Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ देश ने मन बना लिया है कि मोदी को ही लाना है : जयराम ठाकुर ‘‘लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है’’- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज संगरूर आम आदमी पार्टी की राजधानी है और हमेशा रहेगी : भगवंत मान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया चुनाव प्रचार आप नशा नहीं मिटा सकी तो बीजेपी धर्म की राजनीति कर रही : गुरजीत सिंह औजला भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह समर्थकों ने किया एनके शर्मा के समर्थन का ऐलान

 

पुंछ के उपायुक्त यासीन एम. चैधरी ने श्री बुड्ढा अमरनाथजी यात्रा 2023 की व्यवस्था की समीक्षा की

बैठक में वार्षिक तीर्थयात्रा के सुचारू संचालन हेतु सुरक्षा, यातायात, स्वच्छता और अन्य तैयारियों पर चर्चा की गई

Poonch, Deputy Commissioner Poonch, Yasin M. Choudhary, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Poonch, Shri Amarnath Ji Yatra, Shri Amarnathji Yatra 2023, Amarnathji Yatra, Amarnathji Yatra 2023, Shri Amarnath Ji Pilgrimage, Shri Amarnathji Shrine Board, SASB, SANJY-2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पुंछ , 06 Jul 2023

पुंछ के उपायुक्त यासीन एम. चैधरी ने 8 अगस्त, 2023 से शुरू होने वाली आगामी वार्षिक बुद्ध अमरनाथ यात्रा 2023 की व्यवस्था की समीक्षा हेतु मंदिर परिसर, मंडी में एक बैठक की अध्यक्षता की।  बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त पुंछ ताहिर मुस्तफा मलिक, सहायक आयुक्त राजस्व जहीर अहमद कैफी, सीईओ पुंछ विकास प्राधिकरण डॉ. मोहम्मद तनवीर खान, सहायक आयुक्त विकास आबिद हुसैन शाह, सहायक आयुक्त पंचायत नईम उन निसा भट्टी, तहसीलदार मंडी शाजम लतीफ खान, तहसीलदार मुख्यालय जहाँगीर हुसैन, डीएसपी डीएआर मोहम्मद शफीक, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी यासिर बशीर खिचलू, एक्सईएन पीडीडी आफताब अहमद, डीपीओ तथा गणमान्य उपस्थित थे।

समिति के सदस्यों, स्थानीय लोगों और पीआरआई सदस्यों ने यात्रा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और तीर्थयात्रियों के लिए अचूक सुरक्षा व्यवस्था, यातायात प्रबंधन, शौचालय, सुरक्षित पेयजल, चिकित्सा सुविधाओं और आवास जैसी बुनियादी सुविधाओं के प्रावधान की आवश्यकता को रेखांकित किया।

उपायुक्त ने मुद्दों को धैर्यपूर्वक सुना और हितधारक विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि तीर्थयात्रियों के लिए शांतिपूर्ण और परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पहले से ही कर ली जाएं।  बैठक में लंगर स्थलों पर स्वच्छता के महत्व पर भी ध्यान केंद्रित किया गया, जिसके लिए नगर निगम अधिकारियों को कूड़ेदान की व्यवस्था करने और उचित सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

 पीडीडी अधिकारियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने का निर्देश दिया गया, जबकि पीएचई विभाग को यात्रियों के लिए चैबीसों घंटे पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया। कार्यकारी अभियंता पीएमजीएसवाई को बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए बस स्टैंड से मंडी बाजार तक ब्लैकटॉपिंग कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

 बीएमओ मंडी को आपात स्थिति में त्वरित चिकित्सा सहायता सुनिश्चित करने के लिए यात्रा के दौरान एक मेडिकल टीम और एम्बुलेंस तैनात करने के निर्देश दिए गए। यात्रा 18 अगस्त, 2023 को शुरू होगी और 27 अगस्त, 2023 को संपन्न होगी, 28 अगस्त, 2023 को श्री दशनामी अखाड़ा पुंछ से श्री बूढ़ा अमरनाथ मंदिर मंडी तक छड़ी यात्रा होगी। बैठक के बाद उपायुक्त ने पर्यटक आगमन केंद्र भवन, जल निकासी व्यवस्था और मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया।

 

 

Tags: Poonch , Deputy Commissioner Poonch , Yasin M. Choudhary , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Poonch , Shri Amarnath Ji Yatra , Shri Amarnathji Yatra 2023 , Amarnathji Yatra , Amarnathji Yatra 2023 , Shri Amarnath Ji Pilgrimage , Shri Amarnathji Shrine Board , SASB , SANJY-2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD