Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल चुनाव के पर्व पर बैसाखी पर सादकी चौकी पर लगी रौनक बाबा साहब की जयंती पर राष्ट्र भर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है भाजपा-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा शाही शहर में होगी कमेरों व लुटेरों में सीधी जंग : एन.के.शर्मा फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें!

 

मंडलायुक्त, एडीजीपी जम्मू ने जिलों में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की

Jammu, DDC Jammu, Ramesh Kumar, Divisional Commissioner Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Jammu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 22 Jul 2023

मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह के साथ उपायुक्तों और विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक में संभाग के जिलों में स्वतंत्रता दिवस-2023 समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।शुरुआत में, एडीसी जम्मू ने मंडलायुक्त को जम्मू के एम.ए. स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

अधिकारियों को उनकी भूमिका और जिम्मेदारियों के बारे में जागरूक करते हुए मंडलायुक्त ने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी जिलों में समारोहों के सुचारू संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही कर ली जाएं।सुरक्षा व्यवस्था, यातायात, कार्यालयों की रोशनी, पीएएस, समारोह स्थलों पर बिजली और पानी का प्रावधान, स्वच्छता, चिकित्सा सुविधाओं, आकस्मिकताओं, सांस्कृतिक गतिविधियों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई और संबंधित अधिकारियों को राष्ट्रीय कार्यक्रम के सुचारू संचालन हेतु संबंधित व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए गए।

स्वास्थ्य विभाग को कार्यक्रम स्थल पर डॉक्टरों की एक टीम और एम्बुलेंस तैनात करने का निर्देश दिया गया, जबकि अन्य विभागों को उचित समय पर अपनी जिम्मेदारी पूरी करने का निर्देश दिया गया।यह निर्णय लिया गया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, सशस्त्र, सीआरपीएफ, महिला टुकड़ियों, होम गार्ड, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं और वन सुरक्षा बल की टुकड़ियां बैंड के साथ मार्च पास्ट में भाग लेंगी। 

मंडलायुक्त ने निदेशक स्कूल शिक्षा और जम्मू-कश्मीर सांस्कृतिक अकादमी से सांस्कृतिक कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने और जल्द से जल्द रिहर्सल शुरू करने को कहा।जेएमसी आयुक्त को मुख्य स्थल और अभ्यास स्थलों पर स्वच्छता, पानी के टैंकर और मोबाइल शौचालय सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए कहा गया।जिलों में व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए, संबंधित डीसी ने मंडलायुक्त को राष्ट्रीय समारोह को सुचारू रूप से मनाने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

समय पर तैयारी के महत्व पर जोर देते हुए मंडलायुक्त ने उपायुक्तों को समय रहते सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने का निर्देश दिया। उन्होंने उनसे उपमंडलों, ब्लॉक और पंचायत स्तर पर भी सुचारू समारोह सुनिश्चित करने को कहा।उन्होंने डीसी से सभी जिलों में प्रत्येक सरकारी भवन और स्कूलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना सुनिश्चित करने को कहा। एडीजीपी ने एसएसपी को पहले से ही तैनाती योजना तैयार करके सभी स्थानों पर परेशानी मुक्त समारोह सुनिश्चित करने के लिए अचूक सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक में बीएसएफ, सीआरपीएफ, जेके सशस्त्र पुलिस के डीआइजी, जेएमसी आयुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त जम्मू, एसएसपी ट्रैफिक, एसएसपी सुरक्षा, जेपीडीसीएल, पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता, स्कूल शिक्षा निदेशक, फ्लोरीकल्चर, संयुक्त निदेशक सूचना, संयुक्त निदेशक आतिथ्य और प्रोटोकॉल के अलावा सीआरपीएफ, खेल परिषद, युवा सेवा और खेल, संस्कृति अकादमी, जेकेआरटीसी, अग्निशमन सेवा, एनसीसी और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया, जबकि उपायुक्तों, एसएसपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

 

Tags: Jammu , DDC Jammu , Ramesh Kumar , Divisional Commissioner Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD