Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

6 अभिनेता जिन्होंने पर्दे पर एक खिलाड़ी की दमदार भूमिका निभाई

Bollywood, Entertainment, Mumbai, Actor, Cinema, Hindi Films, Movie, Mumbai News, Ranveer Singh, Saiyami Kher, Priyanka Chopra, Kangana Ranaut, Diljit Dosanjh, Fatima Sana Shaikh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 29 Aug 2023

सिनेमा के क्षेत्र में, वास्तविक जीवन के खेल दिग्गजों की भूमिका निभाने की कला के लिए समर्पण, कौशल और जुनून की आवश्यकता होती है। इन छह अभिनेताओं ने सिनेमा स्क्रीन पर खेल हस्तियों के जीवन को दर्शा कर अपनी काबिलियत साबित की है, और दर्शकों को उनके परिवर्तनकारी प्रदर्शन से आश्चर्यचकित कर दिया है। 

1. रणवीर सिंह - '83':

फिल्म '83' में रणवीर सिंह द्वारा क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव का किरदार निभाया जाना एक अभिनेता के रूप में उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत का वर्णन करती है, एक ऐसा क्षण जो हमेशा के लिए देश की स्मृति में अंकित हो गया। रणवीर के चित्रण ने कपिल देव के करिश्मे, नेतृत्व और क्रिकेट कौशल को दर्शाया, जिससे उन्हें प्रशंसा मिली और उन्होंने अपने स्वयं के करियर की उपलब्धि में योगदान दिया। 

2. सैयामी खेर  - 'घूमर':

'घूमर' में सैयामी खेर द्वारा अपंग क्रिकेटर का किरदार इस कला के प्रति उनके समर्पण का उदाहरण है। एक ऐसा खेल खेलना जिसकी वह खुद शौकीन हैं, सैयामी का प्रदर्शन दर्शकों को बहुत पसंद आया। प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए, उसने अपने दाहिना हाथ को नियंत्रित करके और अपने बायां हाथ से कार्यों करने का बहुत प्रयास किया। यह प्रतिबद्धता एक ऐसे प्रदर्शन में तब्दील हो गई, जिसने न केवल उनकी अभिनय क्षमता को प्रदर्शित किया, बल्कि दिव्यांग एथलीटों के लचीलेपन को भी उजागर किया। 

3. प्रियंका चोपड़ा - मैरी कॉम:

बायोग्राफी ड्रामा में प्रतिष्ठित भारतीय मुक्केबाज़ मैरी कॉम के चित्रण में प्रियंका चोपड़ा ने उनकी परिवर्तनकारी क्षमताओं को प्रदर्शित किया। यह फिल्म बॉक्सिंग की दुनिया में मैरी कॉम के संघर्ष, दृढ़ संकल्प और अंततः जीत पर आधारित है। मुक्केबाज़ी की कला में महारत हासिल करने और मैरी कॉम की शैली और तकनीक को सटीक रूप से चित्रित करने के लिए प्रियंका को कठोर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा। उनका समर्पण रंग लाया, क्योंकि उन्होंने न केवल आलोचनात्मक प्रशंसा हासिल की, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि फिल्म को एक शानदार सफलता मिले। 

4. कंगना रनौत - पंगा:

अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए मशहूर कंगना रनौत ने 'पंगा' में एक बार फिर अपनी अभिनय क्षमता साबित की। एक कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए, कंगना ने दृढ़ संकल्प और लचीलेपन का सार प्रस्तुत किया जो एथलीटों को परिभाषित करता है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद, पूर्णता के प्रति उनका समर्पण चमक उठा। कंगना के किरदार की आलोचकों और दर्शकों दोनों ने सराहना की, जो उनकी कला के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और उनके द्वारा निभाए जाने वाले हर किरदार में गहराई लाने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।

5. दिलजीत दोसांझ - सूरमा

'सूरमा' के लिए दिलजीत दोसांझ का हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह में तब्दील होना उनकी कला के प्रति समर्पण को दर्शाता है। फिल्म में संदीप सिंह की प्रेरक यात्रा का वर्णन किया गया है, जिन्होंने जीवन बदलने वाली चोट के बाद विपरीत परिस्थितियों से संघर्ष किया। दिलजीत, जिनके पास हॉकी का कोई पूर्व अनुभव नहीं था, ने संदीप सिंह की एथलेटिक क्षमता को स्पष्ट रूप से चित्रित करने के लिए गहन शारीरिक प्रशिक्षण लिया। भूमिका के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और किरदार में लाई गई भावनात्मक गहराई ने 'सूरमा' को वास्तविक जीवन के खेल नायक के प्रति एक श्रद्धांजलि बना दिया। 

6. फातिमा सना शेख - 'दंगल':

एक ऐसी भूमिका के साथ अपनी शुरुआत करते हुए जिसमें न केवल अभिनय कौशल बल्कि शारीरिक परिवर्तन की भी मांग थी, फातिमा सना शेख ने 'दंगल' के साथ एक अमिट छाप छोड़ी। वास्तविक जीवन की पहलवान गीता फोगट का चित्रण करते हुए, जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीता, फातिमा का अपनी भूमिका के प्रति समर्पण निर्विवाद था। 

 

Tags: Bollywood , Entertainment , Mumbai , Actor , Cinema , Hindi Films , Movie , Mumbai News , Ranveer Singh , Saiyami Kher , Priyanka Chopra , Kangana Ranaut , Diljit Dosanjh , Fatima Sana Shaikh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD