Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें चुनाव का पर्व-देश का गर्व, हरियाणा में 25 मई को होगा मतदान- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल करसोग में भाजपा को बड़ा झटका, टिकट के दावेदार रहे युवराज कांग्रेस में शामिल जिस फ़िल्म का डायरेक्टर फ्लॉप, हीरोइन कितनी भी सुपरस्टार हो उस फ़िल्म का फ्लॉप होना तय : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू राजनीतिक दलों की उपस्थिति में हुई ई.वी.एम. व वी.वी.पैट्ज की हुई पहली रैंडेमाइजेशन सीजीसी लांडरां द्वारा चौथी इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन कम्प्यूटेशनल मेथड इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी का आयोजन किया गया भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय

 

पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने मुंबई में पर्यटन रोड शो का नेतृत्व किया

जिसमें पंजाब को सबसे अधिक पसन्दीदा पर्यटन स्थान के तौर पर दर्शाया गया

Anmol Gagan Mann, Anmol Gagan Maan, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 24 Aug 2023

पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री अनमोल गगन मान के दूरदर्शी नेतृत्व अधीन पर्यटन विभाग पंजाब द्वारा आज मुंबई शहर में एक प्रभावशाली और मनमोहक रोड शो का आयोजन किया गया। यह समागम 23 अगस्त को जयपुर (राज्यस्थान) से शुरू हुए चार-शहरों वाले रोड शो की कड़ी का दूसरा पड़ाव है। रोड शो 25 अगस्त को हैदराबाद तक अपनी यात्रा जारी रखेगा और 26 अगस्त को राज्यधानी दिल्ली में समाप्त होगा। 

मुख्य मेहमान अनमोल गगन मान ने जोश और उत्साह के साथ इक्ट्ठ को संबोधन करते हुए राज्य की महत्वपूर्ण पहलकदमी, ‘पंजाब टूरिज़्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट’, जोकि 11 से 13 सितम्बर, 2023 तक मोहाली में होने जा रहा है, के बारे जानकारी दी। इसका उद्देश्य पंजाब की समृद्ध विरासत, विविध सभ्याचार और मनमोहक पर्यटन की पेशकशों को उजागर करना है। 

उन्होंने कहा कि इस रोमांचक घटना को देश को पेश करने के लिए पंजाब राज्य पर्यटन बोर्ड ने देशव्यापी रोड शो मुहिम शुरू की है।उन्होंने बताया कि इस शानदार समागम में विदेशी और घरेलू टूर ऑपरेटरों, डेस्टिनेशन मैनेजमेंट कंपनियों, ट्रैवल ट्रेड मीडिया, प्रभावशाली यात्रा हस्तियों, होटल आपरेटर, बैड-एंड-ब्रेकफास्ट मेज़बान, फार्म स्टे प्रोप्राईटर और टूरिज्म बोर्ड समेत असंख्य हिस्सेदारों की शिरकत देखने को मिलेगी। 

मंत्री ने इस बात पर ज़ोर दिया कि पंजाब अपनी शानदार विरासत, रिवायती कला के रूपों और विलक्षण रीति-रिवाज़ों के आधार पर पर्यटन की बहुत संभावनाओं का मान रखता है। ज़िक्रयोग्य है कि अमृतसर, रूपनगर, लुधियाना, पटियाला और फतेहगढ़ साहिब शहर अंतरराष्ट्रीय सैलानियों के लिए प्रमुख आकर्षण बन कर उभरे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग 2030 तक एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बनने के लक्ष्य के साथ पंजाब को भारतीय पर्यटन में अग्रणी बनाने के लिए दृढ़ता से समर्पित है। 

अनमोल गगन मान ने पर्यटन उद्योग के दिग्गजों को पंजाब में निवेश करने के लिए दिल से न्योता दिया, जोकि पर्यटन के मौकों से भरपूर है, इसके इलावा मुंबई में फ़िल्म उद्योग को हार्दिक न्योता देने के साथ-साथ पंजाब के ख़ूबसूरत स्थानों को ’मिनी गोआ’ के तौर पर कहा जाता है और इसको फिल्मों की शूटिंग के लिए इस्तेमाल करने की भी भरपूर संभावना है।इसकी सुविधा के लिए इनवैस्ट पंजाब ने 15 दिनों की तत्काल समय-सीमा के अंदर मंजूरियों को यकीनी बनाने के लिए इजाज़त प्रक्रिया को सुचारू बनाया है। 

पर्यटन मंत्री ने कहा कि पंजाब ट्रैवल मार्ट का उद्देश्य देश भर से प्रगतिशील सोच वाले पर्यटन पेशेवरों को इकट्ठा करना है, जिससे पंजाब को एक शीर्ष पर्यटन स्थल के तौर पर उभरे। उन्होंने मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की तरफ से अंतर-राष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किये जा रहे अथक यत्नों की सराहना की। 

दो अंतरराष्ट्रीय सरहदी स्थानों के साथ, अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य के पास आध्यात्मिक प्रकाश और आज़ादी संग्रामियों के सर्किटों का भंडार है, इस तरह राज्य सैलानियों के लिए संभावनाओं का ख़ज़ाना बन जाता है। अनमोल गगन मान ने पंजाब टूरिज्म के आगामी फोकस रोमांचक और जल पर्यटन, तंदुरुस्ती पर्यटन, एग्री और इको-टूरिज्म पर ग्रामीण घरों और खेतों के रहने के विकास पर बताया। 

उन्होंने कहा कि सरकार पर्यटन में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाने, उनके सशक्तिकरण और उनके जीवन और जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के लिए समर्पित है।पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों की प्रमुख सचिव श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी ने इस मौके पर विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की और पर्यटन क्षेत्र के प्रति सरकार की वचनबद्धता पर ज़ोर दिया। 

 

Tags: Anmol Gagan Mann , Anmol Gagan Maan , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD