआईजी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता लगा है कि गिरफ़्तार किये गए दोनों व्यक्ति प्रसिद्धि प्राप्त करना चाहते थे और उन्होंने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रोफाइल बनाऐ थे, जहाँ वह नौजवानों को लुभाने के लिए हथियारों और गोला-बारूद का प्रदर्शन करते थे और मासूम नौजवानों को गिरोह के लिए काम करने के लिए उकसाते थे। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति भोले-भाले नौजवानों को गिरोह का हिस्सा बनने के बदले अच्छी रकम देने का वायदा करके हाई प्रोफाइल जीवन शैली देने की पेशकश करते थे। 

उन्होंने बताया कि एस. एस. ओ. सी ने दोनों मुलजिमों को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद तीन दिनों का पुलिस रिमांड ले लिया है और माड्यूल के अन्य सदस्यों का पता लगाने और उनको पकड़ने के लिए आगे जांच जारी है।  इस सम्बन्धी में 11- 09- 2023 को पुलिस थाना एसएसओसी मोहाली में हथियार एक्ट की धाराओं 25, 25(6) और 25(7) और भारतीय दंड संहिता की धाराओं 384 और 1202 के अधीन मामला दर्ज किया गया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , S.A.S. Nagar Police , Mohali Police

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD