Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शुक्रवार को 92वें दिन जिला हिसार के बरवाला व उकलाना विधानसभा क्षेत्रों के बरवाला शहर, खेदड़, बालक एवं पाबड़ा गांवों में पहुंची

सबसे पहले खेदड़ पावल प्लांट के आगे धरने पर बैठे युवाओं से मिले, उनकी बात को गंभीरता से सुना

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हिसार , 02 Jun 2023

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा के युवा न केवल बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं बल्कि इस गठबंधन सरकार के झूठे सब्जबाग के कारण यह वर्ग पथभ्रष्ट हो चुका है। अभय चौटाला अपनी परिवर्तन पदयात्रा के तहत शुक्रवार को बरवाला व उकलाना विधानसभा क्षेत्रों के गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। 

वे बरवाला शहर, खेदड़, बालक इत्यादि गांवों में अपनी यात्रा लेकर पहुंचे थे। इस दौरान भारी संख्या में पहुंचे युवाओं ने भी गर्मजोशी से स्वागत किया और यात्रा में कदमताल मिलाते हुए आगे बढ़े। अभय सिंह चौटाला सबसे पहले खेदड़ पावर प्लांट के आगे धरने पर बैठे युवाओं से मिले। युवाओं से जब बातचीत की तो इन युवाओं का दर्द छलक उठा और इन लोगों ने बताया कि वो खेदड़ पावर प्लांट में ठेकेदार के माध्यम से अनुबंध के आधार पर नौकरी कर रहे हैं। 

ठेकेदार उनका शोषण करते हैं इसलिए उनकी मांग है कि उन्हें ठेकेदारी प्रथा से निजात दिला कर सरकार कौशल रोजगार निगम के तहत नौकरी पर लगाए। युवाओं ने कहा कि भाजपा सरकार उनकी बात को नहीं सुन रही है। युवाओं ने बताया कि भाजपा सरकार ने ठेकेदारी प्रथा खत्म करने का वादा किया था लेकिन आज भी यह चालू है। अभय सिंह चौटाला ने धरने पर बैठे युवाओं से कहा कि यह काम मुख्यमंत्री का है और वो मुख्यमंत्री से इस बारे मे बात करेंगे। 

तभी वहां किसी ने बताया कि यह काम बिजली निगम के एमडी ने करना है तो अभय सिंह ने तुरंत एमडी को फोन लगा कर इन युवाओं का पक्ष रखा। बिजली निगम के एमडी मोहम्मद शाहीन ने भी तुरंत कहा कि यह काम आज ही हो जाऐगा। 

वहां मौजूद सभी ने अभय सिंह चौटाला के काम करने के इस अंदाज की भूरी भूरी प्रशंसा की। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार की इसी दोगली और झूठी नीति के कारण आज हरियाणा का युवा हताश है मगर अब इन लोगों ने ये भी जान लिया है कि असल में उनका हितैषी कौन है। 

उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार के दौरान प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरियों के साथ साथ रोजगार के साधन भी मुहैया करवाए गए थे मगर आज का युवा काम की तलाश में दर दर ठोकरें खाने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि इनेलो ने युवाओं को आगे लाने के मकसद से निर्णय लिया है कि इस बार चुनाव में 50 फीसदी टिकटें युवाओं को दी जाएगी ताकि एक नए हरियाणा का निर्माण हो सके। 

उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर जहां युवाओं को नौकरी दी जाएगी तो वहीं नौकरी से वंचित रहने वाले युवाओं को 21000 रूपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवा विरोधी ही नहीं बल्कि किसान विरोधी भी है। भाजपा ने किसानों को उजाड़ने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। 

जब से भाजपा सरकार बनी है तब से किसानों पर अत्याचार भयंकर रूप से बढ़े हैं। न तो किसानों की पूरी फसल को एमएसपी पर खरीदी जाती है और जो फसल खरीदी जाती है उसकी पेमैंट समय पर नहीं होती। फसल बीमा के नाम पर भी किसानों को लूटा जा रहा है। 

आज किसान अपनी मांगों को लेकर विभिन्न जिलों में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ हमेशा धोखा किया है। 

ऐसा कई बार हो चुका है कि किसानों की मांगों को मान कर धरना उठवा दिया जाता है लेकिन उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की जाती। हिसार में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों की मांग है कि 2020 में खराब हुई फसल का मुआवजा जारी हो चुका है लेकिन बांटा नहीं जा रहा। 

2022 में खराब हुई फसलों का क्लेम देने में रिलायंस कंपनी आनाकानी कर रही है। 3 महीने बीत चुके हैं लेकिन क्लेम नहीं दिया जा रहा। सरसों की सरकारी खरीद शुरू करने की भी मांग किसान कर रहे हैं। 

अभय सिंह चौटाला ने किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा सरकार को किसानों की सारी मांगे तुरंत मान लेनी चाहिए और जल्द से जल्द उन्हें पूरा किया जाए। अभय चौटाला ने कहा कि इस परिवर्तन पदयात्रा के तहत लोगों के मिल रहे अपार समर्थन और सहयोग को देखते हुए साफ कहा जा सकता है कि अब आने वाला समय इनेलो का ही है। 

भाजपा गठबंधन की सरकार को प्रदेश की जनता सत्ता से उखाड़ फैंकने को आतुर है। इस दौरान अन्य दलों को छोडक़र भारी संख्या में युवा इनेलो पार्टी में शामिल हुए।  

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD