Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोहाना हॉस्पिटल का दौरा कर कैंसर मरीजों से मुलाकात की कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट अमृतपाल और सिमरनजीत सिंह मान जैसे लोग पंजाब के लिए खतरा : डॉ. सुभाष शर्मा

 

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा फ्यूचर टाईकून-2 स्टार्टअप चैलेंज प्रोग्राम के दूसरे ऐडीशन की शुरुआत

इच्छुक व्यक्ति पोर्टल https://tinyurl.com/4w3ae3kb पर कर सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Bhagwant Mann,AAP,Aam Aadmi Party,Aam Aadmi Party Punjab,AAP Punjab,Government of Punjab,Punjab Government,Punjab,Chief Minister Of Punjab,Independence Day,Independence Day of India,Independence Day 2023,77th Independence Day 2023,Independence Day India,Indian Flag,Har Ghar Tiranga,15 august 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 15 Aug 2023

विद्यार्थियों की उद्यमी भावना को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा आज फ्यूचर टाईकून (भविष्य के कारोबारी) के दूसरे स्टार्टअप चैलेंज प्रोग्राम के दूसरे ऐडीशन की शुरुआत की गई। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समागम में शामिल होने के बाद यहाँ प्रोग्राम की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने जि़ला प्रशासन की इस नवीन पहल की सराहना की। 

उन्होंने कहा कि यह कदम लोगों को उद्यमी बनने के अपने सपनों को साकार करने का अवसर प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत अपना उद्यम शुरू करने के इच्छुक व्यक्ति रजिस्ट्रेशन के लिए https://tinyurl.com/4w3ae3kb पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  

भगवंत सिंह मान ने बताया कि रजिस्ट्रेशन चार श्रेणियों भाव विद्यार्थी/नौजवान उद्यमी, महिला उद्यमी, पी.डब्ल्यू.डी. इंटरप्रेऊनजऱ् और ओपन कैटेगरी इंटरप्रेऊनजऱ् के लिए की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चैलेंज के विजेता आवेदनकर्ताओं को राज्य सरकार और जि़ला प्रशासन द्वारा मदद के साथ-साथ हर वर्ग के विजेता को 50,000 रुपए की वित्तीय सहायता दी जायेगी। 

उन्होंने कहा कि आवेदनकर्ता रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के लिए जि़ला रोजग़ार और उद्यम ब्यूरो, पटियाला की मदद ले सकते हैं। भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि यह योजना उभरते हुए उद्यमियों को मंच प्रदान करके क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में और अधिक मददगार साबित होगी।  

जि़क्रयोग्य है कि इस फ्यूचर टाईकून स्टार्ट अप चैलेंज प्रोग्राम का पहला ऐडीशन साल 2022 में हुआ था, जिसको भरपूर स्वीकृति मिली थी। पिछले साल जि़ला प्रशासन के इस प्रोग्राम में लगभग 418 लोगों ने हिस्सा लिया था और कारोबार सम्बन्धी अपने विचार साझे किए थे। 

जि़ला प्रशासन ने सभी चार श्रेणियों में से चार विजेताओं का ऐलान किया, जिनको राज्य सरकार और जि़ला प्रशासन द्वारा अन्य ज़रूरी सहायता के साथ वित्तीय सहायता दी गई।  

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Independence Day , Independence Day of India , Independence Day 2023 , 77th Independence Day 2023 , Independence Day India , Indian Flag , Har Ghar Tiranga , 15 august 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD